Wednesday, January 17, 2018

हरियाणा में बढ़ते रेप ओर गैंगरेप के मामलों को लेकर इनेलो ने मुख्यमंत्री का पुतला फूंका


Inka over the cases of rising rap and gangrape in Haryana, blast the effigy of Chief Minister Manohar Lal


फरीदाबाद(abtaknews.com)  फरीदाबाद सहित पूरे हरियाणा प्रदेश में लगातार महिलाओ के प्रति बढ़ते अपराधों को लेकर अब विपक्षी पार्टियों ने सरकार को घेरना ओर जवाब मांगना शुरू कर दिया है । जिसके चलते आज इनेलो की महिला विंग ने  बी के चौक पर जमकर प्रदर्शन किया और लचर कानून व्यवस्था का आरोप लगाते हुए सीएम का पुतला फूंका । 

पुतला फूंकते ओर नारेबाजी करते नज़र आ रहे यह सभी इनेलो पार्टी के कार्यकर्ता और महिला विंग की महिलाएं है जो फरीदाबाद जिले में इन दिनों हुए गैंग रेप और रेप की वारदातों को लेकर सड़को पर उतरे है । सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए कार्यकर्ताओ ने सीएम का पुतला फूंका ओर हरियाणा की कानून व्यवस्था पर सवालिया निशान लगाए । इनेलो के प्रदेश प्रवक्ता अरविंद भारद्वाज और महिला विंग की जिलाध्यक्ष जगजीत कौर ने कहा कि आज हरियाणा और फरीदाबाद जिले में एक से बढ़कर एक गैंगरेप ओर महिलाओ के प्रति बढ़ते अपराध हर रोज सामने आ रहे है । आज प्रदेश की कानून व्यवस्था बिल्कुल लचर हो चुकी है । उनका कहना था कि सरकार द्वारा फरीदाबाद के पुलिस कमिश्नर को हटाए जाने से कुछ नही होगा बल्कि सरकार को अपनी कार्यशैली बदलनी होगी ओर अपराधों ओर अंकुश लगाना होगा । उन्होंने चेतावनी दी कि यदि प्रदेश और जिले में महिलाओं के प्रति कानून सख्ती से नही लागू किये गए और रेप पीड़ितों को जल्दी इंसाफ नही दिलवाया गया तो आज तो इनेलो ने सिर्फ ट्रेलर दिखाया है आगे बढ़ा आंदोलन करके पूरी फिल्म दिखाएगी ।
बीकेचौक पर एकत्रित हुये प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुये कुजगजीत कौर ने कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढाओ का नारा देने वाली भाजपा सरकार के राज में फरीदाबाद में महिलाओं के साथ लगातार सामूहिक दुश्कर्म हो रहे हें परंतु सरकार की कानों पर जूँ तकनही रेंग रही है।

रोजाना महिलाओं के साथ बलात्कारमारपी,छीना झपटी  चेन स्नैचिंग की घटनाएँ हो रही हैं परंतु सरकार इन असामाजिक तत्वों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं कर रही है।उन्होने माँग की कि ऐसे अपरोधियों को सख्त से सख्त सजा दी जानी चाहिये इनैलो महिला प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमति शशिबाला तेवतिया ने इस मौके पर कहा कि भाजपा सरकार को ऐसी घटनाओं की जिम्मेदारी स्वीकार करते हुये तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिये।

जिलाध्यक्ष देवेंद्र चौहान ने कहा कि महिला सुरक्षा को लेकर भाजपा सरकार के सभी दावे खोखले साबित हुए हैं। सरकार ने पुलिस आयुक्त का तबादला करके अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाडने का कार्य किया है जबकि ऐसी घटनाओं की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए मुख्यमंत्री कोस्वयं ही इस्तीफा दे देना चाहिये थाउन्होंने कहा कि जब तक अपराधी नहीं पकडे जाते तब तक इनैलो पार्टी चैन से नही बैठेगीउन्होने कहा कि सभी राजनैतिक दलों को पार्टी लाईन से ऊपर उठकर इस संवेदनशील मुद्दे पर सहमत होकर अपराधियों के खिलाफ कडीकार्यवाही पर जोर देना चाहिये।
बाद में इनैलो कार्यकर्ताओं ने बीकेचौक पर जुलूस निकालकर मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर के पुतले को जलाया।
इस मौके पर जिला प्रभारी डाराम कुमार सैनी  युवा जिलाध्यक्ष अरविंद भारद्वाज ने भी संबोधित किया। उनके साथ जोध सिंह वालियाप्रेम सिंह धनखडसंतोष शर्माभजनलाल नैनअरविंद सरदानारविंदर पराशरघासीराम भडानाअजय भडानाराजबाला शर्माचित्रानैनसावित्री तवँर,रियासुद्दीनसुरेश मोरहनुमान सिंह खिंचीअमर दलालकवँर डालचंदअमरीक कश्यप,देवेंद्र मानरवि शर्मासुधीर राघव,मनोजरमजान खानसतीश रेढूअजय श्योराण इत्यादि मौजूद थे।



loading...
SHARE THIS

0 comments: