Sunday, January 14, 2018

यादव कल्याण समिति ने स्थापना दिवस व मकर संक्राति पर बड़े-बुजर्गों को किया सम्मानित

 Yadav Welfare Committee honors elderly people of the society on establishment day and Makar Sankranti
फरीदाबाद (abtaknews.com) 14 जनवरी,2018 ; यादव कल्याण समिति ने स्थापना दिवस व मकर संक्राति पर किया समाज के बड़े-बुजर्गों को सम्मानितकिया गया।  स्कूली बच्चों को स्वेटर और जरूरतमंदो को कंबल वितरित किये। यादव कल्याण समिति द्वारा जल्द ही समाज सेवा के लिये धर्मार्थ अस्पताल खोलने की योजना है। समारोह के मुख्य अथिति कैबिनेट मिनिस्टर विपुल गोयल और बल्लबगढ़ विधायक मूलचंद शर्मा थे। यादव कल्याण समिति द्वारा 26 वां स्थापना दिवस मकर सक्रांति के अवसर पर सैक्टर 16 स्थिति यादव धर्मशाला में आयोजित किया गया, जिसमें प्रत्येक बर्ष की तरह इस बार भी गरीबों को कंबल और सरकारी स्कूल के विद्यार्थियों को स्वटर वितरित किये गये। इस पुण्य के कार्यक्रम में केबिनेट मंत्री विपुल गोयल और विधायक मूलचंद शर्मा मौजूद रहे। कार्यक्रम में इस बार मथुरा से आये यादव समाज से कवि मानवीर मधुर ने अपनी जोश भरी कविताओं से सबका दिल जीत लिया। 

26वें स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यअथिति के रूप में पहुंचे केबिनेट मंत्री विपुल गोयल विशिष्ठ अतिथि बल्लभगढ विधायक मूलचंद शर्मा पहुचे जिनका यादव कल्याण समिति के पदाधिकारियों ने गुलदस्ते देकर स्वागत किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए राव निहालसिंह ने कार्यक्रम में आये हुए सभी अतिथियों का स्वागत किया और अपने समाज के लोगों से आह्वान किया कि सभी लोग जनसेवा और सामाजिक कार्यो में बढ-चढकर हिस्सा लें। कार्यक्रम में फरीदाबाद ही नहीं बल्कि आसपास के शहरों व गांवों से भी यादव समाज के उत्कष्र्ठ लोगों को बुलाकर उन्हें सम्मानित किया गया। वहीं केबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने यादव समाज को संबोधित करते हुए कहा कि यादव समाज हमेशा से ही समाजिक कार्यो में अग्रणी रहा है, इसलिये वो चाहते हैं कि अन्य समाजिक लोग भी इसी प्रकार समाज सेवा के लिये आगे आये। वहीं मंत्री ने कहा कि उनका लगाव हमेशा से ही यादव समाज के लोगों के साथ रहा है जिसका जीता जगाता प्रमाण छत्रपाल पार्षद है जिसे यादव कम्युनिटी ज्यादा न होते हुए भी पार्षद बनाया गया है। कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथि के रूप में मौजूद रहे बल्लभगढ विधायक मूलचंद शर्मा ने कहा कि वो यादव समाज के साथ लंबे अर्से से जुडे हुए उनकी विधानसभा में अधिक गांव यादव समाज के हैं उन्हें खुशी है कि आज उन्हें समाज के बीच में आने का मौका मिला है।

कार्यक्रम के दौरान बल्लभगढ से आये जन सेवा ट्रस्ट के प्रधान व पूर्व पार्षद राव राम कुमार के साथ समाज के दर्जनों गणमान्य लोगों ने एक मांगपत्र ट्रस्ट के भवन निर्माण के लिये मंत्री विपुल गोयल को सौंपा जिसे मंत्री ने स्वीकार करते हुए जल्द भवन निर्माण के लिये 11 लाख देने की बात कही। इस आयोजन के आयोजक यादव कल्याण समिति के प्रधान हुकमचंद लांबा ने कार्यक्रम के दौरान दोनों मुख्यअतिथियों के सम्मुख यादव धर्मशाला के पास लगती हुई जमीन को यादव कल्याण समिति को दिलवाने की मांग रखी जिसे मंत्री विपुल गोयल ने स्वीकारते हुए कहा कि आप कागजात पूरे कर लीजिये बाकी का काम मैं करवा दूंगा। वहीं लांबा ने अपने समाज द्वारा बढचढ समाजसेवा में हिस्सा लेने पर उनका शुक्रिया अदा किया और कहा कि वो आगे भी इस प्रकार के समाज सेवा के लिये कार्यक्रम आयोजित करते रहेंगे। 

इस कार्यक्रम के उपरांत सभी लोगों के भोजन प्रसाद के लिये भण्डारे का भी आयोजन किया गया जिसमें सैंकडों लोगों ने मकर सक्रांति के अवसर पर प्रसाद ग्रहण किया। इस पूरे कार्यक्रम का मंच संचालन नबाव यादव व शास्त्री ने किया। इस मौके पर समिति के प्रधान हुकमचंद लांबा, उप प्रधान ब्रहमसिंह यादव, महासचिव गुलाब चंद यादव, सयुक्त सचिव सुरेन्द्र यादव, कोसाध्यक्ष रघुवीर सिंह यादव, प्रबंधक रामानंद यादव, बीर सिंह यादव, पूर्व प्रधान निहाल सिंह यादव, नारायण सिंह यादव, पूर्व पार्षद दयाचंद यादव, पूर्व पार्षद राव रामकुमार, वर्तमान पार्षद दीपक यादव, धर्मपाल यादव, गिर्राज यादव सरपंच, सूबे यादव सरपंच, अजीत यादव, अर्जुन यादव, कृष्णचंद यादव, किशन कुमार यादव सरपंच, राजपाल यादव, बाबूलाल यादव, महिपाल आर्य सरपंच मिजापुर, राव धर्मवीर, राव भूपेन्द्र सीए, मुकेश यादव, दिलीप सिंह यादव, महाराम यादव, ओमप्रकाश यादव, सहित समस्त समिति कार्यकारणी सदस्य व समाज के सभी गणमान्य लोग मौजूद रहे।।

loading...
SHARE THIS

0 comments: