Sunday, January 21, 2018

स्वास्थ्य, पर्यावरण व र्इंधन के बचाव के लिये फरीदाबाद में निकली साईकिल रैली

Aman Goyal's nephew's initiative to safeguard health, environment and fuel, initiatives to remove cycling in Faridabad

फरीदाबाद(abtaknews.com-दुष्यंत त्यागी )  21 जनवरी,2018 ; भाजपा युवा नेता व केबिनेट मंत्री विपुल गोयल के भतीजे अमन गोयल के नेतृत्व में स्वास्थ्य, पर्यावरण और र्इंधन के बचाव के लिये भोर होते ही साईकिल रैली निकाली गई, जिसका शीर्षक आअे साईकिल चलायें रखा गया, जिसे डीसीपी भूपेन्द्र सिंह और युवा नेता अमन गोयल हरी झंडी दिखाई और स्वयं भी साईकिल चलाकर सैक्टर 17 से सैक्टर 12 तक लगभग 3 किलोमीटर की साईकिल यात्रा की, इस साईकिल रैली में शहर के सैंकडों लोगों ने हिस्सा लिया और संकल्प भी लिया कि वह अब छोटे छोटे कार्यो के लिये साईकिल का ही प्रयोग करेंगे।

केबिनेट मंत्री विपुल गोयल नई पहल करके नये रिकार्ड बनाने से जाने जाते हैं उन्हीं के नक्शेकदम पर अब उनके भतीजे अमन गोयल ने चलना शुरू कर दिया है, जिसका जीता जागता उदाहरण फरीदाबाद में आज भोर होते ही देखा गया, जब अमन गोयल के नेतृत्व में स्वास्थ्य, पर्यावरण और पैट्रोल डीजल जैसे ईधन की बचत के लिये साईकिल रैली निकाली, इस रैली का शीर्षक आओ साईकिल चलायें रखा गया, जिसे सैक्टर 17 केबिनेट मंत्री के निवास से डीसीपी भूपेन्द्र सिंह और युवा नेता अमन गोयल ने हरी झंडी दिखाकर शहर में संदेश देने के लिये रवाना किया। यह साईकिल रैली सैक्टर 17 से शहर में होते हुए सैक्टा 12 इंडियन ऑयल कंपनी पर पहुंची, इस रैली में हरी झंडी दिखाने वाले डीसीपी भूपेन्द्र सिंह और युवा नेता अमन गोयल ने स्वयं साईकिल चलाकर लोगो को संदेश दिया। संदेशात्मक साईकिल रैली में शहर के सैंकडों लोगों ने भाग लिया और सडक पर साईकिल चलाते हुए नजर आये।

इस रैली के बारे मे युवा नेता अमन गोयल से बात की गई तो उन्होंने बताया कि साईकिल चलाने से स्वास्थ्य ठीक रहता है, और ईधन की बचत होती है,, क्योंकि आज शहर में प्रदूषण का स्तर बढता ही जा रहा है इसलिये हम सभी का कर्तव्य है कि पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिये छोटे छोटे कार्यों के लिये साईकिल का प्रयोग करें। यही संदेश देेने के लिये उन्होंने साईकिल रैली निकाली है उन्हें उम्मीद है कि इस संदेश को लोग अम्ल में लायेंगे। 

डीसीपी भूपेन्द्र सिंह ने अबतक न्यूज़ पोर्टल टीम को बताया कि पर्यावरण और ईधन संरक्षण के लिये ये एक अच्छी पहल है इससे लोगों को बहुत लाभ मिलेगा। रैली में हिस्सा लेने पहुंचे लोगों में शामिल साइकिल चालक रघुवीर ने बताया कि वो चाहते हैं कि उनका शहर प्रदूषण मुक्त हो, उन्हें बहुत खुशी है कि इसकी पहल अमन गोयल के द्वारा की गई है, और वो अब प्रण लेते हैं कि छोटे छोटे कार्यो के लिये साईकिल का ही प्रयोग करेंगे।


loading...
SHARE THIS

0 comments: