Wednesday, February 7, 2018

बल्लभगढ़ के बोहरा पब्लिक स्कूल के छात्रों ने किया हंगामा, हेडमिस्ट्रेस को स्कूल बाहर निकालने का मामला


Students of Bohra Public School in Ballabhgarh did a ruckus, headmistress case out of school

बल्लभगढ़(abtaknews.com) 07फरवरी,2018 ; प्राइवेट स्कूल से हेडमिस्ट्रेस को हटाने के विरोध में हुआ जमकर हंगामा। हेडमिस्ट्रेस के पक्ष में सैकड़ों छात्र धरने पर बैठे और उन्होंने स्कूल परिसर में जमकर हंगामा किया। इतना ही नहीं विद्यार्थियों ने स्कूल के ऑफिस के शीशे को भी तोड़ डाला। पुलिस मौके पर है और नाराज विद्यार्थियों को शांत कराने का प्रयास कर रही है। वही स्कूल प्रबंधन ने कहा है कि उन्होंने किसी भी टीचर या हेडमिस्ट्रेस को स्कूल से नहीं निकाला। हेडमिस्ट्रेस द्वारा काम सही ना करने पर उन्होंने उसे दूसरी जगह पर बैठने के लिए बोला था। बस इसी बात पर उसने स्कूली विद्यार्थियों को भड़का दिया और यह हंगामा करवा रही है।

बल्लभगढ़ के बोहरा पब्लिक स्कूल का है जहां पर सैकड़ों छात्र एक हेडमिस्ट्रेस को हटाने के विरोध में हुड़दंग कर रहे हैं। दरअसल स्कूल में सुषमा सैनी नामक हेडमिस्ट्रेस है जो पिछले 20 साल से यहां काम कर रही है। अब तक उसके लिए एक अलग केबिन बनाया हुआ था, लेकिन स्कूल प्रबंधन ने उसे गेट के बाहर कुर्सी पर बैठने के लिए बोला। इस पर सुषमा भड़क गई और आज स्कूल में इस बात को लेकर जमकर हंगामा हुआ। सुषमा सैनी की माने तो वह पिछले 20 साल से स्कूल में काम कर रही है और अचानक उसके हेडमिस्ट्रेस के केबिन से उसे हटाकर स्कूल के बाहर गेट पर कुर्सी लगाकर बैठा दिया गया। सुषमा की माने तो आज सुबह जब वह स्कूल आ रही थी तो गेट पर तैनात सिक्योरिटी गार्ड ने उसे अंदर भी नहीं घुसने दिया। उनके साथ हुए इस बर्ताव पर स्कूल के सैकड़ों छात्र-छात्राएं धरने पर बैठे हैं तथा स्कूल से उन्हें निकाले जाने का विरोध कर रहे हैं। छात्रों के इस विरोध पर स्कूल प्रबंधन ने मौके पर पुलिस बल को भी बुला लिया। सुषमा की माने तो स्कूल प्रशासन का यह तानाशाही रवैया वह बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करेंगे तथा इसके लिए उन्हें कहीं भी जाना पड़े वह जाने को तैयार है।

स्कूल प्रबंधन के चेयरमैन महेंद्र बोहरा की माने तो उन्होंने सुषमा को स्कूल से नहीं निकाला बल्कि उसे दूसरी मंजिल पर अनुशासन बनाए रखने के लिए बैठने के लिए बोला है। लेकिन पिछले लगभग 1 साल से ना तो सुषमा सैनी अपने पीरियड ही ले रही है और ना ही सही ढंग से काम कर रही है। बोहरा की माने तो वह पुलिस को स्कूल प्रांगण में शांति बनाए रखने की शिकायत भी दे रहे हैं।

मामले की जांच कर रहे ASI श्रीराम ने अबतक न्यूज़ पोर्टल टीम को बताया कि यह स्कूल का आपसी विवाद है। यहां पिछले लंबे समय से तैनात हेडमिस्ट्रेस सुषमा सैनी ने आरोप लगाया है कि उनको गलत तरीके से यहां पर स्कूल प्रबंधन ट्रीट कर रहा है। उसके लिए अब तक अलग केबिन था लेकिन अब स्कूल परिसर में गेट के पास बैठने के लिए उसकी एक अलग कुर्सी लगा दी गई है। पुलिस की माने तो पुलिस मौके पर पहुंच गई है और कानून व्यवस्था बनाने के लिए प्रयासरत है। अभी किसी भी पक्ष से उन्हें शिकायत नहीं मिली है। शिकायत मिलने के बाद जैसी कार्रवाई बनेगी पुलिस वह कार्रवाई करेगी।

loading...
SHARE THIS

0 comments: