Wednesday, February 14, 2018

संकल्प दिवस के रूप में मनाई भुवनेश ढींगड़ा की 8वीं पुण्यतिथि, 151 युवाओं ने किया रक्तदान


8th death anniversary of Bhuvesh Dhingra celebrated as resolution day, 151 youth donated blood donation

फरीदाबाद, 14 फरवरी(abtaknews.com)समाजसेवी भाई भुवनेश कुमार ढींगड़ा की 8वीं पुण्य तिथि आज संकल्प दिवस के रुप में मनाई गई। इस मौके पर एक विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें 151 युवाओं से रक्तदान किया तथा सैकड़ों युवाओं का रजिस्ट्रैशन किया गया ताकि जरुरत पडऩे उन युवाओं को रक्तदान के लिए बुलाया जा सके। भाई मित्र मंडल तथा भाई भुवनेश कुमार ढींगड़ा फाउंडेशन द्वारा आयोजित समारोह में उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए प्रदेश के कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि आज यहां पर उपस्थित लोगों का हुजूम यह दर्शाता है कि भाई ढींगड़ा का पूरा जीवन किस प्रकार से जनता को समर्पित था। उनके अनुसार आज उनकी याद में जिस प्रकार से युवा रक्तदान का संकल्प ले रहे हैं उसने उनकी पुण्य तिथि को संकल्प दिवस के रुप में मनाना सार्थक कर दिया है। विपुल गोयल ने इस मौके पर रक्तदान करने वाले युवाओं का हौसला भी बढ़ाया तथा आयोजित प्रभु भजन व भंडारे में भी हिस्सा लिया।
8th death anniversary of Bhuvesh Dhingra celebrated as resolution day, 151 youth donated blood donation

कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि यह भी एक अनोखा उदाहरण है कि एक भाई अपने दूसरे भाई की स्मृति में जिस प्रकार से लगातार पिछले आठ सालों से यह आयोजन कर रहा है, इसके लिए उन्होंने कार्यक्रम के आयोजक पूर्व पार्षद योगेश कुमार ढींगड़ा को बधाई भी दी। इस मौके पर भाई भुवनेश कुमार ढींगडा को श्रद्धांजलि देने पहुंचे प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री चौधरी महेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा आज जिस प्रकार से युवा वर्ग भुवनेश में अपनी आस्था प्रकट करता है वह इस बात का प्रमाण है कि भुवनेश ने हमेशा समाज के लिए जीवन जीया था और योगेश ढींगढ़ा उनका सही अनुसरण कर रहा है। उन्होंने लोगों को रक्तदान के महत्व को भी बताया कहा कहा कि आज रक्तदान करने व संकल्प लेने वाले दोनों की ही यह भुवनेश को सच्ची श्रद्धांजलि है।

इस मौके पर महापौर सुमन बाला ने कहा कि भाई भुवनेश ढींगड़ा मैमोरियल पार्क में जिस प्रकार से पूरा शहर एकत्रित होकर भाई को याद करता है वह इस बात का प्रमाण है कि भाई का जीवन हर वर्ग के लिए एक प्ररेणा है जो कि दूसरों की सेवा की शिक्षा देता है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से यहां पर प्रभु भजन व भंडारे का आयोजन किया गया है उससे निश्चित तौर पर समाज में भक्तिभाव का संदेश जाएगा इस मौके पर विधायक ललित नागर तथा नगेन्द्र भडाना ने लोगों को भुवनेश के साथ विताए अपने दिनों की यादों को सांझा करते हुए कहा कि आज भी वह जब काम करते हैं तो उनको भुवनेश की कही बातें याद आती हैं। यही नहीं उन्होंने कहा कि जब वह यहां पर भुवनेश को श्रद्धांजलि देने आते हैं तो यहां पर उनके व अपने पुराने साथियों के चेहरेां में उनको भुवनेश दिखाई देता है। 

हरियाणा सरकार में चैयरमेन धनेश अदलक्खा ने कहा कि उनको भाई भुवनेश ढींगड़ा की कमी आठ साल बाद भी खलती है, असल में भुवनेश ढींगड़ा एक ऐसी शख्सियत हैं जो कि अपने कामों से हमेशा के लिए अमर हो गए हैं। इस मौके पर निगम पार्षद मनेाज नासवा, पार्षद पति कविन्द्र चौधरी, निगम के पूर्व वरिष्ठ उपमहापौर मुकेश शर्मा, उपमहापौर राजेन्द्र भामला, बसंत विरमानी, बनारसी दास गुप्ता ट्रस्ट के चैयरमेन अजय गुप्ता, होटल डिलाइट के मालिक बंटी भाटिया, प्रदेश भाजपा के कोषाध्यक्ष नरेन्द्र गुप्ता, कांग्रेसी नेता मोहम्म्द बिलाल, सत्यवीर डागर, डा. धर्मदेवआर्य, विकास चौधरी, सुमित गौड़, गुलशन बग्गा, बार एशोशिएसन के प्रधान संजीव चौधरी, आप नेता धर्मवीर भडाना, रोहतास पहलवान, समाजसेवी प्रमोद गुप्ता, डीएवी शताब्दी कालेज के प्राचार्य सतीश आहुजा, वासदेव सलूजा, सुधा रस्तोगी डेंटल कालेज के चैयरमेन धर्मवीर गुप्ता, उद्योगपति एच आर बत्तरा, बी आर भाटिया, भाटिया सेवक समाज के प्रधान सरदार मोहन सिंह भाटिया, सैनिक कालोनी के चैयरमेन राकेश धुन्ना, निदेशक महावीर, पूनम आहुजा, देवेन्द्र आहुजा, सेवा समिति नम्बर एक के प्रधान अजय नौनिहाल, शक्ति सेवा दल के प्रधान मोहन लाल अरोड़ा, आईएमए की अध्यक्षा डा. पुनिता हसीजा, फरीदाबाद दवा विक्रेता संघ के प्रधान श्रीचंद मंगला, महासचिव चंद्रप्रकाश, चैयरमेन महेन्द्र लूथरा, प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष राधा नरुला, फ्रैंडर्स वेलफेयर एशोशिएसन के प्रधान दौलत राम चढ्ढा, एचएमआरए के प्रधान व पदाधिकारी, आल इंडिया बन्नू बिरादरी के पूर्व प्रधान सरदार बहादुर सिंह सब्बरबाल, पीर जगन्नाथ के पुत्र अजय नाथ, बी आर ओझा के पुत्र राजन ओझा, आरजीएससी के प्रधान विकास वर्मा अधिवक्ता, जिला प्रधान आल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस के डा. सौरव शर्मा, कांग्रेसी नेता तिलकराज शर्मा, प्रदेश महासचिव बलजीत कौशिक, मदन मुखी, चंद्र विरमानी, पूर्व पार्षद जगन डागर, जिला बन्नूवाल बिरादरी के प्रधान रमेश भाटिया, भाजपा नेता कुंवर बालू सिंह, जिला व्यापार प्रकोष्ठ भाजपा के अध्यक्ष राजन मुथरेजा, बन्नू बेलफेयर के प्रधान राकेश भाटिया, दीपक विरमानी, सरदार उजागर सिंह, प्रीतम सिंह भाटिया, एम एल आहुजा, भोजपुरी अवधी समाज तथा पूर्वी सेवा समिति के सदस्य, जिला ब्राह्मण सभा के प्रधान प्रहलाद शर्मा, यशपाल, जयसिंह, महावीर भडाना, श्री देव गुरु बृहस्पति सेवक ट्रस्ट के सभी सदस्य, वदे भाटिया, दीपक भाटिया, नगर निगम करनाल के मुख्य अभियंता अनिल मेहत्ता, निगम के पूर्व सीटीपी एससी कुश, मोहन लाल कुकरेजा, उमेश पंडित, सुभाष बवेजा, घनश्याम, यशपाल तनेजा, हरिचंद तनेजा, पीडी मदान, अनिल हसीजा, कुंदर आहुजा, रमेश मदान, सुंदर गाबा सहित शहर के गणमान्य लोग, स्वयंसेवी व धार्मिक संगठनों के पदाधिकारियों सहित विभिन्न दलों से सदस्यों ने भाई भुवनेश कुमार ढींगड़ा को श्रद्धांजलि दी।

loading...
SHARE THIS

0 comments: