Friday, January 19, 2018

फरीदाबाद के राजपूत मैदान में, सिनेमा जायेंगे शमशान में, तलवार नहीं रहेगी म्यान में

फरीदाबाद (abtaknews.com ) 19 जनवरी,2018 ; फरीदाबाद के राजपूत मैदान में, सिनेमा जायेंगे शमशान में,  तलवार नहीं रहेगी  म्यान में। पदमात फिल्म को लेकर फरीदाबाद के सिनेमा घरो में आगजनी की घटना।  फिल्म पदमावती की रिलीज से पहले बढ़ते विवाद को देखते हुए सेंसरबोर्ड ने फिल्म का नाम बदल कर भले ही पद्मावत कर दिया है और सुप्रीम कोर्ट ने देश के सभी राज्यों में रिलीज करने के भले आदेश दे दिए हो लेकिन करणी सेना के कार्यकर्ता न तो सेंसरबोर्ड द्वारा नाम बदले जाने को सही मान रहे है और न ही सुप्रीम कोर्ट के फैसले को सही ठहरा रहे है। जिसके चलते करणी  सेना का विरोध  है की थमने का नामा नहीं ले रहा है ,ऐसे ही एक विरोध का एक विडिओ इन दिनों फेसबुक पर वायरल हो रहा है। जो हरियाणा के जिले फरीदाबाद बताया जा रहा है इसी विडिओ की पड़ताल के लिए जब हमारी टीम फरीदाबाद के एक पार्श्वनाथ मॉल के पीवीआर सिल्वर सिटी सिनेमा पर पहुंचे तो पाया की ये फेसबुक पर वायरल हो रहा इसी मॉल के सिल्वर सिटी सिनेमा के पीवीआर का है। 

इन दिनों फेसबुक पर एक वीडियो वायरल हो रहा है इस विडिओ में एक गोल्ड क्लास लिखा टिकट काउंटर दिखाई दे रहा है।  जिसके पास  एक नकाबपोश युवक दिखाई देता है, जिसमे वह बाइक पर आने की बात करते है फिर दुसरा नकाबपोश दिखाई देता  है।  तीसरा करणी सेना का कारकर्ता उन दोनों की विडिओ बना रहा है। दोनों पहले आपस में बात करते है और कहते है की में पैट्रोल फैला रहा हूँ तू माचिस पकड़, फिर दूसरे नकाबपोश की आवाज आती  है की आग कौन लगएगा ,फिर पहला नकाबपोश दूसरे से कहता है की तू लगएगा आग । फिर विडिओ बना रहा युवक कहता है की कोई भी लगा दो। दूसरा नकाबपोश कहता है की मेरे पास एक और बोतल है उसका क्या करेंगे। तो विडिओ बनाने वाला युवक कहता पहले इसे तो करो।  फिर पहले विडिओ में दिखाई देने वाला युवक टिकट काउंटर की तरफ बढ़ता है और फिर उसमे बोतल से पैट्रोल दाल कर आग लगा देता है। आग लगाते ही  करणी सेना जिंदाबाद राजपूत समाज जिंदाबाद के लागते हुए तीनो  बाहर की तरफ भागते है और आवाज आती है की जल्दी बाइक में सेल्फ  मार की आवाज आती है। 

आगजनी के मामले में अबतक न्यूज़ पोर्टल टीम ने पीवीआर मैनेजर गिरीश यादव से बात की तो उन्होंने बताया की वह घटना के समय पीवीआर में मौजूद नहीं थे उन्हें तो फोन आया था की टिकट काउंटर पर आग लग गई है जब वह मौके पर पहुंचे तब तक सबकुछ जलकर खाक चुका था ,जिसके बाद उन्हें पता चला की तीन से चार नकाबपोश लोग आये थे उन्होंने ही आग लगाई थी ,उनके मुताबिक उन्होंने घटना के बाद विडियो फेसबुक पर डाल दिया जिस प्रकार की वह विडियो में दिखाई दे रहे है उससे लगता है की आरोपी लड़को ने फिल्म पद्मावत के चलते ही इस आगजनी की घटना को अंजाम दिया है।


थाना सेंट्रल प्रभारी राजदीप मौर ने मीडिया को बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद स्थानीय पुलिस अधकारी फोरेंसिक टीम के साथ घटना स्थल पर पहुँच गए और कुछ सबुत इकठ्ठा किये वहीँ के मुताबिक उन्हें पार्श्वनाथ मॉल में अज्ञात लोगो ने टिकट पर आगजनी की सुचना मिली थी जिसके बाद वह घटना स्थल पर पहुंचे और आग पर काबु पाया उनके मुताबिक़ आरोपी कौन थे यह तो जांच के बाद ही पता चलेगा। 



loading...
SHARE THIS

0 comments: