Monday, February 12, 2018

सोशल मीडिया पर पॉपुलर हुआ सूरजकुण्ड मेला


सूरजकुण्ड, 12 फरवरी(abtaknews.com) राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के समीप हरियाणा के फरीदाबाद के सूरजकुंड में चल रहा 32वां अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुंड षिल्प मेला की गतिविधियां सोषल मीडिया के जरिए भी देखी जा सकती हैं। सोषल नेटवर्किंग साइट्स यूटयूब, फेसबुक, ट्विटर व इंस्टाग्राम आदि पर सूरजकुंड मेला 2018 के लिए स्पेषल पेज व हेंडल क्रिएट किए गए हैं। हिंदी और अंग्रेजी भाषा में सूरजकुंड मेला वीकेंड पर टंऊेड भी हुआ है। 

32वां अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुंड षिल्प मेला के 2 फरवरी को हुए शुभारंभ अवसर पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल व उत्तर प्रदेष के मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ विषेषतौर पर सूरजकुंड पहुंचे थे। दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने अपने-अपने अधिकारिक ट्विटर हेंडल के जरिए शुभारंभ कार्यक्रम की तस्वीरें शेयर की थीं। हरियाणा के मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकृत ट्विटर हेंडल /बउवीतल पर 3 फरवरी को सूरजकुंड मेला के थीम राज्य उत्तर प्रदेष को लेकर एक क्विज पोस्ट की थी, जिसमें 730 यूजर्स ने अपना वोट किया। मुख्यमंत्री कार्यालय के हेंडल पर इस बार के थीम राज्य का नाम पूछा गया था, जिनमें विकल्प के तौर पर महाराष्ट्र, मध्यप्रदेष, उत्तर प्रदेष तथा हिमाचल प्रदेष राज्य के नाम दिए गए थे। उत्तर प्रदेष को सबसे अधिक 72 प्रतिषत, महाराष्ट्र को 10 प्रतिषत, मध्यप्रदेष तथा हिमाचल प्रदेष को 9-9 प्रतिषत मत मिले थे। 

वहीं इंस्टाग्राम की बात करें तो सूरजकुंड क्राफ्टस मेला हेंडल के जरिए आपको मेले से जुडी तमाम उपयोगी जानकारी मिलेंगी, जिनमें वाट्सएप गु्रप, टिकट के बारे में जानकारी, एमरजेंसी नंबर तथा मेले में होने वाली प्रतिदिन की गतिविधियों आदि के बारे में लगातार जानकारी दी जा रही है। इंस्टाग्राम हेंडल पर एक और खास बात है कि मेले के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रमों के वीडियो भी अपलोड किए जा रहे हैं, जिनके जरिए आप घर या ऑफिस बैठकर अपने मोबाइल, आईपेड, लेपटॉप या पीसी के जरिए सांस्कृतिक कार्यक्रमों का लुत्फ उठा सकते हैं। 

ट्विटर-इंस्टाग्राम के साथ-साथ सूरजकुंड मेला से जुडी गतिविधियों को देखने के लिए यूटयूब भी एक बेहतर विकल्प है। यूटयूब पर बने सूरजकुंड मेला चैनल पर आप मेला से जुडी वीडियो देख सकते हैं। इसी तरीके से फेसबुक पर भी सूरजकुंड मेला के पेज पर डलने वाले पोस्ट को जमकर लाइक मिल रहे हैं। सोषल मीडिया के जरिए मेले में आने वाले हर आम और खास दर्षक फोटो व वीडियो शेयर कर रहे हैं। दिल्ली एनसीआर में 18 फरवरी तक चलने वाले इस मेगा इवेंट को सोषल मीडिया पर जबरदस्त रिस्पॉंस मिला है। ऐसे में अगर आप भी मेले में आए तो सोषल मीडिया पर सूरजकुंड मेला के एक्सपीरिएंस जरूर शेयर करें ताकि आपके अनुभव सोषल मीडिया के जरिए दुनियाभर में यहां की जानकारी फैला  सकें।

loading...
SHARE THIS

0 comments: