Thursday, February 22, 2018

विद्यार्थियों को डिजिटल सुरक्षा उपायों तथा तकनीक की जानकारी दी


फरीदाबाद, 22 फरवरी(abtaknews.com )साइबर सिक्योरिटी, क्लाउड सिक्योरिटी और डाटा प्रोटेक्शन के लिए उपयोग होने वाली नवीनतम तकनीकों के बारे में विद्यार्थियों को जागरूक बनाने को लेकर वाईएमसीए विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, फरीदाबाद में आज डिजिटल इंडिया प्रकोष्ठ तथा इंडस्ट्री रिलेशन प्रकोष्ठ द्वारा एसएसडीएन टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड के सहयोग से एक कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें विद्यार्थियों को डिजिटल सुरक्षा उपायों तथा तकनीक के बारे में बताया गया।

कार्यक्रम में एसएसडीएन टेक्नोलॉजीज के सीनियर कारपोरेट ट्रेनर राजेश कुमार तथा प्रबंधक प्रबोध कुमार विशेषज्ञ वक्ता रहे तथा विद्यार्थियों को बताया कि किस प्रकार साइबर सिक्योरिटी में प्रमाणित प्रशिक्षक बना जा सकता है और इस क्षेत्र में रोजगार के अवसरों के बारे में भी जानकारी दी। कार्यक्रम की अध्यक्षता अधिष्ठाता (संस्थान) प्रो. संदीप ग्रोवर ने की।

इससे पहले, कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रो. ग्रोवर ने कहा कि आईटी उपकरणों के बढ़ते उपयोग तथा निर्भरता के कारण यह जरूरी हो गया है कि इन उपकरणों को सही जानकारी तथा तकनीक का इस्तेमाल करते हुए सुरक्षित बनाया जाये। प्रो. ग्रोवर ने कार्यक्रम के वक्ताओं को स्मृति चिन्ह प्रदान किया।

कार्यक्रम का समापन विश्वविद्यालय के डिजिटल इंडिया प्रकोष्ठ के नोडल अधिकारी प्रो. नरेश चौहान के संबोधन के साथ हुआ। इस अवसर पर उन्होंने डिजिटल इंडिया प्रकोष्ठ द्वारा किये जा रहे कार्याें तथा डिजिटल सुरक्षा उपायों के उपयोगिता के महत्व की जानकारी दी। कार्यक्रम का संयोजन इंडस्ट्री रिलेशन्स प्रकोष्ठ की निदेशक डॉ. रश्मि पोपली तथा डिजिटल इंडिया प्रकोष्ठ की संयोजक डॉ. नीलम दूहन ने किया।

loading...
SHARE THIS

0 comments: