Tuesday, February 27, 2018

ज्ञापन देकर हरियाणा की भ्रष्ट भाजपा सरकार को बर्खास्त करने की मांग करेंगे : विजय कौशिक


Vijay Kaushik seeks dismissal of Haryana's corrupt BJP government by giving memorandum

फरीदाबाद 27 फरवरी(abtaknews.com)हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया प्रभारी विजय कौशिक ने कहा कि प्रदेश में हालात बेकाबू हो चुके हैं। खुद भाजपा नेता खट्टर सरकार की पोल खोल रहे हैं। उसके बावजूद भी प्रदेश में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर पहुंच चुका है इसलिए भाजपा सरकार को सत्ता में रहने का कोई हक नहीं है। प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ उन्हीं की पार्टी के डिप्टी मेयर द्वारा जो गंभीर आरोप सरकार पर लगाए जा रहे हैं उन्हें सबूतों के तौर पर ज्ञापन के साथ दिया जाएगा और भारत सरकार के राष्ट्रपति से मांग की जाएगी कि प्रदेश की भ्रष्ट भाजपा सरकार को तुरंत प्रभाव से बर्खास्त किया जाए।

श्री कौशिक ने कहा कि प्रदेश की जनता भाजपा नेताओं के भ्रष्टाचार से तंग है और अब तो कुछ भाजपा नेता भी खुलकर कहने लगे हैं कि भाजपा के शासन में खुलेआम अनैतिक कार्यों का जोर है। पिछले दिनों फरीदाबाद नगर निगम के डिप्टी मेयर ने अपनी ही सरकार को कटघरे में खड़े करते हुए कहा कि नगर निगम प्रशासन ने सूरजकुंड क्षेत्र की बेशकीमती जमीन होटल ताज विवांता को रख-रखाव के लिए दी थी। लेकिन होटल प्रबंधन ने इस जमीन का व्यवसायिक प्रयोग करना शुरू कर दिया। इसके अलावा अवैध निर्माणों को लेकर भी डिप्टी मेयर ने सरकारी अफसरों पर निशाना साधते हुए उनसे सवाल किया है कि अफसरों की ऐसी क्या मजबूरी है जो अवैध निर्माणों पर पूरी कार्यवाही नहीं हो पा रही। इसमें अफसरों की सीधी मिलीभगत सामने आ रही है। इसके अलावा सत्ताधारी नेताओं की मिलीभगत से अरावली के पहाड़ों पर हो रही अवैध प्लाटिंग को लेकर हरियाणा सरकार अपने ही नेताओं के सवालों के कटघरे में है।

प्रदेश कांग्रेस के मीडिया प्रभारी विजय कौशिक ने कहा कि खुद भाजपा के डिप्टी मेयर मान रहे हैं कि भाजपा शासन में सूरजकुंड वन्य क्षेत्र का प्रारूप बिगाडऩे की नापाक कोशिश की जा रही है। वन्य संरक्षण भूमि पर फार्म हाऊस व अन्य अवैध गतिविधियां चलाकर अवैध कमाई करने का गौरख धंधा जोर पकड़ रहा है। उन्हें प्रोविजनल सीएलयू दिलाने के नाम पर पैसे झटके जा रहे हैं। अब सीधी सी बात यह है कि सत्ताधारी नेताओं के संरक्षण के बगैर सूरजकुंड रोड पर अवैध निर्माण एवं अवैध व्यवसायिक गतिविधियां नहीं हो सकती। इसके अलावा अवैध निर्माण व प्रोविजनल सीएलयू के नाम पर सत्ताधारी नेता मोटी कमाई कर रहे हैं। जिसको बेनकाब करने के लिए भाजपा के डिप्टी मेयर इस भ्रष्ट सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी लगातार भाजपा के भ्रष्टाचार को उजागर करती आ रही है और अब डिप्टी मेयर की शिकायतों को मुद्दा बनाकर राष्ट्रपति के नाम जिला उपायुक्त को ज्ञापन दिया जाएगा, जिससे इस सरकार के भ्रष्ट कारनामों की जांच हो सके और माननीय राष्ट्रपति प्रदेश में से भाजपा सरकार को बर्खास्त कर सकें।

श्री कौशिक ने कहा कि प्रदेश में हालात काफी भयावह हैं। कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है। जो भी व्यक्ति भाजपा के भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाता है उसी के खिलाफ झूठे मुकदमें दर्ज करके उसे डराया जाता है। लेकिन अपने जुल्मों-सितम से सरकार हर आदमी की आवाज़ को दबा नहीं सकती और अब तो मुख्यमंत्री की पार्टी के नेता ही उनके भ्रष्टाचार को उजागर करने के लिए मैदान में उतर चुके हैं। इसलिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को नैतिकता के आधार पर तुरंत अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

loading...
SHARE THIS

0 comments: