Monday, January 29, 2018

आशा वर्करों ने अपनी मांगों को लेकर नीलम चौक किया जाम


Asha Workers Neelam Chowk Charged Against Their Demands

फरीदाबाद (abtaknews.com ) 29 जनवरी,2018 ; आशा वर्करों ने अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन के दौरान नीलम चौक जाम कर दिया है। आशा वर्कर अपनी मांगों को लेकर प्रदेश भर में 18 जनवरी से धरने प्रदर्शन कर रही है। मंत्री और विधायकों को ज्ञापन के माध्यम से अपनी मांग बता रही है लेकिन हरियाणा की भाजपा सरकार उन्हें गंभीरता से नहीं ले रही है।

आशा वर्कर यूनियन हरियाणा के आह्वान पर नेशनल हैल्थ मिशन (एनएचएम) में कार्यरत सैंकड़ों आशा वर्करों ने आज कैबिनेट मंत्री अनिल विज का पुतला फूका। अपनी सेवाएं नियमित न होने और मानदेय फिक्स न होने से खफा हड़ताली आशा वर्करों ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए अपनी मांगों को उठाया। प्रदर्शन का नेतृत्व जिला प्रधान हेमलता व सचिव सुधापाल कर रही थी। उन्होंनेेे कहा कि 30 जनवरी को जिले की तमाम आशा वर्करें एकत्रित होकर जेल भरो आन्दोलन में शामिल होंगी और गिरफ्तारियां देंगी। इस अवसर पर आशाओं को सम्बोधित करते हुए सर्व कर्मचारी संघ के राज्य वरिष्ठ उपप्रधान नरेश कुमार शास्त्री, जिला सचिव युद्धवीर सिंह खत्री एवं सीटू के जिला प्रधान निरंतर 

क्या क्या मांगे हैं आशा वर्करों की ; 18 जनवरी से सीएमओ कार्यलयों पर अपनी सेवाएं नियमित करवाने और तब तक 18 हजार रूपये न्यूनतम वेतनमान देने की मांग को लेकर धरने पर बैठी हुई है। लेकिन सरकार व स्वास्थ्य विभाग प्रशासन आशा वर्कर यूनियन के प्रतिनिधियों से गंभीरता से बातचीत तक करने को तैयार नही है। उन्होने बताया की मनोहर लाल सरकार ने सत्ता संभालने के बाद आशा वर्करो के मानदेय मे एक पेसे की भी बढोतरी नही की है,जिसको लेकर आशा वर्करो में भारी नाराजगी है। उन्होने बताया की केरल मे आशा वर्कर को 7500 रूपयें, तेलंगाना में 6000 रूपये,दिल्ली व गुजरात मे 4500 व कर्नाटक मे 3500 रूपये फिक्स मानदेय दिया जा रहा है और हरियाणा मे केवल 1000 रूपये मानदेय दिया जा रहा है । जबकि प्रति व्यक्ति आय में हरियाणा इन राज्यों से कही आगे है। प्रदर्शन को सम्बोधित करते हुए जिला सह सचिव धर्मबीर वैष्ण्वव, गुरचरण खांडिया एवं मुकेश ब्लॉक उपप्रधान ने भी हड़ताल का समर्थन किया और सरकार से बातचीत न करने की हठधर्मिता त्याग कर बातचीत के द्वारा मांगों का समाधान करने की मांग की। प्रदर्शन को उपरोक्त के अलावा जिला कोषाध्यक्ष रेनू रावत, उपप्रधान सुशीला, अनीता, पूजा गुप्ता, रेखा, मंजू, सहसविच साहीन, प्रवीण, अनीता धौज व नीलम आदि ने सम्बोधित किया। 


loading...
SHARE THIS

0 comments: