Friday, February 23, 2018

राजकीय महिला कॉलेज फरीदाबाद के 25वें दीक्षांत समारोह में 154 छात्राओं को मिली स्नातक उपाधि


Graduate degree to 154 students in 25th convocation of State Women's College Faridabad

फरीदाबाद (abtaknews.com)राजकीय महिला महाविद्यालय फरीदाबाद में आयोजित 25वें दीक्षांत समारोह एवं वार्षिक पुरस्कार वितरण का आयोजन किया गया।  इस अवसर पर जयनारायण वेद व्यास विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति डा. लोकेश कुमार  शेखावत ने मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित होकर कार्यक्रम की शोभा बढाई।  डा. शेखावत वर्तमान समय में आइ.के. गुजराल तकनीक विश्व विद्यालय जलंधर, एस.के.आर कृषि विश्वविद्यालय बीकानेर, महार्षि दयानंद विश्वविद्यालय रोहतक, गुरूनानक देव विश्वविद्यालय अमृतसर आदि के गवर्नर नाॅमिनी हैं। उन्होंने छात्राओं को शिक्षा के साथ अपने अधिकारों के प्रति जागरूक रहने की बात । उन्होंने छात्राओं को जीवन में सफलता के लिए सच्चाई, आत्मविश्वास व कठिन परिश्रम का मंत्र भी दिया। समारोह का शुभारंभ ज्ञान की देवी मां सरस्वती की वंदना व दीप प्रज्जवलन के साथ हुआ।
Graduate degree to 154 students in 25th convocation of State Women's College Faridabad

प्राचार्या डा. भगवती राजपूत ने ओपाचारिक तौर पर मुख्य अतिथि का स्वागत किया व सत्र 2017-18 की महाविद्यालय की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। उन्होंने डिग्री प्राप्त करने वाली छात्राओं को उच्च शिक्षा हासिल करने व महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए प्रेरित किया। मुख्य अतिथि द्वारा दीक्षांत समारोह में बीए की 26, बीजेएमसी की 4, बीटीटीएम कीे 9, बीएससी कीे 29, बीकाॅम की 50 एव ंबीबीए की 36 छात्राओं को डिग्रियां प्रदान की गई। महाविद्यालय की अन्य गतिविधियों में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली छात्राअ¨ं को भी पुरस्कृत किया गया। इसके अलावा विश्वविद्यालय स्तर पर मैरिट सूची में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर पत्रकारिता एवं जनसंचार ( बीएजेएमसी )तृतीय वर्ष की छात्रा शिवानी, द्वितीय वर्ष की छात्रा श्वेता सुमन व बीटीटीएम की छात्रा अमृता को र¨ल आॅफ आनर्स से सम्मानित किया गया।  इस समारोह में छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं योगा प्रस्तुति दी गई। इस अवसर पर महाविद्यालय के  वर्तमान सत्र 2017-18 की पत्रिका श्अंकुरिताश् का विमोचन भी मुख्य अतिथि द्वारा किया गया।
Graduate degree to 154 students in 25th convocation of State Women's College Faridabad

इस मौके पर पंडित जवाहरलाल नेहरू काॅलेज की प्राचार्या प्रीता कौशिक व पूर्व प्राचार्य राजकीय महाविद्यालय कृष्णनगर डा. गजराज यादव भी मौजूद रहे।प्राध्यापिका श्रीमति रीतिका गुप्ता ने मंच संचालन का कार्यभार बखूबी निभाया। कार्यक्रम के समापन पर वरिष्ठ प्राध्यापिका श्रीमति दीपक विनायक ने मुख्य अतिथि द्वारा अपना कीमती समय देने व कार्यक्रम को सफल बनाने में लोकल प्रशासन तथा मीडिया कर्मियों का आभार व्यक्त किया।समारोह को सफल बनाने में काॅलेज के  टीचिंग व नाॅन टीचिंग स्टाॅफ ने अपना पूर्ण योगदान दिया।


loading...
SHARE THIS

0 comments: