Monday, February 26, 2018

होली में स्वदेशी आइटम की भरमार, बर्फ के गोलों से खेंलेगे होली, पिचकारी से निकलेगा गुलाल

 
Holi will be filled with indigenous items, Holi with ice balls, Holi will come out from pitches

फरीदाबाद (abtaknews.com-दुष्यंत त्यागी) रंगों के त्योहार को अलग अंदाज में मनाने की चाहत रखने वालों के लिए इस बार बाजार में काफी कुछ खास है। मार्केंट में होली के लिए मैजिकल थ्रो आइस कलर आया है, जो पानी में डालते ही बर्फ जैसा बन जाता है। मार्केट में इसकी मांग भी अन्य रंगों की अपेक्षा ज्यादा है। वहीं अब तक पिचकारियों से रंग निकलता था लेकिन अब पिचकारियों से गुलाल भी बरसेगा। आपको अब रंग न छूटने की टेंशन भी नहीं है मार्केट में कलर रिमूवर भी आया है। सबसे खास बात तो है कि इस बार मार्किट में मेड इन इंडिया ही नजर आ रहा है, इंडिया में बना होली का सभी सामान दुकानों पर आया हुआ है।

ओल्ड फरीदाबाद मार्केट में दुकानदार गोविंद गर्ग ने बताया कि होली के रंग में सभी सराबोर हो और इसी दौरान अगर बर्फ का गोला आ गिरे तो क्या होगा? आप सोच रहे होंगे कि भला कोई बर्फ का गोला क्यों फेंकेंगा, होली में रंग बिखेरते हैं, ऐसे में भला बर्फ का गोला कहां से आएगा, लेकिन यह सब होगा इस बार होली में। है। मार्केंट में होली के लिए मैजिकल थ्रो आइस कलर आया है, जो पानी में डालते ही बर्फ जैसा बन जाता है। जिसे किसी पर फेंककर मारने में चोट भी नहीं लगेगी क्योंकि ये बहुत ही शॉफ्ट होगा।

मार्केट में होली के लिए पिचकारी व रंगों की बिक्री शुरू हो गई है। रंगों के इस त्यौहार को और भी मजेदार बनाने के लिये इस बार बाजार में कई नये आईटम आये हुए है जो कि होली के प्रेमियों को अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं।  रंगों की दुकान पर छोटी-छोटी डिब्बियों में बेचे जा रहे कैप्सूल को देखें तो चौंकिएगा नहीं। यह कैप्सूल बीमारी को दूर करने के लिए नहीं, बल्की होली पर लोगों को रंगीन करने के लिए है। कैप्सूल पानी में डालने पर घुल जाएगा और इसका इस्तेमाल गालों पर रंग मलने के लिए भी किया जा सकता है।
अब तक आपने पिचकारी से पानी और रंग को निकलते हुए देखा होग मगर इस बार पिचकारी से गुलाल भी बरसेगा, पिचकारी से पानी बर्बाद न हो इसके लिए गुलाल फेंकने वाली देशी पिचकारी मार्केट में आई है। इस पिचकारी की भी मार्केंट में काफी डिमांड में है। पिचकारी के साथ दो गुलाल के पैकेट भी मुफ्त दिए जा रहे हैं। 

होली खेलेने के समय लोगों को कलर छुड़ाने की टेंशन लगी रहती है मगर इसका भी इस बार बिशेष ख्याल रखा गया है, होली में जितना आनंद दूसरों पर रंग डालने और चेहरे पर गहरे से गहरे रंग लगाने में आता है, उतनी ही दिक्कत ऐसे रंग को छुड़ाने में भी होती है। ऐसी स्थिति में आसानी से न छूटने वाले रंग होली का मजा भी किरकिरा कर देते हैं। इस रंग को आप आसानी से छुड़ा सकते है, इसके लिए मार्केट में कलर रिमूवर भी आया है। दुकानदार दावा कर रहे हैं कि कलर रिमूवर काफी इफेक्टिव हैं और इससे त्वचा को कोई नुकसान नहीं होगा। 

वहीं आप होली खेलने से पहले एक क्रीम लगा सकते हैं यह क्रीम फेयर लवली तो नहीं हां होली लवली जरूर है जिसे मार्किट में बेचा जा रहा है दावा है कि होली के रंग लगने से पहले आप होली क्रीम लगाकर खेलेंगे तो रंग आसानी से छूट जायेगा। ओल्ड फरीदाबाद मार्केट में दुकानदार गोविंद अग्रवाल ने होली के नये सामानों बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि इस बार इंडिया में बनी हुई होली की सामिग्री बाजार में अधिक मात्रा में आई हुई है चायनीज का जबरदस्त बहिष्कार हुआ है, इंडिया में बनी हुई पिचकारियों को लोग जमकर पसंद कर रहे हैं।

loading...
SHARE THIS

0 comments: