Wednesday, February 14, 2018

भाजपा नेता राजेश नागर सादगी से करेंगे बेटी आकांक्षा की शादी, 101 रुपये की भेजी लगन

 BJP leader Rajesh Nagar will do the simplicity of the marriage of daughter Aakanksha, sent to 101 rupees

फरीदाबाद, 14 फरवरी(abtaknews.com) शादियों में तामझाम और दिखावे पर होने वाले फिजूलखर्ची रोकने की दिशा में भाजपा नेता राजेश नागर ने बड़ा महत्वपूर्ण कदम उठाया है। उन्होंनेे आज अपनी बेटी आकांक्षा की लगन सगाई में मात्र 101 रुपये भेजकर सादगी का परिचय दिया। इस मौके पर हरियाणा सरकार में केबिनेट मंत्री विपुल गोयल भी मौजूद थे। श्री गोयल ने भी हाल ही में अपनी भतीजी की शादी पर 31 जरूरतमंद घरों की बेटियों की शादी करवाई है। 

इस अवसर पर विपुल गोयल ने कहा कि बेटियां सबकी साझी होती हैं। हमें बेटियों के सम्मान की चिंता करनी चाहिए न कि अपनी शान शौकत की। उन्होंने कहा कि बेटियेां की शादी पर तामझाम करने के बजाय उस धन से समाज का व बेटी का पक्ष मजबूत करना चाहिए। इस अवसर पर राजेश नागर ने कहा कि वह अपनी बेटी आकांक्षा की 18 फरवरी को शादी कर रहे हैं। इस दिन वह कन्यादान में भी 101 रुपये ही देने वाले हैं और आज लगन सगाई के लिए भी उन्होंने 101 रुपये ही भेजे हैं। श्री नागर ने कहा कि हम अपनी बेटियों को नाजों से पालते हैं और उनके लिए अच्छे वर व परिवार की उम्मीद करते हैं। लेकिन यह अच्छा वर और परिवार हमें हमारे कर्मों द्वारा ही मिलेगी न कि दिखावा करने से। नागर ने कहा कि वह बेटी की शादी बेहद सादगीपूर्ण रूप से करेंगे। 

उन्होंने कहा कि केबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने समाज को सादगीपूर्ण तरीके से शादी करने का मार्ग दिखाया है जिससे आने वाले समय में समाज में काफी बदलाव देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि वह भी निकट भविष्य में 11 बेटियों की शादी करवाकर उनके जीवन में खुशियां लाने का प्रयास करेंगे। इस अवसर पर जेपी नागर, यशपाल नागर, रणबीर चंदीला, रूप सिंह नागर, दहेज विरोधी आन्दोलन के संयोजक वीपी नागर, सुधीर नागर, जिला पार्षद कु.शैलेन्द्र, सुरजीत अधाना, बाबू अधाना, पप्पू सरपंच, प्रताप सरपंच, अशोक सरपंच, उमेद सरपंच, सुधीर सरपंच, अजयवीर सरपंच भतौला, रघुबीर जेलदार, विजयपाल नागर, जीत सिंह एडवोकेट, रमेश नागर, किशन ठाकुर, राजेश तंवर आदि प्रमुख सरदारी मौजूद रही। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: