Wednesday, February 7, 2018

वाईएमसीए विश्वविद्यालय द्वारा स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन

Organizing Voluntary Blood Donation Camp by YMCA University

फरीदाबाद, 7 फरवरी(abtaknews.com )वाईएमसीए विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, फरीदाबाद द्वारा आज भारत विकास परिषद् की फरीदाबाद शाखा तथा रैड क्रॉस सोसाइटी के सहयोग से विश्वविद्यालय परिसर में एक स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें विद्यार्थियों विशेष रूप से लड़कियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। रक्तदान शिविर में 250 से अधिक विद्यार्थियों, कर्मचारियों व संकाय सदस्यों ने हिस्सा लिया और स्वैच्छिक रक्तदान किया।

रक्तदान शिविर सुबह 9.30 बजे से शुरू हुआ। शिविर का शुभारंभ कुलपति प्रो. दिनेश कुमार, कुलसचिव डॉ. संजय कुमार शर्मा, समाज सेवी गंगा शंकर मिश्र, चेयरमैन अजय गौड़ तथा भारत विकास परिषद् के अध्यक्ष अशोक गोयल, सचिव डॉ. सुनील गर्ग, संगठन सचिव राज कुमार अग्रवाल, सज्जन जैन तथा रैड क्रॉस सोसाइटी, फरीदाबाद के सचिव बी बी कथुरिया की उपस्थिति में हुआ। 

कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने स्वैच्छिक रक्तदान में हिस्सा ले रहे विद्यार्थियों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि रक्तदान शिविर में हिस्सा लेना अपने आप में शिक्षा का हिस्सा है, जो ‘देने के सुख’ की अनुभूति करवाता है और दूसरों के लिए मदद करने के लिए आगे आने की शिक्षा देता है। उन्होंने शिविर में सहयोग के लिए भारत विकास परिषद् तथा रैड क्रॉस के पदाधिकारियों तथा चिकित्सा दल का आभार जताया। जिला रैड क्रॉस सोसाइटी द्वारा रक्तदान करने वाले विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र भी प्रदान किये गये। इस अवसर पर डीन स्टूडेंट वेलफेयर प्रो. नरेश चौहान भी उपस्थित थे। शिविर का संचालन डिप्टी डीन स्टूडेंट वेलफेयर सोनिया बंसल की देखरेख में किया गया। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: