Tuesday, January 30, 2018

फरीदाबाद में झारखंड से मानव तस्करी और नाबालिग से रेप का मामला हुआ उजागर


Rape case from Jharkhand, human trafficking and Nabalik exposed in Faridabad

फरीदाबाद( abtaknews.com-दुष्यंत त्यागी) 30जनवरी,2018
: देश में ह्यूमन ट्रेफिकिंग के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। एक ऐसा ही दिल दहला देने का मामला फरीदाबाद में सामने आया है जिसमे एक 13 साल की बच्ची को उसी की नानी ने दो साल पहले महज 5000 रुपये में बेच दिया था,और आरोपी युवक उसे दिल्ली ले आया जहाँ उससे एक साल तक काम करवाया गया , लेकिन बच्ची पिछले एक साल से फरीदाबाद में आरोपी के पास रह रही थी और तभी से बच्ची दुष्कर्म का शिकार हो रही थी  इस दौरान बच्ची से लगातार रेप होता रहा। फिलहाल मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस ने इस मामले में ह्यूमन ट्रेफिकिंग और पोस्को एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है और आरोपी की तलाश की जा रही है।फिलहाल बच्ची का इलजा फरीदाबाद के बादशाह खान अस्पताल में चल रहा है। 

रेप की शिकार हुई बच्ची अभी भी डरी सहमी हालत में है। पुलिस के मुताबिक पीड़िता झारखंड की रहने वाली है और आरोपी भी झारखंड का ही रहने वाला है। पुलिस के मुताबिक आरोपी ने पहले पीड़िता को दिल्ली में किसी के यहाँ घरेलु कामकाज के लिए लगवाया था. पीड़िता करीब एक साल तक वहाँ रही। उसके बाद आरोपी उसे फरीदाबाद ले आया  तभी से बच्ची दुष्कर्म का शिकार हो रही थी  इस दौरान बच्ची से लगतार  रेप होता रहा। पुलिस को चाइल्ड हेल्पलाइन 1098 पर पड़ोसियों ने सुचना दी, जिस पर चाइल्ड वेलफेयर आफिसर ने पुलिस को इसकी जानकारी दी।  पुलिस के मुताबिक बच्ची को काफी चोट लगी है, बच्ची ने पूछताछ के दौरान सेक्सुअल असॉल्ट की बात भी बताई है। पुलिस का कहना है कि आरोपियों की तलाश की जा रही है। पुलिस ने इस मामले में ह्यूमन ट्रेफिकिंग, पस्को एक्ट , पिटाई व काई अन्य  धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है।  पुलिस का कहना है कि  आरोपी की गिरफ्तारी के बाद ही पता चल पायेगा कि क्या वह और भी इस तरह के मामलों में संलिप्त है। 

फरीदाबाद डीसीपी सेंट्रल ज़ोन भूपेंदर सिंह ने अबतक न्यूज़ पोर्टल टीम को बताया कि फिलहाल बच्ची के मेडिकल परिक्षण के बाद इलजा के लिए फरीदाबाद के बादशाह खान अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  

loading...
SHARE THIS

0 comments: