Saturday, February 3, 2018

महिला आयोग ने किया जेल में महिला कैदियों के वार्डो का औचक निरीक्षण




फरीदाबाद 3 फरवरी(abtaknews.com -दुष्यंत त्यागी) हरियाणा महिला आयोग की चेयरमैन प्रतिभा सुमन व प्रदेश प्रवक्ता रेनू भाटिया ने फरीदाबाद स्थित बाल सुधार गृह के महिला वार्ड औचक निरीक्षण किया एवं वहां पर पाई गयी खामियों को जल्द से जल्द पूरा करने के दिशा निर्देश दिये। इस मौके पर श्रीमती प्रतिभा सुमन व श्रीमती रेनू भाटिया ने महिला कैदियों से बातचीत की एवं उनको जो समस्याएं यहां रहते हुए हो रही है उस पर अधिकारियों को जल्द से जल्द इन समस्याओ को हल करवाने के आदेश दिये। इस अवसर पर श्रीमती प्रतिभा सुमन ने कहा कि जो भी महिलाएं यहां रह रही है वह किसी ना किसी कारणवश व अपराधिक गतिविधियों में संलिप्त होने के कारण रह रही है परंतु इन महिलाओं को यहां भी सम्मान मिलना चाहिए और उन्हें समस्याओं से नहीं जूझना देना चाहिए।
इस मौके पर प्रदेश प्रवक्ता श्रीमती रेनू भाटिया ने कहा कि हमने जिन महिला कैदियों से बातचीत की उन्होंने सबसे अधिक समस्या स्वास्थ्य खराब होने पर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध ना होने की  साथ ही उन्होंने मांग भी रखी कि बाल गृह में हर माह स्वास्थ्य कैम्प आयोजित किये जाये जिस पर श्रीमती रेनू भाटिया ने सम्बंधित विभाग के अधिकारियों से बातचीत कर इस मांग को पूरा करने का निर्देश भी दिया। उन्होंने कहा कि इस जेल में विवाहिता, बुजुर्ग सहित युवतियां भी है जो कि किसी ना किसी अपराध में यहां बंद है साथ ही कइ्र्र महिलाओ के बच्चे भी उनके साथ रहते हे इसीलिए उन्हें सभी सुविधाएं मिलनी चाहिए।
श्रीमती रेनू भाटिया ने कहा कि इन  सभी खामियों को लिखित रूप में महिला आयोग सम्बधित विभागो को भेजेगा जो कि इन समस्याओं को दूर करेंगे। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: