Sunday, January 28, 2018

फिल्म स्टूडियोज सेटिंग एंड एलाइड मज़दूर यूनियन का वार्षिक महोत्सव संपन्न

 Annual Festival of Film Studios Setting and Allied Workers Union concludes
 
मुंबई(abtaknews.com-दुष्यंत त्यागी) 28 जनवरी,2018; फिल्म स्टूडियोज सेटिंग एंड एलाइड मज़दूर यूनियन द्वारा गणतंत्र दिवस के अवसर पर  डैशिंग चेयरमैन आमदार राम कदम और जनरल सेक्रेटरी गंगेश्वरलाल श्रीवास्तव उर्फ़ संजू तथा यूनियन के सभी पदाधिकारियों और मेम्बरों के देखरेख में पर २६ जनवरी २०१८ को कई हज़ार यूनियन के मेम्बरों की उपस्थिति में बड़े धूमधाम से उनका भव्य और विशाल '३४ वां वार्षिक महोत्सवकार्यक्रम सफलता पूर्वक चित्रकूट मैदान,अँधेरी (वेस्ट)मुम्बई- ५३ में संपन्न हुआ। कार्यक्रम की शुरुवात में मेम्बरों के लिए मुफ्त मेडिकल कैंप,उसके बाद उनके लिए आर्केस्ट्रा का आयोजन किया गया था। इसके बाद सभी गणमान्य अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलित किया गया और राष्ट्रगान के बाद कार्यक्रम शुरू हुआ।इस कार्यक्रम में फेडरेशन ऑफ़ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइस के अध्यक्ष बी एन तिवारीमहासचिव अशोक दुबे,बीजेपी सांसद किरीट सोमैया,उत्तर भारतीय महासंघ के अध्यक्ष योगेश दुबे,गजेंद्र चौहान,राजपाल यादव,यूनियन के फाउंडर वसंत काटकर,उपासना सिंह,धीरज कुमार,अशोक पंडित,टीना घई,साहिला चड्ढा,धनंजय सिंह,कैबिनेट राजयमंत्री सैनीजी इत्यादि सम्माननीय लोगों ने कार्यक्रम में पधारकर कार्यक्रम में चार चाँद लगाया। कार्यक्रम में आये सभी सम्माननीय अतिथियों का स्वागत यूनियन के सेक्रेटरी गंगेश्वरलाल श्रीवास्तव उर्फ़ संजू द्वारा पुष्पगुच्छ,शाल और ट्रॉफी देकर किया गया।
 Annual Festival of Film Studios Setting and Allied Workers Union concludes

इस अवसर पर यूनियन के सेक्रेटरी गंगेश्वरलाल श्रीवास्तव उर्फ़ संजू कहा, " यह यूनियन एक परिवार की तरह है।यदि हमारे परिवार को तकलीफ होगी तो हम हरगिज़ बर्दास्त नहीं करेंगे। अब हम लोग फेडरेशन से मिलकर काम करेंगे।अब हम चाहते ही कि मज़दूरों की सुरक्षा का इंतज़ाम सेट पर हो,उनके खाने का इंतज़ाम ठीक से हो,पगार टाइम पर मिले इत्यादि सभी पर विशेष ध्यान दे रहे है।यदि किसी मज़दूर को किसी भी सेट पर कोई परेशानी हो वह यूनियन को फ़ोन करेहमलोग पहुंचकर उसकी मदद करेंगे। फिल्म वाले तो काफी हद तक ठीक हैलेकिन टीवी और वेब सीरिज़वाले जो मज़दूरों का पेमेंट देने में कई महीनो लगा देते है। यह उनको अब ठीक करना होगा। नहीं,तो हमलोग शूटिंग नहीं होने देंगे।"
इस अवसर पर यूनियन के डैशिंग चेयरमैन आमदार राम कदम ने कहा," यदि कोई निर्माता मज़दूरों को शोषण करेगा तो मैं कोई भी रियायत नहीं करूँगा। निर्माता को मुंबई में या महाराष्ट्र में शूटिंग करने में कोई तकलीफ आती है तो वे यूनियन के ऑफिस में आएहमलोग पूरी मदद करेंगे। लेकिन किसी मज़दूर को तकलीफ दी या शोषण किया तो हमलोग उसका कॉलर पकड़ लेंगे।"फिल्म स्टूडियोज सेटिंग एंड एलाइड मज़दूर यूनियन के ३४ वें वार्षिक महोत्सव में सीनियर वाईस चेयरमैन शरफुद्दीन मोहम्मद,वाईस चेयरमैन जगदीश पटेल,जॉइंट सेक्रेटरी राजमंगल यादव और राकेश मौर्या,खनिज़दार भगवती प्रसाद शुक्लासलाहकार दिनेश चतुर्वेदी (दद्दू,) राजेश अंभवने व अन्य सभी पदाधिकारी और सदस्यों ने इस अवसर पर उपस्थित रहकर कार्यक्रम को सफल बनाया और कार्यक्रम को चार चाँद लगाया।इस अवसर पर नालासोपारा के नगरसेवक सचिन देसाईयुवा समाज सेवक विशाल पांडे,पप्पू लेख राजरशीद मेहता,शरद शेलार,प्रकाश उपाध्यायजाहिद शेख,संगम जी,राजा खान,जुलेखा,हेमा,शाहरुख़ खान,बबलू भाई,रमेश मिश्रा,संजय सिंहनागपुर वेलफेयर कमिश्नर सावंतजी,आल इंडिया वेलफयर चेयरमैन सागरजीराघवेंद्र सेवा मंच के अध्यक्ष सुरेंद्र मिश्राराधेश्याम द्विवेदी,नगरसेवक कामकेश यादवचंद्र मालकरराणा प्रताप स्कूल के संस्थापक राकेश सिंह,शक्ति जनहित मंच के पालघर जिला कार्याध्यक्ष प्रदीप सिंहशक्ति जनहित मंच के राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष रामजतन गुप्ताराज शर्माशिवकुमार तिवारी इत्यादि दिग्गज लोगों ने कार्यक्रम में पधार कर कार्यक्रम की शोभा बढाई।  

loading...
SHARE THIS

0 comments: