Tuesday, February 20, 2018

इतने बड़े घोटाले पर हैरत की बात है कि कोई कुछ नहीं बोल रहा ; यशवंत सिन्हा


फरीदाबाद (abtaknews.com) 20 फरवरी,2018 ; किसानों की आड़ में पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा आज केंद्र सरकार पर जमकर बरसे। यशवंत सिन्हा ने किसानों को अपने इस पथ पर आगे बढ़ते रहने की प्रेरणा भी दी। कहा कि जो सरकार किसानों की है, वही सिर्फ देश का भला कर सकती है। सिन्हा ने अपने भाषण में प्रधानमंत्री मोदी की तरह मित्रों कहा तो बाद में उन्होंने इसके लिए माफी मांग ली। बाद में माफी मांगे जाने के बारे में पूछे जाने पर सिन्हा ने कहा कि मित्रों शब्द का अपभ्रंश हो चुका है। इसके कोई मायने नहीं है।

फरीदाबाद के पृथला गांव में राष्ट्रीय किसान एकता मंच के बैनर तले मध्य प्रदेश से चली इस रैली को पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा हरी झंडी दिखाने आए हैं। किसानों के पक्ष में और केंद्र सरकार के खिलाफ यशवंत सिन्हा जमकर मैदान में उतरें। यशवंत सिन्हा बोले कि देश के वार्षिक बजट में किसानों को केंद्र सरकार ने उल्लू बनाया। हमारी सरकार होने के बाद भी मुझे यह कहने से बिल्कुल भी गुरेज नहीं है कि देश में किसानों की आवाज को दबाने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि किसानों की समस्या के लिए हम सभी को सरकार को झुकाना ही होगा। जब तक देश में किसानों की सरकार नहीं बनेगी तब तक किसानों की समस्याओं का समाधान नहीं होगा। उन्होंने कहा कि देश के सभी संसाधनों में सबसे पहला अधिकार प्रदेश के किसानों का है। आज हमें वह सरकार चाहिए जो किसानों की सरकार हो और किसानों की समस्या का समाधान करती हो। सरकार को बैंकों में भरी गंदगी को साफ करना चाहिए। देश में किसानों के लिए रोजगार के अवसर वह बढ़ने की वजह और घट गए

पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने पीएनबी घोटाले पर कहा कि इतने बड़े घोटाले पर हैरत की बात है कि कोई कुछ बोलने को तैयार नहीं है। सिन्हा ने घोटाले पर कहा कि इसलिए आज हम बगले झाँक रहे हैं। लोग अनाप-शनाप आरोप लगा रहे हैं। सरकार को सही करने का प्रयास करना चाहिए। लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है। आश्चार्य की बात है कि हमारे छोटे भाई शत्रुघ्न सिन्हा ने भी इस पर ट्वीट करके बोलै है, लेकिन ना तो प्रधानमंत्री और ना ही वित्त मंत्री इस पर कुछ बोल रहे हैं। आखिर ये खामोशी और चुप्पी क्यों। एनडीए की सरकार बनने से अब तक सरकार के हर फैसले पर विरोध करने वाली बात पर सिन्हा ने कहा कि वे हर गलत बात का विरोध करते हैं। इसके लिए वे अपराधी नहीं हैं ।  सिन्हा ने कहा कि जब सरकार अपने मुद्दे से भटकती है तो वे उसका विरोध करते हैं। 

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर ने कहा कि इस सरकार में हो रहे घोटालों पर पूरी सरकार चुप है सिन्हा ने कहा कि जब सरकार अपने मुद्दे से भटकती है तो वे उसका विरोध करते हैं।  वैसे पीएनबी घोटाले को सरकार कोंगरी राज का घोटाला बता रही है, जो गलत है। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: