Wednesday, January 24, 2018

केंद्रीय मंत्री गुर्जर ने पलवल में जनता दरबार में सुनी लोगों की समस्याएं

The problems of the people heard in the Janata Darbar in Palwal, Union Minister Gurjar


पलवल, 24 जनवरी(abtaknews.com )केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री एवं स्थानीय सांसद कृष्णपाल गुर्जर ने बुधवार को पलवल के स्थानीय महात्मा गांधी सामुदायिक केन्द्र एवं पंचायत भवन में आयोजित जनता दरबार में जिले के लोगों की शिकायतें सुनी। जनता दरबार में विभिन्न प्रकार की लगभग 100  शिकायतें आई।  जिनमें से लगभग 50 शिकायतों का मौके पर ही सम्बंधित विभाग के अधिकारियों से निपटारा करा दिया गया। अन्य आई शिकायतों को संंबंधित विभागों के अधिकारियों को समयबद्ध रूप में निटपाने के निर्देश दिए। 
The problems of the people heard in the Janata Darbar in Palwal, Union Minister Gurjar

जनता दरबार में मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला, हरियाणा श्रम विभाग के उपाध्यक्ष हरी प्रकाश गौतम, भाजपा जिलाध्यक्ष जवाहर सिंह सौरोत, नगर परिषद पलवल की चेयरपर्सन श्रीमती इंदू भारद्वाज, जिला परिषद की चेयरपर्सन चमेली देवी सोलंकी, पूर्व विधायक रामरत्न, पुलिस अधीक्षक श्रीमती सुलोचना गजराज, अतिरिक्त उपायुक्त श्रीमती अंजू चौधरी, पलवल के उपमण्डल अधिकारी (ना.) एस.के. चहल, हथीन के उपमण्डल अधिकारी (ना.) मुनीश शर्मा सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।   

केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में केंद्र सरकार द्वारा सभी वर्गों के हितों को ध्यान में रखते हुए अनेक जनकल्याणकारी योजनाऐं चलाई गई है। योजनाओं का लाभ गरीब व हर जरूरतमंद व्यक्ति तक पहुंचना चाहिए। लोगों की जनसमस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर हल करना जरूरी है। श्री गुर्जर ने पलवल महात्मा गांधी सामुदायिक केंद्र एवं पंचायत भवन में लगाए गए खुले दरबार के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि खुले दरबार में लोग अपनी शिकायतों को लेकर आते है। लोगों को विश्वास होता है कि खुले दरबार के माध्यम से उनकी शिकायतों को दूर किया जाएगा। खुले दरबार में आने वाली सभी शिकायतों को अधिकारी गंभीरता पूर्वक लें। उनका हल करें और शिकायतों का हल करने के बाद शिकायतकर्ता को उसकी सूचना भी दें कि उनकी शिकायत को हल कर दिया गया है। 
खुले दरबार में राज्य मंत्री गुर्जर के सामने बिजली,पानी,रास्ते,पेंशन,पुलिस विभाग से संबंधित शिकायतें रखी गई। राज्यमंत्री ने सभी शिकायतों को सुनकर उन्हें हल करने के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने शिकायतों का निवारण करते हुए पुलिस विभाग से कहा कि कोई भी दोषी बचना नहीं चाहिए और कोई बेकसूर फंसना नहीं चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना,मुद्रा ऋण योजना, जनधन योजना,सुरक्षा बीमा योजना, उज्जवला योजना, अटल पेंशन योजना, स्टार्टअप इंडिया, प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना,प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना सहित अनेक योजनाऐं बनाई है। जिनका सीधा लाभ देश की जनता को मिल रहा है। भाजपा की लोकप्रिय योजनाओं के माध्यम से देश के नागरिकों को कई प्रकार की सुविधाऐं मिल रही है। हरियाणा प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहरलाल के कुशल नेतृत्व में बेटी बचाओं बेटी पढाओं योजना के तहत लिंगानुपात की स्थिति में सुधार हुआ है। विवाह शगुन योजना,सक्षम युवा योजना,छात्रवृति योजना पेंशन योजना,सहित अनेक योजनाऐं बनाई गई है। लोगों को सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी हांसिल कर योजनाओं का लाभ उठाना चाहिए। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: