Thursday, February 22, 2018

फरीदाबाद के बीके अस्पताल में कैथलैब और डायलिसिस सेंटर का उद्घाटन किया

Inaugurated Cathleb and Dialysis Center at BK Hospital, Faridabad.
फरीदाबाद (abtaknews.com ) बीके अस्पताल में कैथलैब और डायलिसिस सेंटर का उद्घाटन किया | स्वस्थ एवं खेल मंत्री अनिल विज ने आज  जिला सिविल हॉस्पिटल में नवनिर्मित कैथलैब और डायलेसिस सेंटर का रिबन काटकर शुभारंभ किया। अब इस कैथ लैब के शुरू हो जाने से हृदय रोगियों को प्राइवेट हॉस्पिटल की तर्ज पर सस्ता इलाज उपलब्ध हो पायेगा। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा की यह हमारे पायलेट प्रोजेक्ट है और जल्दी ही गुरुग्राम ओर पंचकूला में भी कैथलैब का होगा शुभारंभ किया जाएगा। उन्होंने कहा की स्वास्थ्य के क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर हरियाणा देश का पहला राज्य बन चुका  है. इस मौके पर केबिनेट मंत्री विपुल गोयल ओर स्थानीय विधायक भी मौजूद रहे ।

हृदय रोगियों को स्वास्थ्यमंत्री अनिल विज ने सौगात देते हुए जिला सरकारी हस्पताल में कैथलैब और डायलेसिस सेंटर का रिबन काटकर शुभारम्भ किया। उन्होंने दीप  प्रज्वलित कर इसे स्वास्थ्य के क्षेत्र में क्रांतिकारी कदम बताते हुए कहा की  स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर हरियाणा देश का पहला राज्य बन चुका है. इस मौके पर केबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने उन्हें बूके देकर उनका स्वागत किया। पत्रकारों से बातचीत करते हुए स्वाथ्य मंत्री ने कहा की आज कैथलैब का फरीदाबाद में शुभारम्भ किया गया है और जल्दी ही गुरुग्राम ओर पंचकूला में भी कैथलैब का होगा शुभारंभ किया जाएगा। उन्होंने बताया की  जहाँ प्राइवेट हॉस्पिटलों में डेढ़ से दो लाख के खर्चे पर स्टंट डाला जाता है वह स्टंट यहाँ मात्र 46 हजार रूपये में डाला जाएगा। हालांकि बीपीएल कार्ड धारको को यह स्टंट बिलकुल मुफ्त डाला जाएगा। उन्होंने हरियाणा में इसे क्रांतिकारी कदम बताया।  

प्रदेश में डाक्टरों की कमी के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा की वैसे तो पूरे देश में डाक्टरों की कमी है लेकिन हरियाणा सरकार ने हाल ही में 554 डाक्टरों की नियुक्तियां की है जिसमे से करीब 350 डॉक्टर्स डियूटी ज्वाइन  कर चुके है. बाकी डॉक्टर्स भी जल्दी ही अपनी डियूटियाँ ज्वाइन कर लेंगे इससे बड़ी राहत मिलेगी। इसके अलावा हमने फैसला किया है की हरियाणा के सरकारी मेडिकल कॉलेजों से एमबीबीएस करके डाक्टर बनने वालो को दो साल के लिए हरियाणा में अपनी सेवाएं देनी होंगी। जिसके चलते हमे 800 सरप्लस डॉक्टर्स मिल जाएंगे और डाक्टरों की कमी पूरी तरह से खत्म हो जायेगी। 

हरियाणा के खेल एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने आज जिला के ग्राम शाहपुर कलां में नवनिर्मित शहीद चन्द्रशेखर आजाद खेल स्टेडियम का बतौर मुख्य अतिथि उद्घाटन किया। इस मौके पर हरियाणा के उद्योग मंत्री विपुल गोयल अति विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता सम्बन्धित पृथला हलका विधायक टेक चन्द शर्मा ने की। लगभग साढ़े छः एकड़ भूखण्ड में एचआरडीएफ के अन्तर्गत बनाए गए इस खेल परिसर के निर्माण पर लगभग एक करोड़ 17 लाख रूप्ये की लागत आई है। इसके अन्तर्गत बहुउद्देशीय हाल निर्माण सहित बास्केट बाल, वाली बाल, कबड्डी , खो-खो कोर्ट व ग्राउण्ड के अलावा रेस ट्रैक तथा दर्शक सीढ़ियां जैसी सुविधाएं भी तैयार की गई हैं।

उद्घाटन समारोह को सम्बोधित करते हुए खेल मंत्री श्री विज ने कहा कि उनकी इच्छा व निर्देशानुसार प्रदेश में शहीदों के नाम पर ही नए खेल स्टेडियम बनाए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में हरियाणा सरकार खेलों व खिलाड़ियों के उत्थान के लिए समर्पित होकर कार्य कर रही है। स्वामी विवेकानन्द के जन्म दिवस पर लागू की गई हमारी खेल नीति की अनेक प्रदेशों द्वारा प्रशंसा की गई। भारतीय खेल प्राधिकरण की तर्ज पर हरियाणा खेल प्राधिकरण और जिला व ग्राम स्तर पर खेल काउंसिल बनाने का निर्णय लिया गया।श्री अनिल विज ने कहा कि हरियाणा की नई खेल नीति के अनुसार ओलम्पिक में स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ी को छः करोड़ रूपए, रजत पदक विजेता को चार करोड़ रूपए तथा कांस्य पदक विजेता को ढाई करोड़ रूपए की इनाम राशि देने का प्रावधान किया गया है। इसके अनुसार साक्षी मलिक को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने एयर पोर्ट पर वापिस पहुंचते ही ढाई करोड़ रूपए का चैक भेंट किया, जोकि इसका साक्षात प्रमाण है। श्री विज ने विधायक टेकचन्द शर्मा द्वारा उनके हलके में अन्य छः खेल परिसरों में कोच सहित अन्य सुविधाओं व डिस्पैंसरी आदि की सुविधा से जुड़ी रखी गई मांगों को पूरा करने की मंजूरी प्रदान करने की घोषणा की।


उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने समारोह को सम्बोधित करते हुए खेल मंत्री श्री विज का स्वागत व आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि विभिन्न सरकारी विभागों की भर्तियों में खेल विजेताओं के लिए 3 प्रतिशत पद आरक्षित करना हरियाणा सरकार का सराहनीय कदम है। प्रधानमंत्री श्री मोदी की सबका साथ-सबका विकास की भावना बसपा विधायक के क्षेत्र पृथला में सर्वांगीण विकास पूरा करने के फलस्वरूप चरितार्थ होती है। पृथला के दूधौला में 900 करोड़ रूपये की लागत से कौशल विश्वविद्यालय बनाया जा रहा है।विधायक टेकचंद शर्मा ने खेल मंत्री श्री विज तथा उद्योग मंत्री श्री गोयल का स्वागत व्यक्त करते हुए उन्हें पगड़ी बांधकर तथा स्मृति चिन्ह स्वरूप गदा व तलवार भेंट करके सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा मुख्यमंत्री मनोहर लाल की श्रेष्ठ सोच के फलस्वरूप पृथला हलका चहुंमुखी विकास की ओर अग्रसर हो रहा है। उन्होंने अपने हलके की जनता की ओर से खेल मंत्री को मांग-पत्र भी भेंट किया।


इस अवसर पर भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्षा अनीता शर्मा, भाजपा नेता डा. तेजपाल शर्मा, नारायण शर्मा, पं0 गुरूदत्त, गांव के सरपंच राजेन्द्र कुमार, पूर्व सरपंच रतिराम व देवीराम के अलावा हरिचंद, रोशनलाल, रणबीर, परशाराम शास्त्री, खुशाीराम भटपुरा, दुलीचंद, पंचायती राज के कार्यकारी अभियन्ता राजेन्द्र हुड्डा, कनिष्ठ अभियन्ता हरीश चैहान, बल्लबगढ़ की खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी पूजा शर्मा तथा जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी जे.जी. बैनर्जी व खेल प्रशिक्षक राजकुमार सहित कई अन्य सम्बन्धित अधिकारी एवं गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: