Monday, January 22, 2018

शार्ट फिल्म ''दुर्गा'' की रिलीज़ पर विधायक सीमा त्रिखा ने कहा किस्मत वालों के घरों में पैदा होती हैं बेटियां


 On the release of the short film "Durga", MLA Seema Tricha said daughters born in destined ones are daughters

फरीदाबाद, 22 जनवरी(abtaknews.com-दुष्यंत त्यागी) : किस्मत वालों के घरों में पैदा होती हैं बेटियां, जिन घरों में बेटियां होती है वहां लक्ष्मी का वास होता है। बेटियों से ही परिवार गुलजार होता है। बेटों के बराबर ही बेटियों को अब प्यार दिया जाना चाहिए। यह बात बडखल की विधायक सीमा त्रिखा ने फेस ग्रुप द्वारा निर्मित बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ थीम को लेकर बनाई गई शार्ट फिल्म का शुभारंभ करते हुए कही। उन्होंने कहा कि फिल्म की कहानी इतनी मार्मिक है कि यदि यही कहानी किसी के जीवन में वास्तविक दौर से गुजरे तो रोंगटे खड़े कर देती है। हमें लड़कियों का स मान समाज में उसी तरह करना चाहिए जिस तरह हम अपने बेटों का करते हैं, क्योंकि जिस तरह बेटे परिवार को आगे बढ़ाते हैं बेटियां भी वंशों को आगे बढ़ाती है। चेयरमैन अजय गौड ने कहा कि हरियाणा सरकार ने बेटियों के उत्थान हेतू विभिन्न प्रकार की योजनाएं चला रखी है ताकि बेटिया पबढ़ और आगे बढ़े ताकि समाज उन्नति की राह चले। उन्होंने कहा कि बेटियों के स मान हेतू जागरूकता अभियान और ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन अति आवश्यक है। महापौर सुमन बाला ने कहा कि बेटियां किसी से कम नहीं। उन्हें केवल प्रोत्साहित करने की आवश्यकता है। कोई भी क्षेत्र ऐसा नहीं है जिसमें महिलाएं अपनी सहभागिता नहीं निभाती हों। परिवार के मुखियाओं की जि मेदारी है कि लड़कियों को शिक्षित करने का प्रयास करें ताकि लड़कियां उन्नति की राह अपने आप खोज सके। 
 On the release of the short film "Durga", MLA Seema Tricha said daughters born in destined ones are daughters

बेटियां किसी से कम नहीं है बेटियां बेटों से बढ़कर हैं  प्रधानमंत्री जी के द्वारा दिया गया नारा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पर आधारित शार्ट फिल्म दुर्गा की कल फरीदाबाद के SRS टावर में  रिलीजिंग बड़ी ही धूमधाम से हुई इस अवसर पर बड़खल की विधायिका श्रीमती सीमा त्रिखा जी मेयर श्रीमती सुमन बाला जी चेयरमैन अजय गौड़ जी चाइल्ड वेलफेयर काउंसिल के चेयरमैन श्री एच एस मलिक जी रावल ग्रुप ऑफ स्कूल्स के चेयरमैन श्री सीबी रावल जी , दिल्ली से विशेष रूप से आमंत्रित हाजी कमरुद्दीन जी नरेश गुप्ता जी वह पलवल से पधारे डॉक्टर सुषमा चौधरी विशेष रुप से उपस्थित थे इस मार्मिक फिल्म की कहानी अनीस मंसूरी वह फिल्म का निर्देशन रिजवान डेनियल ने किया किया है और इस फिल्म के निर्माता डॉ मुश्ताक अहमद अंसारी है इस फिल्म में दुर्गा का मुख्य किरदार फरीदाबाद की ही एक फरीदाबाद की ही आन पराशर द्वारा बहुत ही खूबसूरत ढंग से निभाया गया है और उनके पर आसान पराशर के भाई के किरदार के रूप में उनके ही भाई ने उनका साथ बहुत बखूबी निभाया है फिल्म में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ को बहुत ही मार्मिक ढंग से पेश किया गया है फिल्म के मुख्य किरदार शिवा कुमार जोकि बॉलीवुड की कई फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं अपनी मार्मिक अभिनय द्वारा ऑडिटोरियम में बैठे हुए सभी लोगों को रोने पर मजबूर कर दिया । अंकों आशीर्वाद देने के लिए दिल्ली से विशेष रूप से हाजी कमरुद्दीन MD सर वह कौन नरेश गुप्ता जी MD रोका बात सेटिंग्स वह पलवल से डॉ सुषमा चौधरी जी उपस्थित थे इस अवसर पर हरियाणा प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन हरियाणा के प्रधान रमेश डागर मुख्य रूप से आशीर्वाद देने के लिए ऑडिटोरियम में उपस्थित थे ने आन और श्रेय की अभिनय की इनकAan पराशर पहले भी एक डॉक्यूमेंट्री मेरी बेटी मेरा गरूर में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुकी है।
 On the release of the short film "Durga", MLA Seema Tricha said daughters born in destined ones are daughters

दुर्गा फिल्म की रिलीजिंग के अवसर पर दुर्गा फिल्म की पूरी स्टारकास्ट सबसे पहले मुख्य किरदार दुर्गा का रोल निभा रही ऑन पराशर फिर फिल्म के निर्माता डॉ एम ए अंसारी छोटी दुर्गा के रूप में द्रव्या बॉलीवुड एक्टर शिवा कुमार दुर्गा के भाई  के रूप में श्रेय पराशर फिल्म के निर्देशक रिजवान डेनियल ,हाजी कमरुद्दीन फिल्म के सह-निर्माता और फिल्म के लेखक अनीस मंसूरी जी
फिल्म दुर्गा में उनके अभिनय को देखने के बाद आम की सराहना करते हुए बड़खल की विधायिका सीमा त्रिखा, मेयर सुमन बाला, खान के दादा प्रमुख शिक्षाविद् ओमजी शर्मा प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन हरियाणा के प्रधान रमेश डागर, रावल ग्रुप ऑफ़ स्कूल्स के चेयरमैन सी बी रावल इस अवसर पर बालीवुड फिल्म कलाकार शिवा कुमार,सीडब्ल्यूसी के चेयरमैन एचएस मलिक, पार्षद सुभाष आहूजा, समाजसेवी विनोद भाटी, हाजी कमरूद्दीन, राजीव शर्मा, नरेश गुप्ता, डाक्टर सुषमा चौधरी, सी.बी. रावल, गीता सिंह, पूर्व डीसीपी पूरन चंद पंवार, जिला शिक्षा अधिकारी सतेंद्र कौर वर्मा सहित शहर के अनेक गण्यमान्य लोग उपस्थित थे। फिल्म से पूर्व फेस ग्रुप के सिंगिंग और डांसिंग स्टारों ने अपनी प्रतिभाओं का प्रदर्शन कर लोगों को मंत्र मुग्ध कर दिया। कार्यक्रम के संयोजक गौरव पाराशर, फेस ग्रुप के डायरेक्टर डाक्टर एम.ए. अंसारी ने आगंतुकों का धन्यवाद ज्ञापित किया। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: