Wednesday, February 7, 2018

डीएवी कॉलेज फरीदाबाद में गीता प्रीमियर लीग में रिकॉर्ड 5 हजार ले रहे हैं भाग

 

Dave College is taking 5000 records in Gita Premier League in Faridabad

फरीदाबाद(abtaknews.com )एनएच तीन स्थित डीएवी शताब्दी में बुधवार को एक रिकॉर्ड रचा गया। छात्रों में अनुशासन, कर्म, समाज के प्रति संवेदनशीलता, सत्यता आदि के बारे में जानकारी देने और जीवन जीने की कला सीखाने के लिए गीता प्रीमियर लीग का आयोजन किया गया। इसमें पहले फेज में 3 हजार से अधिक छात्रों ने भाग लिया। इसका आयोजन इस्कॉन के सहयोग से किया गया। 

कार्यक्रम संयोजिका प्रोफेसर डॉ. सुनीति आहूजा ने कहा कि गीता जीवन जीने की कला सीखाती है। हर क्षेत्र-हर उम्र वर्ग के लिए यह प्रेरणा का स्रोत है। छात्रों को कर्मयोगी बनाने और सामाजिक रूप से संवेदनशीलता लाने के लिए इसका आयोजन किया गया। 50 प्रश्र गीता पर आधारित पूछे गए। सभी वस्तुनिष्ठ प्रश्र थे। इसमें छात्रों को एक घंटे का समय दिया गया। दूसरा भाग का आयोजन 24 फरवरी को किया जाएगा। इसमें 2 हजार से अधिक छात्र भाग लेंगे। इसी दिन बेहतर प्रदर्शन करने वाले छात्रों नकद राशि देकर सम्मान दिया जाएगा। 

यह है नकद राशि सम्मान- प्रथम पुरस्कार प्राप्त करने वाले छात्र को 11 हजार की धनराशि दी जाएगी। दूसरा स्थान देने वालों को 5100, तीसरे को 3100 और चौथे को 1100 रुपए दिया जाएगा। इसके साथ 20 बच्चों को सांत्वना पुरस्कार के रूप में 500-500 रूपए की धनराशि दी जाएगी। कार्यक्रम को सफल बनाने में विभागाध्यक्ष रवि कुमार,कार्यकारी सचिव सरोज कुमार, प्रोफेसर वीरेंद्र भसीन, सौरभ गुप्ता, उर्वशी सपरा, अंकुर अग्रवाल, कार्यक्रम के , प्रमोद कुमार, ललिता ढीगड़ा आदि ने विशेष सहयोग दिया। 

छात्रों को अनुशासित और कर्मशील बनाने का लक्ष्य: डॉ. आहूजा-- प्रिंसिपल डॉ. सतीश आहूजा ने कहा कि शिक्षा सुनहरे भविष्य की कुंजी है। शिक्षा का उद्देश्य सभ्य समाज का निर्माण है। यह तभी संभव है। जब छात्र अपने कर्तव्यों के प्रति संवेदनशील हों। उनमें विभिन्न शिक्षा कार्यक्रम के माध्यम से जीवन में अपने, समाज व देश के प्रति सकारात्मकता आए। इसके लिए प्रयास किया जाता है। इस कड़ी में लीग का आयोजन किया गया। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: