Tuesday, February 27, 2018

हरियाणा में 425 सेवायें हुई ऑनलाइन, घर बैठे लाभ उठाए प्रदेश की जनता



चंडीगढ़, 27 फरवरी(abtaknews.com)हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इंद्री हलके के लिए विकास कार्यों का पिटारा खोलते हुए हरियाणा सरकार की नई योजना पोंड अथॉरिटी आफ हरियाणा की शुरूआत इंद्री ब्लॉक से पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर करने की घोषणा की। इस योजना के तहत तालाबों का पानी बदलने, तालाबों की खुदाई व मुरम्मत का कार्य करवाया जाएगा तथा टयूबवैल संचालन के लिए सोलर लाइट की व्यवस्था का कार्य करवाया जाएगा। इस वर्ष इंद्री के 85 पंचायतों में थ्री व फाइव पाउंड का कार्य करवाया जाएगा और अगले वर्ष से यह योजना पूरे प्रदेश में लागू हो जाएगी। इतना ही नही इंद्री की ग्राम पंचायतों के लिए 10 करोड़ व नगरपालिका के लिए 2 करोड़ रूपये देने की घोषणा की और शहीद उधम सिंह राजकीय कालेज में लाइब्रेरी, कैंटीन, सडक़ की पगडंडी का कार्य करवाने के साथ-साथ चार नई सडक़ों की भी मंजूरी दी। इंद्री हलके में महिला कालेज बनवाने का भी आश्वासन दिया, भारी जनसमूह को देखकर मुख्यमंत्री गदगद हुए और उन्होंने मंत्री कांबोज की ओर से रखी गई सभी मांगों को स्वीकारते हुए पूरा करने का भरोसा दिया।

मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल कल करनाल जिले की इंद्री अनाज मंडी में खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले राज्य मंत्री श्री कर्ण देव काम्बोज की ओर से आयोजित विशाल जनसभा में उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम की शुरूआत मां भारती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर और पुष्प अर्पित कर की। उन्होंने अपना उदबोधन यह कहते हुए शुरू किया कि इंद्री के लोगों से विशेष लगाव है जिसके कारण बार-बार इंद्री के लोगों के बीच आ जाता हंू। पहले दौरो के दौरान भी 500 से 600 करोड़ के विकास कार्यो की घोषणा की गई थी, जो अधिकतर पूरी हो चुकी है और आज भी सिंचाई विभाग की करीब 55 करोड़ रूपये की चार परियोजनाओं का शिलान्यास किया है। उन्होंने कहा कि पिछले कई दिनों से प्रदेश में विकास कार्यो का उदघाटन और शिलान्यास करने का सिलसिला जारी है और आज भी करनाल जिले में भी करीब 90 करोड़ के कार्यो की सौगात दी गई है। उन्होंने कहा कि तीन वर्ष में करीब 4600 घोषणाएं की गई जिनमें से 3200 पूरी हो गई है तथा शेष पर कार्य प्रगति पर है। चालू वित्त वर्ष में ऐसी घोषणाएं करनी पड़ेगी जो एक से डेढ़ साल में ही पूरी होने वाली होंगी नही तो विपक्ष कहेगा कि सरकार ने तो केवल घोषणाएं की है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार के पास विकास के लिए बजट की कोई कमी नही है और इस वर्ष भी एक लाख करोड़ रूपये का बजट सरकार लेकर आने वाली है। सरकार ने व्यवस्था बदलने का काम किया है और भ्रष्टाचार पर रोक लगाई है। उन्होंने कहा कि आगामी 13 अप्रैल से प्रदेश में सरल कार्यक्रम की शुरूआत की जाएगी जिसके माध्यम से लोग घर बैठे ही सरकार की 425 सेवाओं का लाभ ले सकेंगे। रजिस्ट्री व इंतकाल ऑनलाइन हो रहे है।
इस अवसर खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले राज्य मंत्री श्री कर्णदेव कांबोज ने मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के स्वागत भाषण में कहा कि अक्षर मंदिरों में यह भजन सुना जाता है कि प्रभु आपकी दया से सब काम हो रहे है, लेकिन मैं कहता हूं कि माननीय मुख्यमंत्री जी इंद्री क्षेत्र में काम तो आप करवा रहे है, परंतु नाम मेरा हो रहा है। उन्होंने विकास कार्यो का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा सरकार आने से पूर्व इंद्र्री क्षेत्र की हालत खराब थी। कोई मुख्यमंत्री इस हलके की ओर ध्यान नही देता था, लेकिन जब से भाजपा सरकार बनी है तब से इंद्री की तस्वीर पूरी तरह बदली-बदली नजर आ रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं है। मुख्यमंत्री से आज तक जो भी इंद्री के विकास के लिए मांगा है,उन्होंने बिना किसी संकोच के पूरा किया है। उन्होंने इंद्री के लोगों से आश्वासन दिलाया कि आने वाले समय में जो भी विकास कार्य इंद्री को आगे बढ़ाने के लिए रह गए है,उन्हें भी मुख्यमंत्री के सहयोग से पूरा किया जाएगा। मंत्री कांबोज ने भारी जनसभा का धन्यवाद करते हुए कहा कि यह कार्यक्रम केवल तीन दिन के नोटिस पर रखा गया और क्षेत्र के लोगों में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर भारी उत्साह था।
इस मौके पर ओएसडी अमरेन्द्र सिंह,भाजपा के जिलाध्यक्ष जगमोहन आंनद,प्रदेश महामंत्री एडवोकेट वेदपाल,प्रशासन की ओर से उपायुक्त डा०आदित्य दहिया,पुलिस अधीक्षक जे.एस रंधावा,सिंचाई विभाग के चीफ इंजीनियर एम एल राणा,अधीक्षक अभियंता राजेश टांक व बिजेन्द्र नारा,कार्यकारी अभियंता संजीव कुमार व मनीष शर्मा,संदीप वर्मा विस्तारक,जगदीश गोयल,मा०राजिन्द्र,बबली काम्बोज,महेन्द्र तोमर,ओबीसी मौर्चा के प्रदेशाध्यक्ष मदन चौहान,जिला महामंत्री रघबीर बतान,पूर्व उद्योग मंत्री शशिपाल मेहता,रणबीर गोयत,इंद्री के मंडलाध्यक्ष अमनदीप सिंह विर्क,नंदलाल पांचाल,कमलजीत मढान,भाजपा युवा मौर्चा के जिला उपाध्यक्ष विकास काम्बोज,सरपंच एसोसिएशन के अध्यक्ष पंकज काम्बोज,जिला परिषद के सदस्य राजिन्द्र काम्बोज,संदीप काम्बोज,डा०अनिल व ओबीसी मौर्चा के जिलाध्यक्ष महम सिंह धीमान, सरपंच रणबीर काम्बोज,सुनील खेड़ा,ईलम सिंह,ओमप्रकाश सैनी,चरणजीत सिंह,रामकुमार सिंहमार,सतीश पोसवाल,नरेश सैनी,सेठपाल मुखाला सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: