Friday, February 23, 2018

गुस्साये किसानों ने मोदी का पिंडदान कर करवाया मुंडन

Mudanaye Farmers Make Modi Pindda Mindan

फरीदाबाद(abtaknews.com) अनाज मंडी में पुलिस द्वारा रोके गये किसानों ने पहले प्रधानमंत्री का पुतला फूंका और फिर पूरे हिंदु रिति रिवाज के साथ मुंडन करवाकर पिंडदान किया। मध्यप्रदेश के किसानों ने दिल्ली जाने से रोकने पर विरोध जताते हुए मोदी की तेरहवीं मनाते हुए मुंडन करवाया। दर्जनों किसानों ने पंडित द्वारा मंत्रोच्चारण के बीच पिंडदान करते हुए अपने सिर के बाल कटवाकर मुंडन करवाया, जिसपर किसानों ने बोलते हुए कहा कि किसानों के साथ भाजपा सरकार अनदेखी का व्यवहार कर रही है जिसे किसान बिल्कुल भी बर्दास्त नहीं करेंगे। 

मध्यप्रदेश और अन्य प्रदेशों के किसानों का फरीदाबाद में सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन लगातार बढता जा रहा है, इस कडी में पहले किसानों ने देश के प्रधानमंत्री मोदी की शव यात्राा निकालते हुए पुतला दहन किया और शाम को पूरे हिंदु रिति रिवाजों के साथ तेरहवीं कर मुंडन करवाया। करीब दर्जनों किसानों पिंडदान कर अपने सिर के बाल कटवाते हुए नजर आये। किसानों के साथ मुंडन की प्रक्रिया में फरीदाबाद के समाजसेवी बाबा रामकेवल ने भी अपने सिर के बाल दिये और सरकार के खिलाफ तीखी प्रतिक्रिया दी।

आंदोलनकारी किसानों ने अबतक न्यूज़ पोर्टल टीम को बताया कि हजारों किसान मध्यप्रदेश से शांतिपूर्व तरीके से पैदल मार्च करते हुए दिल्ली जा रहे थे जहां सरकार के  सामने स्वामी नाथन रिपोर्ट लागू करने और किसानों का कर्जा माफ करने की मांग को लेकर बात होनी थी, मगर तानाशाही सरकार ने आदेश देकर फरीदाबाद में ही सभी किसानों को अनाज मंडी में रुकवा दिया। जिसके विरोध में मोदी का पुतला फूंका गया है और अब पिंडदान करते हुए मुंडन करवाया है। किसानों के समर्थन में उतरे फरीदाबाद के अनशनकारी बाबा रामकेवल ने भी किसानों के साथ बैठकर अपनी मुंडन करवाया और सरकार के खिलाफ तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सरकार हठ छोडकर किसानों की मांगों को माने।


loading...
SHARE THIS

0 comments: