Friday, January 19, 2018

फरीदाबाद मंडलायुक्त डॉ जी अनुपमा ने बी आर अंबेडकर राजकीय कॉलेज पलवल में किया खेल प्रतियोगिता का शुभारम्भ

 Faridabad Board Judge Dr. Jee Anupama inaugurated sports competition at BR Ambedkar Government College, Palwal.

पलवल, 19 जनवरी(abtaknews.com ) डा बीआर अम्बेडकर राजकीय महाविद्यालय पलवल में गुरूवार  को तीन जिलों की अर्न्तजिला स्तर पर विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया जिसमें सात विषयों भौतिक शास्त्र, रसायन शास्त्र, भूगोल, जीव विज्ञान, वनस्पति विज्ञान, मनोविज्ञान तथा कम्यूटर साईंस में के तीन जिलांे के लगभग 20 महाविद्यालायों के विभिन्न माडल प्रस्तुत किए गए । अन्तजिला स्तर पर होने वाली इस प्रतियोगिता का विधिवत उदघाटन फरीदाबाद की प्रथम मंडलायुक्त डाः जी अनुपमा  ने किया । इस अवसर पर उनके साथ आज के गेस्ट आफ आनर उपायुक्त मनीराम शर्मा भी साथ थे । मंडलायुक्त मुख्य अतिथि का और गेस्ट आफ आनर उपायुक्त का स्वागत प्राचार्या सुशीला देवी, डा बाबू लाल शर्मा, डा अनूप सिंह सांगवान जेपी अग्रवाल, डा एके गर्ग तथा रतन कुमार छाबडा ने किया । इस अवसर पर डाः रेाहतास कुमार प्राचार्य राजकीय महाविद्यालय होडल, डा एमके अरोडा प्राचार्य जीजीएसडी कालिज पलवल, डा सुखबीर सिंह आदि उपस्थित थे ।

मंडलायुक्त एवं उपायुक्त तथा एसडीएम पलवल ने मॉ सरस्वती के आगे दीप प्रज्जवलित कर मॉ सरस्वती की पूजा की और उसके उपरान्त एक एक करके सभी प्रयोगलाशाओं में रखे माडल्स का अवलोकन किया । इस अवसर पर उन्होंने तथा उपायुक्त  ने सभी माडल्स का अवलोकन करते हुए सभी माडल्स प्रस्तुत करने वाले विद्यार्थियों से माडल्स के बारे में प्रश्न किए तथा बच्चों द्वारा सही जवाब दिए जाने पर पूर्ण तरह सन्तुष्टी प्रकट की। मंडलायुक्त ने सभी बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए विद्यार्थियों की प्रतिभा की सराहना की । उन्होनें कहा कि यह उनका सौभाग्य था जो उन्हें इस प्रदर्शर्नी में मुख्य अतिथि बनने का अवसर मिला और उन्होने प्राचार्या सुशीला देवी को इतने कम संसाघन होने के उपरात्न इतना अच्दी प्रदर्शनी का आयोजन करने पर बघाई दी । मंडलायुक्त और उपायुक्त ने प्राचार्या से अपने कालिज में हो रही कमियों के बारे में अवगत करवाया। 

सभी विषयों के माडल्स की गुणवता की जॉच हेतू सभी विषयों से सम्बघित विशेषज्ञों को आमिन्त्रत किया गया तथा उनके द्वारा जॉच करने के बाद निर्णय लिया जाएगा । प्रथम, द्वितीय और तीसरे स्थान पर आने वाले बच्चों को कल दिनांक 19 जनवरी को प्रातः 10.30 बजे पुरस्कत किया जाएगा । प्रथम आने वाले माडल्स को राज्य स्तर पर होने वाली प्रतियोगिता में पेश किया जाएगा जो हिन्दू कालिज, जगाघरी में होगी। प्राचार्या सुशीला देवी ने अन्त में पूरे कालिज की तरफ से  मुख्य अतिथि मंडलायुक्त, उपायुक्त , एसडीएम पलवल, प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों का धन्यवाद किया । 

loading...
SHARE THIS

0 comments: