Wednesday, February 7, 2018

लोगों को पसंद आ रहे टर्की के झूमर


सूरजकुण्ड, 7 फरवरी(abtaknews.com )फरीदाबाद के सूरजकुंड में चल रहे 32वें इंटरनैशनल सूरजकुंड षिल्प मेले में घर सजाने के लिए लाए गए टर्की के आइटम लोगों को खूब पसंद आ रहे हैं। मोटोकेन ग्लास पर पीओपी, क्रिस्टल ग्लू, कलर फेवीक्विक लगाकर तैयार किए गए रंग-बिरंगे हैंडमेड झूमरों को देखकर पर्यटक खुश हो जाते हैं। दुकानदार के मुताबिक, उन्होंने सूरजकुंड मेले में पहली बार दुकान सजाई है और काफी अच्छा रेस्पॉन्स मिल रहा है। लोगों को टर्की की कला काफी पसंद आ रही है। घर को सजाने के लिए झूमर के अलावा बास्केट, हाथी, फ्लावर स्टैंड, कैंडल स्टैंड व अन्य डेकोरेटिव सामान मौजूद है।

अगर आप अपने घर की खूबसूरती बढ़ाने के लिए इंटीरियर में बदलाव करने की प्लानिंग कर रहे हैं तो मेले में चैपाल के सामने कांच के टुकड़ों से सजाकर बनाए गए रंग-बिरंगे झूमर मौजूद हैं। दुकान संचालक अकबर ने बताया कि पहली बार मेले में दुकान लगाई है। उनके पास घर सजाने के लिए 400 से 50 हजार रुपये तक का सामान मौजूद है। फिलहाल लोगों को झूमर काफी पसंद आ रहे हैं, जिनकी रेंज 2 हजार रुपये से शुरू है।
गुरूग्राम से आए हुए अनिल मेहता ने बताया कि वे सूरजकुंड मेला में दूसरी बार आ रहे हैं। उनका कहना था कि तुर्की के कलाकारों ने काफी अच्छे और रंग-बिरेंगे झूमर तैयार किए हैं जो काफी आकर्षक हैं। उन्होंने बताया कि उन्होंने भी यहां से एक झूमर खरीदा है जिसकी कीमत 8 हजार रूपए है। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: