Monday, January 1, 2018

पूर्व मंत्री पं. शिवचरण लाल शर्मा को नए वर्ष की बधाई देने पहुंचे एनआईटी विधानसभा क्षेत्र की जनता

 The people of the NIT assembly area, who came to congratulate the former minister Pt Shivcharan Lal Sharma on the new year's congratulations

फरीदाबाद(abtaknews.com ) हरियाणा के पूर्व मंत्री पं. शिवचरण लाल शर्मा के निवास पर उनको नववर्ष की बधाईयां देने वालों का तांता लगा रहा। एनआईटी विधानसभा क्षेत्र से आए उनके हजारों समर्थकों ने उनका नववर्ष आगमन पर फूलमालाओं और बुक्के देकर स्वागत किया और युवा पीढ़ी ने उनसे आ शीर्वाद लेकर जलपान भी ग्रहण किया। इस मौके पर आए हुए सैकड़ों समर्थकों को नववर्ष की शुभकामनाएं और बधाई देते हुए पूर्व मंत्री ने कहा कि मुझे बेहद खुशी महसूस हो रही है कि आज भी मेरे समर्थकों का प्यार और स्नेह वैसा ही है जैसा मंत्री कार्यकाल में था। उन्होंने कहा कि नया साल आपके जीवन में ढेर सारी खुशियां लेकर आये। हालांकि हिन्दू पंचांग के अनुसार के मुताबिक नया साल 1 जनवरी से शुरू नहीं होता। हिन्दू नववर्ष का आगाज गुड़ी पड़वा से होता है। लेकिन 1 जनवरी को नया साल मनाना सभी धर्मों में एकता कायम करने में भी महत्वपूर्ण योगदान देता है, क्यों इसे सभी मिलकर मनाते हैं। उन्होंने आए हुए समर्थकों को कहा कि नया साल एक नई शुरूआत को दर्शाता है और हमेशा आगे बढऩे की सीख देता है। पुराने साल में हमने जो भी किया, सीखा, सफल या असफल हुए उससे सीख लेकर, एक नई उम्मीद के साथ आगे बढऩा चाहिए। जिस प्रकार हम पुराने साल के समाप्त होने पर दुखी नहीं होते बल्कि नए साल का स्वागत बड़े उत्साह और खुशी के साथ करते हैं, उसी तरह जीवन में भी बीते हुए समय को लेकर हमें दुखी नहीं होना चाहिए। जो बीत गया उसके बारे में सोचने की अपेक्षा आने वाले अवसरों का स्वागत करें और उनके जरिए जीवन को बेहतर बनाने की कोशिश करें। पूर्व मंत्री के निवास पर आए हुए समर्थकों ने पूर्व पार्षद श्रीमति माया शर्मा, निगम के वरिष्ठ उपमहापौर मुके श शर्मा, समाजसेवी नीरज शर्मा, मुने श शर्मा का भी फूलमालाओं से स्वागत कर उनको नववर्ष की हार्दिक बधाईयां दी।
पूर्व मंत्री ने कहा भाजपा के कुशासन में प्रत्येक वर्ग चाहे वो किसान हो, मजदूर हो या फिर आम जनता उन्हें  सिर्फ बेरोजगारी, महंगाई, बिजली-पानी की किल्लत, सीवरेज जाम व ओवरफलो जैसी समस्यां, विकास के नाम पर टूटी-फूटी सडके, अवैध कब्जे, लूटखसोट, सफाई व्यवस्था के नाम गंदगी के ढेर और बढ़े हुए बिजली के बिलों का दंश झेलना पड़ रहा है। प्रदेश में कानून व्यवस्था चरमराई हुई है लूटपाट, चोरी और बलात्कार जैसी घटनाओं का ग्राफ दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। क्षेत्र की जनता अपने आपको असुरक्षित महसूस कर रही है। 
पूर्व मंत्री ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री चौ. भूपेन्द्र सिंह हुडडा के नेतृत्व वाली  सरकार द्वारा कराये गए विकास कार्यों को आज भी जनता याद  करती है क्योंकि कांग्रेस सरकार ने अपने शासनकाल में बिना किसी भेदभाव के सबका विकास किया था। पं. शिवचरण लाल शर्मा ने पूर्व मुख्यमं़ंत्री चौ. भूपेन्द्र सिंह हुडडा जी की तारीफ करते हुए  कहा कि  उन्होंने अपने शासनकाल में एनआईटी-86 विधानसभा की तस्वीर ही बदल दी थी। ऐसी कई बडी विकास परियोजनाओ सहित अनेक प्रकार के मूल भूत सुविधाओ से जुडे विकास कार्य क्षेत्र की जनता को समर्पित किए। एनआईटी क्षेत्र की जनता को सबसे बडा तोहफा गौच्छी ड्रेन का देकर हम सभी को कृतार्थ किया। पं. शिवचरण लाल शर्मा ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री चौ. भूपेन्द्र सिंह हुडडा के नेतृत्व वाली  सरकार द्वारा कराये गए विकास कार्यों में गांव खेड़ी गूजरान में निर्माणाधीन  राजकीय महाविद्यालय भवन एवं खेल स्टेडियम, सेक्टर-55 में  50 बिस्तरों वाला बहुद्देशीय सरकारी अस्पताल तथा डबुआ अनाज मंडी में बना किसान भवन, गौच्छी ड्रेन, लैजरवाली पार्क, ईएसआई मेेडिकल कालेज, नि:शुल्क सामुदायिक भवन, स्वास्थ्य सेवाओं हेतू डिस्पेंसरियां जैसी परियोजनाएं आज भी मुंह बोलती तस्वीरें है।  इसके अतिरिक्त पूर्व मुख्यमंत्री ने कांग्रेस शासनकाल में प्रदेश के सभी 21 जिलों में दाल-रोटी योजना का शुभारंभ किया है। इससे प्रदेश के एक करोड़ 26 लाख से भी अधिक लोगों को चावल 3 रूपए किलो, गेहूं 2 रूपए किलो, मोटा अनाज 1 रूपए प्रति किलो की दर से दिया जाता था इसके अलावा बीपीएल परिवारों और अन्त्योदय अन्न योजना परिवारों को हर महीने ढाई किलो दाल 20 रूपए किलो के हिसाब से दी जा रही थी परन्तु भाजपा के शासनकाल में आज गरीबी रेखा से नीचे जीवनयापन कर रहे लोगों को न तो समय पर ही राशन दिया जा रहा है और न ही बुजुर्गों को पैंशन दी जा रही है। बधाई देने वालों में कन्हैया लाल , सरदार कुलवंत सिंह, रविदत्त, बलवीर सिंह कैरो, मनोज भाटी, रंजोत सिंह, सरदार इन्द्रर सिंह, निजाम, बब्बन, त्रिभुवनदास, सुभाष शर्मा, सुरेन्द्र भडाना, वेद भडाना, जोगेन्द्र, जय सिंह, सुंदर सिंह भाटी,  रामलखन कुषवाहा, पंकज शर्मा, राजीव चौहान, रोहताष चौधरी, कमल उपस्थित थे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: