Friday, February 23, 2018

वाईएमसीए यूनिवर्सिटी में एबीवीपी ने किया प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन


ABVP organizes quiz competition in YMCA University

फरीदाबाद(abtaknews.com) 23 फरवरी,2018 ; अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद्  की YMCA इकाई ने 22 फ़रवरी को  वाईएमसीए विज्ञान एवं प्रोद्योगिक विश्वविद्यालय फरीदाबाद, हरियाणा में एक प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया। इस प्रतियोगिता के संयोजक एवं विश्वविद्यालय अध्यक्ष अनूप ने प्रतियोगिता के विषय मे जानकारी देते हुए  बताया कि प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में विश्वविद्यालय के सभी विभागों से गूगल फॉर्म्स के माध्यम से प्रविष्टियां आमंत्रित की गयी थी । प्रतियोगिता में कुल 55 टीमों ने हिस्सा लिया जिसमे प्रतिभागियों की कुल संख्या 190 रही। विश्वविद्यालय की छात्राओं ने भी बढ़-चढ़ कर प्रतियोगिता में भाग लिया। कुल 190 प्रतियोगियों में से 85 लड़कियां प्रतिभागी रही।

प्रतियोगिता हेतु 9 विषयों पर प्रश्नों के चयन के लिए एक समिति बनाई गई थी जिसकी प्रमुख विश्वविद्यालय छात्रा प्रमुख आकांशा रही ।खेल संबंधित प्रश्नों का चुनाव यतिन भाटिया और मनीष ने किया । इतिहास विषय के प्रश्न अमित और रॉबिन ने संकलित किए । इकोनॉमिक्स के प्रश्न दीपक और ऋषभ त्रिवेदी ने बनाए । प्रौद्योगिकी से संबंधित प्रश्न वैभव और मधुर, सामान्य ज्ञान से संबंधित प्रश्न अश्वनी गुप्ता और अभि, राजनीति से संबंधित प्रश्न नवीन, तरुण, अभि, विज्ञान से संबंधित प्रश्न कशिश ने संकलित।

प्रतियोगियों के रजिस्ट्रेशन का काम विश्वविद्यालय मंत्री रोबिन और ऋषभ ने किया। पूरी प्रतियोगिता के समन्वय का काम अमित, अश्वनी, अवी, मधुर और विकास ने किया।प्रतियोगिता के प्रचार प्रसार की जिम्मेदारी विकास सिंह को दी गयी थी । प्रतियोगिता के पोस्टर एवं प्रतियोगियों को दिए जाने वाले प्रमाणपत्रों का डिज़ाइन अश्वनी ने तैयार किया । प्रतियोगिता के सह संयोजक अमन ने आगे जानकारी देते हुए  बताया कि प्रतियोगिता मैं कुल 3 राउंड रहे प्रथम राउंड की जिम्मेवारी कशिश और अमन को दी गई । द्वितीय राउंड की जिम्मेवारी निष्ठा और आकांक्षा के पास रही। तृतीय राउंड की जिम्मेवारी नेहा और ललिता ललिता ने निभाई 

प्रतियोगियों के स्कोरर का काम नवीन और मनीष ने किया। प्रतियोगिता में निखिल काजला,विशाल वर्मा एवं विवेक यादव की टीम प्रथम स्थान पर रही । दुसरे स्थान पर शिवम् महला,सचिन प्रताप, विशाल गर्ग एवं जितेश पारीक की टीम रही ।तीसरे स्थान पर अक्षय, चेतन एवं त्रिलोक की टीम रही। सभी विजेताओ को विश्वविद्यालय के प्रो. प्रदीप डिमरी जी ने ट्रॉफी एवं प्रशस्ति पत्र देकर पुरस्कृत किया। इस अवसर पर सभी का मनोबल बढ़ाने के लिए माधव, इश्तयाक, विकास, अमित, आदित्य सहित परिषद के अनेक कार्यकर्ता एवं विश्वविद्यालय के छात्र एवं छात्राएं उपस्थित रहे ।

loading...
SHARE THIS

0 comments: