Thursday, February 15, 2018

मनोहर सरकार ने भ्रष्टाचार पर लगाई रोक, ईमानदारी से किया प्रदेश का विकास: शाह

Amit Shah arrives in Yuva Rally rally

चंडीगढ़ (abtaknews.com-दुष्यंत त्यागी ) 15 फरवरी,2018 ; जींद में आयोजित युवा हुंकार रैली में आज भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मनोहर सरकार की ईमानदारी और भ्रष्टाचार विहीन शासन देने पर पीठ थपथपाते हुए विपक्ष पर जमकर हमला बोला। उन्होंने सरकार की कार्यशैली को भविष्य की राजनीति करार दिया। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि 2014 में जिस विकास की कल्पना को लेकर नरेंद्र मोदी की सरकार सत्ता में आई थी। उसी विकास की कल्पना को मनोहर सरकार ने साकार किया है। पूर्व की कांग्रेस की केंद्र सरकार ने जहां भ्रष्टाचार के रिकार्ड बनाएं, उन रिकार्डों को कांग्रेसनीत हुडडा सरकार ने तोडा। हुडडा सरकार ने जमीन अधिग्रहण से लेकर नौकरियां बेची। लेकिन, करीब चार साल की मनोहर सरकार ने इस भ्रष्ट व्यवस्था को उखाड़ दिया है। विरोधी पार्टी भी मनोहर सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा सकते। मुख्यमंत्री मनोहर लाल हरियाणा को भ्रष्टाचार विहीन शासन दे रहे है। किसान, युवाओं को लग रहा है कि यह हमारी सरकार है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार के आरोप में जेल में है। जबकि दूसरा अपने कर्मो से जेल जाएगा। 

उन्होंने कार्यकर्ताओं से प्रदेश में जातिवाद की राजनीति पर नकेल कसने का आहवान किया। उन्होंने बताया कि पहली बार प्रदेश में ऐसी मनोहर सरकार है, जिसकी कोई जाति नहीं है। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मनोहर सरकार की भांवातर भरपाई योजना की सराहना करते हुए कहा कि भाजपा किसान मोर्चा के अध्यक्ष के तौर पर कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ पूर्ववर्ती सरकारों से किसानों को लागत का डेढ़ गुणा मूल्य देने की मांग करते थे। इस मांग को किसी कांग्रेस सरकार ने लागू नहीं किया। जबकि कांग्रेस सदा किसानों की हितैषी सरकार होने का ठोंग कर रही। लेकिन, कभी किसानों को लागत का डेढ़ गुणा मूल्य देने की बात नहीं कही। मोदी सरकार ने अपने बजट में किसानों के लिए डेढ़ गुणा मूल्य देने का प्रावधान किया है। जबकि हरियाणा सरकार की भांवातर भरपाई योजना इस कदम में मील का पत्थर साबित होगी। उन्होंने प्रदेश सरकार की पंचायतों  की शैक्षणिक योगयता लागू करने की नीति की सराहना करते हुए कहा कि ऐसी नीति के लिए कलेजा चाहिए, जो मुख्यमंत्री मनोहरलाल में है। इस नीति के कारण आज पंचायतों में 80 प्रतिशत सरपंच मेरिट पास है। उन्होंने प्रदेश सरकार की ऑनलाइन ट्रांसऊर पॉलिसी, बेटी बचाओ अभियान और कैरोसिन मुक्त प्रदेश बनाने पर सरकार को बधाई दी। उन्होंने कहा कि यदि मोदी और मनोहर सरकार की उपलब्धियों को गिना जाएं तो पूरी भागवत कथा बिठानी पडेगी। राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि लोकसभा चुनाव और फिर विधानसभा चुनाव में जो पार्टी को ऐतिहासिक जीत हासिल की उसका सबसे श्रेय प्रदेश के युवाओं को जाता है। उन्होंने बताया कि पूर्ववर्ती सरकारों के भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद, क्षेत्रवाद, लूट तन्त्र से युवा इतना परेशान था कि उसने वोट की ताकत से बडे-बड़े राजनीतिक सूरमाओं को ढेर कर दिया। युवाओं ने सत्ता के पुराने सिस्टम को बदलने की उम्मीद में हमें वोट दिया। आज हरियाणा सरकार ने इस पूराने सिस्टम को उखाड़ फेंका है। आज कोई दबंग किसी गरीब को सता नहीं सकता। 
Amit Shah arrives in Yuva Rally rally

सरकार ने क्षेत्रवाद के डंक को खत्म कर दिया है। सरकार सबका साथ-सबका विश्वास की अवधारणा को लेकर पूरे प्रदेश का समान विकास कर रही है। पहली सरकारों में मैं और मेरा परिवार की चिंता रहती थी। सरकार ने प्रदेश की ट्रांसफर इंडस्टी को बदल कर अब ऑनलाइन सिस्टम से जोड़ दिया है। अब जमीन अधिग्रहण के नाम पर किसानों को सरकार परेशान नहीं करती। बल्कि किसान मनमर्जी से अपनी जमीन का दाम तय करता है। मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने कहा कि कांगे्रस सरकार ने कभी बेरोजगार युवाओं का भला नहीं किया। वर्तमान सरकार युवाओं को रोजगारपरक बनाने के लिए विभिन्न स्तरों पर काम कर रही है। उन्होंने बताया कि 31 मार्च तक केएमपी का उद्घाटन कर दिया जाएगा। जिसके बाद वहां पर उद्योगों की लड़ी लग जाएगी। रैली पर भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष शाह और मुख्यमंत्री मनोहरलाल बाइक पर सवार होकर पहुंचे। इससे पूर्व रैली को पूर्व केंद्रीय मंत्री चौ. वीरेंद्र सिंह, केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गूर्जर, सांसद रत्नलाल कटारिया, शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा, कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़, महिला एवं विकास मंत्री कविता जैन, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला और भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष मनीष यादव ने भी संबोधित किया। इस मौके पर पार्टी के राष्ट्रीय संगठन मंत्री रामलाल, प्रदेश प्रभारी अनिल जैन, केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत, वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु, खेल मंत्री अनिल विज, सामाजिक कल्याण मंत्री कृष्ण बेदी, कर्ण सिंह कंबोज सहित विधायक व पार्टी पदाधिकारी मौजूद थे। 


loading...
SHARE THIS

0 comments: