Tuesday, February 13, 2018

प्रदेशभर में आन्दोलन आंगनबाड़ी कार्यकर्ता 16 फरवरी को डीसी आफिस पर करेंगी प्रदर्शन

Angannadi activists will be performing at DC office on 16th February across the state

फरीदाबाद,12 फरवर(abtaknews.com )प्रदेशव्यापी आन्दोलन के तहत आंगनबाड़ी कार्यकर्ता अपनी विभिन्न मांगो को लेकर 16 फरवरी को डीसी आफिस पर आक्रोश प्रदर्शन करेंगी। यह प्रदर्शन आंगनबाड़ी वर्कर्स एंव हैल्पर्स को सरकारी कर्मचारी का दर्जा देने व 18 हजार मानदेय देने की मांग को लेकर किया जायेंगा । आंगनबाड़ी वर्कर्स एंड हैल्पर्स यूनियन हरियाणा की जिला कमेटी की टाऊन पार्क में आयोजित मीटिंग में प्रदर्शन की तैयारियों की समीक्षा की और डीसी को प्रदर्शन का नोटिस दिया । जिला प्रधान देवेन्द्री शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित मीटिंग में सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के महासचिव सुभाष लाम्बा,जिला प्रधान अशोक कुमार, सचिव धर्मबीर वैष्णव हाजिर थे।

प्रधान देवेन्द्री शर्मा,सचिव मालवती व उप प्नधान गीता ने यह जानकारी देते हुए बताया की प्रदर्शन को सफल बनाने के लिए जिला कमेटी की टीम आंगनबाड़ी वर्कर व हैल्पर से सम्पर्क करने के लिए सर्कल वाईज आंगनबाड़ी सेंटरो का दौरे कियें जा रहे है । उन्होने बताया कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं में सरकार के खिलाफ काफी गुस्सा है और वह भारी संख्या में 16 फरवरी को प्रदर्शन में भाग लेंगी ।

जिला सचिव मालवती ने बताया की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की प्रमुख मांगो में आंगनबाड़ी वर्कर को तीसरे व हैल्पर को चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी का दर्जा देने व सरकारी कर्मचारी के बराबर वेतनमान देने, जब तक 18 हजार रूपये मानदेय देने, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के मानदेय व आंगनबाड़ी सेंटरो के बकाया मानदेय का भुगतान करने, बेगार प्रथा पर रोक लगाना ,पंजाब की तर्ज पर  सर्दी व गर्मी की छुट्टियां देने,वर्दी के पेसे 600 से बढाकर 1500 रूपयें करना  शामिल है । मीटिंग में गीता,सुनीता शर्मा,सुरेन्द्री कुमारी,ऊषा देवी,अशोक कुनारी,बीरवती,राजबती,ब्रहमा व सीमा के अलावा सकसं के नेता श्यौराज भाटी,करतार सिंह व खुर्शिद अहमद आदि हाजिर थे ।


loading...
SHARE THIS

0 comments: