Thursday, January 11, 2018

युवा आगाज ने छात्र संघ चुनाव को लेकर सिटी मजिस्ट्रेट बलीना को सौंपा ज्ञापन

 Yuva Anhagha's memorandum submitted to City Magistrate Balina for the student union election

फरीदाबाद 11 जनवरी(abtaknews.com) युवा आगाज ने छात्र संघ चुनाव को लेकर सिटी मजिस्ट्रेट बलीना को शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा के नाम ज्ञापन सौंपा। हरियाणा में विगत 21 साल से छात्र संघ चुनाव नही हुए हैं। सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने अपने चुनावी वायदें में छात्र संघ चुनाव को शामिल किया था लेकिन तीन साल बीत जाने के बाद भी भाजपा सरकार वायदा खिलाफी कर रही है। छात्र संघ चुनाव न कराना युवाओं के साथ बहुत बड़ा राजनैतिक छल है।

सेक्टर 12 स्थित लघु सचिवालय में सिटी मजिस्ट्रेट बलीना को युवा आगाज संगठन के प्रतिनिधिमंडल ने शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा के नाम का ज्ञापन सौंपकर प्रदेश में जल्द से जल्द छात्र संघ चुनाव कराने की मांग की है। युवा आगाज के संयोजक जसवंत पंवार ने बताया कि हरियाणा में 1996 से छात्र संघ चुनाव बंद हैं। हर चुनाव में राजनैतिक पार्टियां छात्र संघ चुनाव को अपना चुनावी घोषणा पत्र का हिस्सा बनाते हैं लेकिन सत्ता हासिल करने के उपरांत उसे भूल जाते हैंं। युवाओं का राजनीति में प्रवेश के लिए छात्र संघ चुनाव पहली सीढ़ी होते हैं।

नेहरू कॉलेज छात्र नेता अजय डागर ने कहा कि सरकार एक साल से चुनाव का लॉलीपॉप दिया है वर्तमान सेशन भी निकल चुका है। सरकार जल्द से जल्द छात्र संघ चुनाव कराए अन्यथा युवा आगाज संगठन छात्रहित में जनआंदोलन चलाएगा। स्वामी विवेकानंद के उदाहरण देकर भाजपा सरकार युवाओं को स्वप्र दिखाती है लेकिन सत्ता प्राप्त करने के उपरांत विवेकानंद के बताए रास्ते पर चलना भूल जाती है। स्वामी विवेकानंद कहतेे थे कि छात्र शक्ति ही राष्ट्र शक्ति है।युवा आगाज संगठन के प्रतिनिधि मंडल में संयोजक जसवंत पंवार, छात्र नेता अजय डागर, अमित, गौतम, सतीश, विकास, हिमांशु भटट, संजीव, गोविंद, सौरभ, योगेश, रविंद्र शामिल थे।



loading...
SHARE THIS

0 comments: