Sunday, January 14, 2018

फरीदाबाद के हाइवे के उपरगामी पुल की दीवारें होंगीं रंग-बिरंगी, पेंटिंग के लिए पहुंचे रंगकलाकर


 The colored bridges of Faridabad's highway will be the colorful, colorful art from the other states in the painting competition.

फरीदाबाद (abtaknews.com-दुष्यंत त्यागी) 14 जनवरी,2018 ; स्मार्ट सिटी फरीदाबाद की सुंदरता में चार चांद लगाने के लिये नगर निगम की ओर से नई पहल शुरू की गई है जिसके तहत आज से नेशनल हाइवे पर बने उपरगामी पुलो की दीवारों पर पेंटिंग प्रतियोगिता करवाई जा रही है, इस पेंटिंग की थीम स्टोरी ऑप इंडिया रखा गया है। जिसमें देश के अलग अलग प्रदेशों की यूनिवर्सिटी से आई करीब सौ टीमें इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले रही हैं। इस प्रतियोगिता का शुभारंभ केबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने रिबिन काटकर किया। वहीं केबिनेट मंत्री विपुल गोयल और मेयर सुमन बाला ने अपने हाथों पर रंग लगाकर दीवार पर हाथों के शुभ थापे भी लगाये। पहले चरण में ओल्ड फरीदाबाद और बडख़ल फ्लाईओवर को चुना गया है, जिसपर पेंटिंग करने वाली टीम की चित्रकारी सबसे अच्छी होगी उसे 50 हजार रूपये का कैश प्राईज भी दिया जायेगा। 
 The colored bridges of Faridabad's highway will be the colorful, colorful art from the other states in the painting competition.

अभी तक आपने हाथों के शुभ थापे विवाह या फिर और शुभ कार्यों में लगते हुए देखे होंगे मगर फरीदाबाद में नगर निगम ने एक नई पहल शुरू की है जिसके तहत दिल्ली से फरीदाबाद होते हुए मथुरा की ओर जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर बने उपरगामी पुलों की दीवारों पर पेंटिंग करवाने का फेंसला लिया है और इस शुभ कार्य की शुरूआत शुभ थापों से ही की गई है। नगर निगम फरीदाबाद द्वारा शुरू की गई इस पहल का शुभारंभ करने पहुंचे केबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने रिबिन काटाकर शुरूआत की और इस अवसर पर अपने हाथों को रंग में डुबोकर दीवार पर अपने हाथों के शुभ थापे भी लगाये, इस मौके पर उनके साथ मेयर सुमन बाला, सिटी मजिस्ट्रेट कुमारी बेलिना और स्मार्ट सिटी लिमिटेड के सीओ पार्थ गुप्ता ने भी अपने अपने हाथों के शुभ थापे दीवार पर लगाये। 

हरियाणा सरकार के केबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने इस पहल के लिये सभी प्रतिभागियों और अधिकारियों को बधाई दी और सभी शहरवासियों से आह्वाहन किया कि अपने शहर को स्मार्ट बनाने में सभी मदद करें। साथ ही उन्होंने फरीदाबाद के भविष्य के बारे में बोलते हुए कहा कि वो एक ऐसा फरीदाबाद देखना चाहते हैं जिसमें रहने वाले लोगों के चेहरों पर स्मार्टनेस हो खुशियां हों किसी व्यक्ति को कामकाज की तलाया में शहर से बाहर न जाना पडे। वहीं विपक्षियों पर निशाना साधते हुए मंत्री ने कहा कि विपक्ष के पास अब कोई मुद्दा नहीं बचा है उन्हें अपनी दुकान को चलानी ही है इसलिये कुछ तो बोलेंगे ही ।

स्मार्ट सिटी लिमिटेड के सीओ पार्थ गुप्ता ने अबतक न्यूज़ पोर्टल टीम को बताया कि शहर के सौदर्य के लिये उन्होंने फ्लाईओवर की दीवरों पर पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन करवाया है जिसमें दिल्ली, हरियाणा, यूपी और राजस्थान सहित कई प्रदेशों की 100 टीमों ने हिस्सा लिया है जो स्टोरी ऑफ इंडिया की थीम पर दीवारों पर चित्रकारी करेंगे जिनमें देश की संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी। साथ ही उन्होंने बताया कि मेरा शहर, मेरा अभिमान के तहत उन्होंने शहर के प्रत्येक नागरिक से आह़्वान किया है कि वो आयें और अपने अपने हाथों के थापे दीवारें लगाकर अपना योगदान भी दें। वहीं पार्थ गुप्ता ने बताया कि इस पेंटिंग प्रतियोगिता में सबसे अच्छी चित्रकारी करने वाले कलाकार को 50 हजार रूपये का नगद पुरूस्कार भी दिया जायेगा।

पेंटिंग प्रतियोगिता में हिस्सा लेने अलीगढ मुस्लिम विश्वविद्यालय से पहुंची टीम की छात्र युमन जफ़र ने मीडिया को बताया कि उन्होंने इससे पहले कुरूक्षेत्र में चित्रकारी की थी यहां दूसरी बार कर रहे हैं उन्हें बडी खुशी है कि उन्हें ये मौका मिला है। टीम के द्वारा दादी और नानी की कहानियां सुनाने वाली मुद्रा में पेंटिंग बनाई जायेगी, जिसका उद्देश्य लोगों की पुरानी यादें ताजा करवाना होगा उन्हें उन्हें उम्मीद है कि उनकी पेंटिंग लोगों को बहुत पसंद आयेगी और वो प्रतियोगिता जीतकर जायेगे।


loading...
SHARE THIS

0 comments: