Sunday, February 11, 2018

सूरजकुण्ड मेला बना सेल्फी व फोटो का आर्कषण, युवाओं को खूब भा रहे हैं सेल्फी पॉइंट

Surajkund Mela, Selfie and Photo Attribution, Young People Are Strongly Saying Salfi Point

फरीदाबाद 11 फरवरी(abtaknews.com)भईया एक फोटो खींच दोगे क्या? या  भईया एक फोटो खींच दो। इस प्रकार के शब्द आज कल फरीदाबाद के सूरजकुंड में चल रहे 32वें अंतर्राष्ट्रीय शिल्प मेला में घूमने आये  लोगों  के  कानों में अचानक ही सुनाई पड़ रहे है और लोग उनसे उनकी तस्वीर उनके स्मार्ट फोन या कैमरा में खीचने के लिए अनुरोध कर रहे हैं ताकि वे इन यादगार लम्हों को संजोकर रख सकें। सूरजकुंड मेला का आकर्षण हर  किसी विषेषकर युवाओं को अपनी ओर खींच रहा है। 

सूरजकुंड मेला में आने वाले लोगों के लिए मेला परिसर में विभिन्न जगहों पर सेल्फी प्वाईंट भी बनाए गए हैं जहां पर लोग अपने यारों-प्यारों व परिजनों के संग जमकर सेल्फियां ले रहे हैं और अन्य लोगों से भी फोटो खींचने के लिए अनुरोध कर रहे हैं। लोगों के लिए मेला स्थल पर विषाल गेंडा के अलावा अन्य सेल्फी प्वाईंट भी बनाए गए हैं। 

यूं तो कला और संस्कृति के संगम यानी सूरजकुंड मेले की पहचान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर है, देश-दुनिया के कोने-कोने से पर्यटक यहां घूमने आते हैं, लेकिन फरीदाबाद सहित पूरे दिल्ली-एनसीआर के लोगों में इस मेले के प्रति लगाव और उल्लास कुछ ज्यादा ही दिखाई पड़ता है। ऐसे काफी परिवार हैं, जो हर साल यहां आते हैं। कुछ परिवारों के लिए यहां आना परंपरा का हिस्सा बन चुका है, तो कुछ लोग नया साल आते ही इस मेले का बेसब्री से इंतजार करने लगते हैं।

loading...
SHARE THIS

0 comments: