Sunday, January 21, 2018

गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारी को भी स्वच्छ सर्वेक्षण की रिपोर्ट में दिखा सकते है अधिकारी

 Preparation of Republic Day celebration can also be shown in the survey report

फरीदाबाद, 21 जनवरी(abtaknews.com )स्वच्छ सर्वेक्षण सर्वे 2018 को लेकर नगर निगम के आयुक्त मोहम्मद शाइन के आदेश पर शहर की सफाई व्यवस्था को और दुरूस्त बनाने के लिए छुटटी वाले दिन शनिवार-रविवार को विभिन्न वार्डों के विभिन्न क्षेत्रों में सफाई निरीक्षकों की डयूटी लगवा कर सफाई अभियान चलाया तथा प्रत्येक वार्ड के सबसे गंदे स्थानों को चिन्हित करके साफ-सफाई करवाई। उन्होंने निगम अधिकारियों को स्वच्छ सर्वेक्षण सर्वे-2018 के तहत शहर को स्वच्छ और साफ रखने के लिए टूटी-फूटी सड़कों  की मरम्मत ,सड़कों के दोनों तरफ बनी डिवाईडरों पर जमी रेत और उगी हुई जंगली घास को साफ करने तथा फुटपाथ पर सफेदी और ग्रिलों पर पेंट आदि के कार्यों को भी अमलीजामा पहनाने के निर्देश दिए।

नगर निगम के आयुक्त मोहम्मद शाइन ने बताया कि मिनिस्ट्री आॅफ अर्बन एंड हाउसिंग अफेयर की तरफ से फरीदाबाद में स्वच्छ सर्वेक्षण सर्वे  24-25 और 26 जनवरी को किया जाएगा। निगम का पूरा प्रयास रहेगा कि शहर से गंदगी को हटा दिया जाएगा। उन्होंने फरीदाबाद की जनता से भी अपील की है कि  अपने घर का कूड़ा अलग-अलग डस्टबीन में रखे। गीले कूडे़ के लिए हरे डस्टबीन और सूखा कूड़े के लिए नीले डस्टबीन का प्रयोग करेें। इस कार्य के लिए इको ग्रीन कंपनी को घर-घर से कूड़ा उठाने के लिए ठेका दिया हुआ है जिसका टोल फ्री नंबर-18001025953 है। आम जन अपने घरोें के कूड़ा संबंधित शिकायतों के लिए इस टोल फ्री नंबर पर संपर्क कर सकते है।  उन्होंने शहर के सभी सामाजिक संगठनों, आर.डब्लयू.ए., और आम नागरिकों से यह भी अपील की कि वे शहर की सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिए निगम प्रशासन का संपूर्ण सहयोग करें जिससे कि फरीदाबाद शहर स्वच्छता सर्वेक्षण सर्वे 2018 में देश के सर्वोतम शहरों में स्थान प्राप्त कर सके।

नगर निगम के आयुक्त मोहम्मद शाइन के आदेश पर निगम के अधीक्षण अभियन्ता रमेश बंसल ने स्वच्छ सर्वेक्षण को लेकर शहर को गंदगी से मुक्त करने के लिए छुटटी वाले दिन भी विभिन्न वार्डो में सफाई अभियान चलाकर सफाई निरीक्षकों और सफाई कर्मचारियों से सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करवाया। स्वच्छ सर्वेक्षण सर्वे के दौरान छुटटी वाले दिन भी सफाई निरीक्षक व सफाई कर्मचारी दिन भर सड़कों, स्लम एरिये और और पार्कों में सफाई करते हुए दिखाई दिए। नगर निगम के वार्ड नंबर-5-6-7-8-13-32-36-40, दशहरा ग्राउंड के साथ-साथ स्लम एरिये और बल्लबगढ़ जोन में अहीरवाड़ा, रघुवीर कालोनी में सफाई निरीक्षक चन्द्रदत्त शर्मा, बृजमोहन शर्मा, सुपरवाईजर अजीत सिंह और श्यामवीर सिंह ने अपनी टीम के साथ जगह-जगह सफाई करवाई तथा कूड़ा-कर्कट को ट्राली और डंपरों के माध्यम से उठवाया तथा चूना इत्यादि का भी छिड़काव करवाया।  इसके साथ-साथ उन्होंने शहर के 25 पार्कों में भी सफाई करवाई और कूड़े के ढेरों को उठवाया।

सफाई अभियान के दौरान अधीक्षण अभियन्ता रमेश बंसल ने स्वच्छ सर्वेक्षण के लिए सफाई व्यवस्था को दुरूस्त बनाने के लिए सफाई कर्मचारियों को शबाशी देते हुए उम्मीद जाहिर की कि स्वच्छ फरीदाबाद-स्वस्थ्य फरीदाबाद के नारे को सार्थक करने के लिए कर्मचारी इसी तरह मेहनत करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि शहर को गंदगी से मुक्त करना नगर निगम प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक है और इसमें जनता का भी भरपूर सहयोग मिल रहा है। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: