Wednesday, January 31, 2018

फतेहाबाद में चला एचआईवी/एड्स को लेकर जनजागरूकता अभियान

 Public awareness campaign about HIV / AIDS in Fatehabad

फतेहाबाद(abtaknews.com)भारत सरकार से संबद्ध संस्था  (साथी ह्यूमन वेलफेयर सोसाइटी) द्वारा फतेहाबाद, हरियाणा में एचआईवी/एड्स को लेकर जनजागरूकता अभियान चलाया गया। साथ ही लोगों को पौधरोपण वह जल संरक्षण के लिए प्रोत्साहित किया गया।इस अवसर पर संस्था (साथी ह्यूमन वेलफेयर सोसाइटी) के सचिव संदीप पाल ने कहा कि वर्तमान समय में देश में एचआईवी/एड्स से पीड़ित लोगों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। कार्यक्रम का उद्देश्य लोगों को इस बीमारी के प्रति जागरूक करना है।  जिससे एचआईवी/एड्स पीड़ित व्यक्तियों की संख्या में कमी आये और लोग अपने जीवन साथी के प्रति वफादार रहें।
साथ ही संदीप ने कहा कि देश में तेजी से जल और पेड़-पौधे जैसे प्रकृति संसाधनों का दोहन हो रहा है। इससे प्रकृति में असंतुलन पैदा हो रहा हैै।
 Public awareness campaign about HIV / AIDS in Fatehabad

इसे रोकना जरूरी है अन्यथा लोगों के समाने जीवन को लेकर गंभीर समस्या पैदा हो जाएगी। जिसकी शुरुआत हो चुकी है। देश के तमाम राज्यों में लगातार वाटर लेवल गिरता जा रहा है। पेड़-पौधे की कटाई के कारण वातावरण दूषित हो गया है इस कारण लोगों को सांस की गम्भीर बीमारी हो रही हैं। और कैंसर के शिकार हो रहे हैं।इससे पूर्व  (साथी ह्यूमन वेलफेयर सोसाइटी) हरियाणा के विभिन्न शहरों में बेटी बचाओ। बेटी पढ़ाओ। जैसे मुद्दे पर जनजागरूकता अभियान चलाया जा चुका है।

loading...
SHARE THIS

0 comments: