Sunday, February 4, 2018

मारवाड़ी युवा मंच ने गांव भनकपुर में किया सिलाई सेंटर का उद्घाटन


Marwari Yuva Forum inaugurated the sewing center at Bhanakpur village

फरीदाबाद (abtaknews.com)गांव भनकपुर में महिलाओं को स्वावलंबी बनाने के विश्वास के साथ सिलाई सेंटर की शुरूआत मारवाड़ी युवा मंच ने ग्राम पंचायत भनकपुर के सहयोग से की। मुख्यातिथि के रूप में भाजपा जिला महामंत्री सोहनपाल छोंकर एवं मंच की महिला सदस्य उर्मिला खण्डेलवाल, संजीला गोयल,विमल खण्डेलवाल, सचिन सरपंच ने रिबन काटकर कार्यक्रम का विधिवत उद्धघाटन किया। भाजपा नेता सोहनपाल ने कहा कि महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए उन्हें समाज मे बराबरी का दर्जा देने के लिए आज खुद अपने पैरों पर खड़े होने की जरूरत है जिसे मारवाड़ी युवा मंच के सहयोग से भनकपुर गांव में सिलाई सेंटर की शुरुआत कर की जा रही है। 
मारवाडी युवा मंच के खंडेलवाल ने बताया कि महिलाओं को स्वावलंबी बनाने के लिए यह मंच सदैव तैयार रहता है । जिसके अंतर्गत आज यह सिलाई सेंटर ग्राम पंचायत भनकपुर के सहयोग से खोला गया है।खंडेलवाल ने बताया कि 3 महीने का प्रशिक्षण देकर सर्टिफिकेट भी दिए जायेंगे और रोजगार के लिए फ़रीदाबाद की कंपनी में प्लसमेन्ट कराई जाएगी। जो महिला गांव से बाहर जाकर काम नही कर सकती उनके लिए रोजगार की व्यवस्था गांव में ही की जाएगी।
Marwari Yuva Forum inaugurated the sewing center at Bhanakpur village

मंच के सदस्यों ने ग्राम सरपंच सचिन मडोतिया व उनकी टीम की भरपूर प्रसंसा की पूरे भारत वर्ष में हरियाणा गांव को राष्ट्रगान को लेकर प्रथम पंक्ति में आया है। और गांव के विभिन्न सामाजिक कार्य को लेकर एक आदर्श गांव के रूप में पहचान मिलेगी।सरपंच सचिन मडोतिया ने कहा कि मारवाडी युवा मंच का गांव भनकपुर में सिलाई सेंटर खोलने के लिए अभिनंदन करते है। सरपंच ने बताया कि मंच ने सिलाई सेंटर खोलकर गांव की महिलाओं को रोजगार का अवसर दिया है।मंच के वरिष्ठ सदस्य राजेन्द्र मुंदड़ा एवं सचिव हुल्लास गट्टानी ने बताया कि मंच बहुत जल्द और भी जगह सिलाई सेंटर खोलने जा रहा है।जिससे महिलाओं को स्वावलंबी व आत्मनिर्भर बनाया जा सके।
इस मौके पर भाजपा नेता सोहनपाल , अध्यक्ष विमल खंडेलवाल, पूर्व अध्यक्ष दीपक तुलसियान,संजय गोयल, ग्राम सरपंच सचिन मडोतिया, सचिव हुल्लास गट्टानी, राजेन्द्र मूंधड़ा,कैलाश शर्मा, संजय रावत,मा धर्मवीर ,शिवकुमार, कन्हैया चौकीदार, चंद्रप्रभा पंच, मीनू पंच, मोनिया, कविता,गीता,कैलाशी पंच ,उर्मिला खण्डेलवाल,संजीला गोयल,ममता तुलसियान, सैकड़ो महिला व पुरूष मौजूद रहे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: