Sunday, February 4, 2018

सूरजकुंड मेले में हरियाणवी हुक्के की धूम, युवा हुक्के के साथ ले रहे हैं सेल्फी


Surajkund Mela Hariyanvi Hooke Dhoom, Young Hookah With Selfie

फरीदाबाद(abtaknews.com- दुष्यंत त्यागी) 04 फरवरी,2018; अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुंड मेला अब अपने शबाब पर आना शुरू हो गया है शनिवार को  हजारो की संख्या में लोग मेला परिसर पहुंचे और मेले का आनंद लिया। खासकर हरियाणा के अपना घर में रखा हुआ हुक्का दर्शको के आकर्षण का केंद्र बना रहा. हरियाणवी हुक्के के प्रति युवक और युवतियां खींचे चले आये और हुक्का गुड़गुड़ाकर सेल्फी और फोटो खिचवाई। दर्शको का कहना था की हरियाणवी कल्चर में हुक्के को भाईचारे का प्रतीक माना जाता है और वह इसलिए हुक्के के साथ फोटो खिचवा रहे है ताकि वह व्हाट्स ऐप और फेसबुक पर अपनी फोटो डालकर अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सके. दर्शको को अपना घर का ग्रामीण माहौल बहुत पसंद आया. 
Surajkund Mela Hariyanvi Hooke Dhoom, Young Hookah With Selfie

सूरजकुंड मेला देखने पहुंच रहे युवक और युवतियां हरियाणवी हुक्के के साथ सेल्फी और फोटो जरूर खिचवाते है। लेकिन हरियाणवी हुक्के के आकर्षण से दर्शक खींचे चले आये और फोटो खिचवाने लगे।  माजरा दिल्ली से आये कमल का कहना था की यहाँ आकर उन्हें बहुत आनंद आया हुक्के के साथ फोटो खिचवाना उनका नया अनुभव था. यह फोटो वह सोशल मीडिया के द्वारा दुसरो से भी शेयर करेंगे ताकि उन्हें भी हरियाणा का कल्चर पता चल सके. पालम दिल्ली से आये दीपक का कहना था की वह गांव के रहने वाले है और यहाँ गांव का माहौल देखकर उन्हें बहुत ख़ुशी हुई और हरियाणा में हुक्के का बहुत महत्व है और इसे भाईचारे का प्रतीक माना जाता है. 
Surajkund Mela Hariyanvi Hooke Dhoom, Young Hookah With Selfie

गाज़ियाबाद से मेले में आयी महिला पर्यटक सुन्दर मेला लगा हुआ है हमने फोक डांस देखा और देश विदेश का क्राफ्ट्स भी देखा जो बहुत सुन्दर है. संगीता ने कहा की वह पिछले छह साल से इस मेले में लगातार आ रही है मेला इतना खूबसूरत है की जो एक बार यहाँ आता है वह हर साल यहाँ आना चाहता है. हुक्का गुड़गुड़ाने वाली लखनऊ की युवती श्वेता ने बताया की उसे हरियाणवी हुक्के का सेटअप बहुत खूबसूरत लगा और और वह हरियाणा के व्यंजनों को भी जरूर चखना चाहेंगी। उसने कहा की मुझे इस बात बहुत ख़ुशी है की उनके प्रदेश को मेले का थीम स्टेट बनाया गया है। 


loading...
SHARE THIS

0 comments: