Tuesday, February 6, 2018

सखी क्लब द्वारा थैलासीमिया ग्रस्त बच्चो के लिए एक रक्तदान शिविर


Blood Donation Camp for Thalassemia Children by Sakhi Club

फरीदाबाद (abtaknews.com)थैलासीमिया ग्रस्त बच्चो के लिए एक रक्तदान शिविर का आयोजन सखी क्लब द्वारा ब्लड बैंक संतो का गुरुद्वारा में लगया गया।  इस कैंप की विशेषता यह थी की इस कैंप का आयोजन महिलाओ द्वारा किया गया व् ज्यादा रक्तदाता भी महिलाये ही थी।  इस अवसर पर रविंदर डुडेजा ने बताया की अगर एक महिला रक्तदान कर देती है तो उसका पूरा परिवार रक्तदान के लिए आगे आ जाता है।  
सखी क्लब की प्रेजिडेंट पूजा बंसल ने बताया की जब उन्होंने रविंदर डुडेजा से बात की व् उनसे पूछा की उनका सखी क्लब बच्चो की किस प्रकार सहायता कर सकता है तो रविंदर डुडेजा ने बताया की सब से पहले जरुरत रक्त की होती है जिसके बिना थैलासीमिया ग्रस्त बच्चा ज़िंदा ही नहीं रह सकता। तो सब से पहले रक्तदान शिविर का आयजन किया जाये।  साथ ही पूजा बंसल ने बताया की उनके क्लब सदस्य समय समय पर बच्चो से  मिलती रहेगी व् उनकी जो भी समस्याएं होगी उनको दूर करने की कोशिश करेगी।  साथ की इस समाज को थैलासीमिया मुक्त कैसे किया जाये इसके लिए वो फाउंडेशन अगेंस्ट थैलासीमिया के साथ कदम से कदम मिला के चलेगी। 
रविंदर डुडेजा ने बताया की संस्था का प्रयास रहेगा आने वाले सालो में नए थैलासीमिया ग्रस्त बच्चो का पैदा होना रोका जाये जिसके लिया समाज के हर वर्ग को साथ ले के चलना होगा।  समय समय पर थैलासीमिया करियर चेक करने के शिविर लगाए जाये सेमिनार किये जाये ताकि लोगो को अधिक से अधिक जानकारी मिल सके।  सिर्फ जानकारी से ही थैलासीमिया ग्रस्त बच्चो का पैदा होना रोका जा सकता है  जैसा की संस्था का स्लोगन है थैलासीमिया की जानकारी जीवन भर की समझदारी।  
आज के शिविर में पूर्व मिसेस एशिया रश्मि सचदेवा महिला रक्तदाताओ का उत्साह बढ़ाने के लिए विशेषरूप से उपस्तिथ थी रश्मि सचदेवा ने सखी क्लब की सदस्यों को रक्त के उपयोगिता के बारे में विस्तार से बताया व् उन सभी को एक नेक कए के लिए शुभकामनाये दी। 
इस कैंप को सफल बनाने में रोटरी क्लब ऑफ़ दिल्ली साउथ सेंट्रल के प्रेजिडेंट श्री मुकेश अग्रवाल, आल इंडिया  बन्नूवाल बिरादरी के श्री लोचन भाटिया,  पूजा बंसल,पूर्णिमा गुप्ता , रीता बयानी, अरुण गुप्ता, कविता गुप्ता, आशा गुप्ता, संजना जैन ,सुनीता मोहता , भावना जैन , नीना जैन, पंकज जैन, प्रमोद जिंदल, विनोद बंसल, रवि मोहता, संजीव मित्तल, नमृता मित्तल, शुभम बंसल, कुशल मोहता, लक्ष्मीकांत पसारी, करण बियानी, आशा जिंदल , वैभव गुप्ता, लक्ष्य वासुदेव, पारुश वासुदेव, राहुल सचदेवा, सागर डुडेजा, अनुराग दत्ता, नन्द आनंद कुमार जुनेजा जी आदि का विशेष सहयोग रहा!  साथ ही श्री अजीत सिंह पटवा, श्री गौरव ढींगरा, श्री राज मदान, श्रीमती पूजा बंसल, श्री योगेश सहल, श्री आशीष मंगल, श्री राजेश मित्रा सहित अनेक लोगों ने थैलासीमिया ग्रस्त बच्चों के लिए रक्तदान करने आयी महिलाओ को मुबारकबाद दी व् उनका उत्साह बढ़ाया!
संस्था के ओर से श्री बी दास बत्तरा, श्री जे के भाटिया ने श्री मुकेश अग्रवाल रोटरी क्लब ऑफ़ दिल्ली साउथ सेंट्रल, पूजा बंसल व् ब्लड बैंक संत भगत सिंह जी महाराज चैरिटेबल हॉस्पिटल के श्री जे. डी. अरोरा जी के   अनमोल सहयोग के लिए हार्दिक धन्यवाद् दिया.!

loading...
SHARE THIS

0 comments: