Tuesday, February 13, 2018

चाईनीज कम्पनी ईको ग्रीन कम्पनी के कर्मचारियों को नहीं मिला वेतन, शुरू की हड़ताल


Employees of Chinese company Eco Green Company did not get salaries, start strike

फरीदाबाद, 13 फरवरी(abtaknews.com)चाईनीज कम्पनी ईको ग्रीन कम्पनी के कर्मचारियों ने वेतन की मांग को लेकर हड़ताल की। ईको ग्रीन कम्पनी में कार्यरत सभी सफाई कर्मचारी निगम सभागार में एकत्रित हुए तथा वहां से प्रदर्शन करते हुए नगर निगम मुख्यालय स्थित एसई रमेश बंसल के कार्यालय का घेराव किया। सफाई कर्मचारियों का नेतृत्व नगर निगम सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान बलवीर बाल गुहेर ने किया तथा मंच का संचालन कर्मी नेता महेन्द्र कुडिय़ा ने किया।

श्री गुहेर ने निजी सफाई कम्पनी ईको ग्रीन पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह कम्पनी बाल्मीकि समाज के नौजवान का अभी से शोषण कर रही है। काम तो पूरा लिया जा रहा है किन्तु वेतन के नाम पर उन्हें अभी तक एक भी धेला नहीं दिया गया है। साथ ही ट्रैक्टर पर कूड़ा उठाने के लिए चार कर्मचारियों के स्थान पर तीन कर्मचारियों को ही लगाया जा रहा है। जबकि नियम अनुसार एक गाड़ी पर चार कर्मचारी कूड़ा उठाने के लिए नियुक्त किए जाते है।

बलवीर सिंह बालगुहेर ने कहा कि निजी कम्पनी ईको ग्रीन पिछले एक माह से कूड़ा उठाने का काम कर रही है किन्त इस कम्पनी में कार्यरत किसी भी कर्मचारी का न तो अभी तक ईपीएफ काटा गया है और न ही किसी भी कर्मचारी को ईएसआईसी का लाभ दिया गया है। जबकि नियमानुसार ठेका देने से पूर्व ही सभी कर्मचारियों का ईएसआई व ईपीएफ सुविधा शुरू कर दी जाती है।

कर्मी नेता बलवीर बालगुहेर ने निगमायुक्त मोहम्मद शाईन से मांग की है कि बाल्मीकि समाज के इन नौजवान सफाई कर्मचारियों को समय पर वेतन दिया जाए, ईएसआई व ईपीएफ सहित सभी सामाजिक सुविधाएं उपलब्ध कराई जाए और कूड़ा उठाने वाले ट्रैक्टरों पर तीन की बजाए चार कर्मचारियों को नियुक्त किया जाए। इस अवसर पर कर्मी नेता श्रीनंद ढकोलिया, सोमपाल झिझोटिया, सुदेश, रगबीर चौटाला, प्रकाश प्रचारी, सूरज कीर, हरपाल, धर्मसिंह मुल्ला, बंटी खैरालिया, देशराज डाबर, नैन सिंह, सुरेश कुमार आदि ने भी सम्बोधित किया।


loading...
SHARE THIS

0 comments: