Thursday, February 8, 2018

वाईएमसीए विश्वविद्यालय द्वारा स्वास्थ्य एवं जागरूकता कार्यक्रम, 250 ने कराई जाँच




फरीदाबाद, 8 फरवरी(abtaknews.com) स्वास्थ्य एवं सुरक्षा के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य से वाईएमसीए विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, फरीदाबाद द्वारा स्थानीय मैट्रो अस्पताल के सहयोग से एक दिवसीय स्वास्थ्य एवं जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसके अंतर्गत विश्वविद्यालय परिसर में चिकित्सा जांच शिविर तथा स्वास्थ्य एवं सुरक्षा जागरूकता गोष्ठी का आयोजित हुई।

गैस्ट्रोएंट्रोलॉजी पर स्वास्थ्य जागरूकता गोष्ठी में मैट्रो अस्पताल के गैस्ट्रोएंट्रोलॉजिस्ट डॉ. विशाल खुराना ने विद्यार्थियों तथा कर्मचारियों को विभिन्न पाचन तथा लीवर संबंधी रोगों तथा विकारों के रोकथाम, निदान, प्रबंधन तथा उपचार से संबंधित जानकारी दी। गोष्ठी के उपरांत परामर्श सत्र का आयोजन भी किया गया, जिसमें लगभग 120 लोगों ने परामर्श तथा जांच का लाभ उठाया। इस दौरान मधुमेह तथा उच्च रक्तचाप के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य से रक्तचाप, ब्लड शुगर तथा ईसीजी की निःशुल्क जांच भी की गई। चिकित्सा जांच शिविर में लगभग 250 लोगों ने हिस्सा लिया तथा चिकित्सा जांच का लाभ उठाया। 

कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य से चिकित्सा जांच शिविर तथा सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करने पर चिकित्सा केन्द्र की सराहना की। शिविर का आयोजन विश्वविद्यालय के चिकित्सा अधिकारी डॉ अंकुर शर्मा के देखरेख में किया गया, जिसमें चिकित्सा केन्द्र के कर्मचारियों ने सहयोग दिया।इससे पूर्व, आगजनी तथा भूकंप के दौरान सुरक्षा उपायों को लेकर भी चर्चा का आयोजन किया गया, जिसमें मैट्रो अस्पताल के मुख्य सुरक्षा अधिकारी दीपक शर्मा ने विद्यार्थियों को उपयोगी जानकारी दी।

loading...
SHARE THIS

0 comments: