Thursday, February 15, 2018

जायका सूरजकुंड का : घूमने फिरने के साथ उठाएं लजीज व्यंजनों का स्वाद


सूरजकुण्ड, 14 फरवरी(abtaknews.com)- राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के समीप हरियाणा में फरीदाबाद के सूरजकुण्ड में चल रहे 32वें अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुण्ड षिल्प मेला में हस्तषिल्प उत्पादों के साथ देष के अलग-अलग राज्यों की फूड चेन पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित कर रही है। मेला में बनी फूड कोर्ट में हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली, मुम्बई, बिहार, दक्षिण भारतीय राज्यों के मेन फूड कोर्स के साथ-साथ स्नैक्स, डेजर्टस व फिलर्स का आनंद उठा सकते हैं। 
सोयाबीन के लजीज व्यंजन, फूड वेज टेस्ट नॉनवेज
सूरजकुंड मेला में सोयाबीन से तैयार शाकाहारी व्यंजनों की एक बडी रेंज पर्यटकों के मुंह में पानी ला रही है। सोया प्रोडक्टस की श्रृंखला लेकर फूड कोर्ट में वैजले ब्रांड की स्टाल पर आने वाले पर्यटकों के लिए एक से बढकर एक लजीज व्यंजन जिनमें चॉप स्टिक, कबाब, बिरयानी और सीक कबाब इत्यादि शामिल है। वैजले के निदेषक अमित बजाज ने बताया कि दिल्ली एनसीआर में उनके प्रोडक्टस बेहद लोकप्रिय हैं। उनके प्रोडक्टस की यूएसपी इसमें हैं कि आप शाकाहारी व्यंजनों के जरिए मांसाहार का भी जायका ले सकते हैं। 
हरियाणा से दक्षिण भारत तक का लीजिए जायका
सूरजकुंड मेला में घूमते-घूमते आप हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, राजस्थान, यूपी, बिहार, गुजरात के व्यंजनों का लुत्फ उठा सकते हैं। हरियाणा की रसोई में राज्य के परंपरागत व्यंजन जिनमें बाजरे की खिचडी, टीकडा, गोंद के लड्डू, लस्सी, सांगरी का साग इत्यादि मेला में आने वाले आगंतुकों के लिए विषेषतौर पर उपलब्ध हैं। इसी प्रकार बिहार का लिट्टी चोखा, राजस्थानी दाल-बाटी व चूरमा, दिल्ली के मुगलई व्यंजन, दक्षिण भारत के इडली सांभर आदि व्यंजन आपके मूड के अनुसार मेले में आपकी भूख मिटाने के साथ-साथ एक अच्छा अनुभव भी देंगे।
स्नैक्स और फिलर्स बना देंगे मूड को खुषनुमा
आप शोपिंग के साथ-साथ स्नैक्स व फिलर्स की बेहतरीन वैरायटी के जरिए अपने मूड को खुषनुमा बना सकते हैं। बॉम्बे की मषहूर भेलपुरी, गोल गप्पे, चाट, दही भल्ले, पाव भाजी, सोया चाप आदि का जायका सूरजकुंड मेले में आपके आगमन को यादगार बना देगा। स्नैक्स या फिलर्स के लिए आपको फूड कोर्ट में जाने की जरूरत नहंी है। इन आइटमस के लिए मेले में जगह-जगह स्टाल लगे हुए हैं। आप शोपिंग के दौरान ही इनका चटकारा ले सकते हैं। 
डैजर्टस घोल देंगे आपके मुंह में मिठास
मेले में नमकीन व्यंजनों के साथ-साथ मीठा का जायका भी लिया जा सकता है। हरियाणा में गोहाना का मषहूर जलेबा, खुली कढाई में उबलता दूध कुल्हड में डालकर पीना, तिल्ले वाली कुल्फी, गरमा गर्म गाजर का हलवा आदि डैजर्टस आपके मुंह में मिठास घोल देंगे। ऐसे में मेले में देसी-विदेषी फूड स्टालस पर पर्यटकों की दिनभर भारी भीड जमती है। सूरजकुंड में फूड कोर्ट का जायका भी मेले का बडा आकर्षण है। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: