Tuesday, January 30, 2018

इंस्टीटयूट ऑफ कम्पनी सैकेट्रीस एंड एफएसआईए ने फरीदाबाद में किया सेमिनार का आयोजन


फरीदाबाद(abtaknews.com ) इंस्टीटयूट ऑफ कम्पनी सैकेट्रीस, फरीदाबाद स्मॉल इण्डिस्ट्रीज एसोसिएशन एवं फरीदाबाद फाउण्डरी एसोसिएशन ने ेमिलकर ई-वे बिल पर क सेमीनार का आयोजन किया। जिसमें सीए विशाल जैन व सीए नागेश बजाज ने बहुत ही सरलता पूर्वक ई-वे बिल के सभी नियम व कानूनो के बारे में उपस्थितजनो को अवगत कराया एवं समझाया। सीए विशाल जैन ने बताया कि हर एक रजिस्ट्रर व्यापारी को 1 फरवरी 2018 से इंटर-स्टेट मूवमेंट ऑफ गुडस जिसकी कान्सीजमेंट वेल्यू 50,000 से अधिक है उस व्यापारी को इ्र्र-वे बिल लेना अनिवार्य है जिससे की वह अपने व्यापार को सही तरीके से चला सके और सभी नियम व कानूनो के तहत अपना व्यापार आगे बढा सके। उन्होंने बताया कि ई-वे बिल के लिए एक पोर्टल को लॉंच किया गया है जो कि डब्लयूडब्लयू.ईवेबिल.निक.इन पर प्रतिदिन 50 लाख ई-वे बिल जनरेट कर सकता है।

सीए विशाल जैन एवं सीए नागेश बजाज ने इस सेमीनार में लगभग तीन धण्टे तक उपस्थित व्यापारियों को ई-वे बिल के बारे में विस्तृत से जानकारी दी और सभी व्यापारियों के प्रश्रों का जवाब भी दिया ताकि वह किसी प्रकार की शंका से घिरे ना रहे और ई-वे बिल के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सके साथ ही उन्होंने ई-वे बिल के प्रयोग ना करने पर विभिन्न समस्याओं के बारे में भी उन्हें बताया और उससे कैसे निजात मिलें इसकी जानकारी भी दी।

इस सेमीनार में वरिष्ठ चार्टड एकाउण्टेंट श्री विमल जैन, तेजेन्द्र भारद्वाज ने भी अपने अपने सम्बोधन में ई-वे बिल के बारे में विचार रखे। इस अवसर पर फरीदाबाद स्मॉल इण्डिस्ट्री एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री जी.एस. त्यागी, चेयरपर्सन श्री सी.एस. वनिता ने सेमीनार में दी गयी जानकारी के लिए सीएस विशाल जैन व सीए नागेश बजाज का आभार जताया। सेमीनार के समापन पर सीए विशाल जैन, सीए नागेश  बजाज को कोषाध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह व डा. उी लाल चोपडा ने स्मूति चिन्ह देकर सम्मानित भी किया।


loading...
SHARE THIS

0 comments: