Friday, January 26, 2018

सरकारी स्कूल सराय ख्वाजा में होनहार बेटियों ने गणतंत्र दिवस पर किया ध्वजारोहण

 Promising daughters hoard on Republic Day at Government School, Sarai Khwaja

फरीदाबाद(abtaknews.com)राजकीय आर्दश वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सराय ख्वाजा, फरीदाबाद में स्कूल के अध्यापकों ने प्रार्चाया नीलम कौशिक की अघ्यक्षता में विद्यालय में 69वें गणतन्त्र दिवस के अवसर पर अभिभावकों के साथ मुख्य अतिथि सराय ख्वाजा की सब से होनहार बेटियों कुमारी रचना गुप्ता और डाक्टर सुमन ने शान का प्रतीक राष्ट्रीय ध्वज फहराया तथा राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी। विद्यालय के अंग्रेजी प्रवक्ता व जूनियर रैडक्रास और सैंट जान एंबुलैंस बिगे्रड अधिकारी रविन्द्र कुमार मनचन्दा ने बताया कि मुख्य अतिथि कुमारी रचना गुप्ता और डाक्टर सुमन ने अपने सम्बोघन में छात्रों व छात्राओं को कहा कि देश को गणतन्त्र हुए 68 वर्ष हो गए है और हम ने बहुत से क्षेत्रों में उन्नति की है परन्तु अभी भी हमें अनपढता, लेंगिक असमानता, बाल एवम महिला अपराध, गरीबी  और बेरोजगारी जैसी समस्याओं से पार पाना है हम सब शिक्षित हो और बेटा बेटी में भेदभाव खत्म करें, जरुरत यह भी है कि हम नारी शक्ति को पूरा सम्मान दें और उन को आगे बढने व पढनें के पूरे अवसर प्रदान करें तथा ‘बेटी बचाओ - बेटी पढाओ - बेटी बढाओ’ अभियान को आगे बढाएं।

विद्यालय  की सैंट जान एंबुलैंस बिगे्रड अघिकारी रविन्द्र कुमार मनचन्दा ने कहा कि बेटियों ने विद्यालय प्रबन्धन का राष्ट्रीय ध्वज फहराने का निमन्त्रण स्वीकार कर विद्यालय प्रबन्धन को गौरान्वित किया है। उन्होनें बताया कि मुख्य अतिथि कुमारी रचना गुप्ता एम काम करने के बाद सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रही है और डाक्टर सुमन मानव रचना विश्वविद्यालय में सेवाएं दे रही है। विद्यालय प्रबन्धन ने कुमारी रचना गुप्ता और डाक्टर सुमन के उज्जवल भविष्य की कामना की। मुख्य अतिथि ने स्टाफ एवम् सभी छात्र, छात्राओं को बघाई देते हुए देश का एकता व अखण्डता को बनाए रखने व माननीय प्रधानमन्त्री द्वारा दिखाए गए रास्ते पर बढने के लिए प्रेरित किया। इस से पूर्व राष्ट्रीय ध्वज फहराने के उपरान्त छात्रों व छात्राओं ने देशभक्ति के गीत एवम् सास्ंकृतिक प्रोग्राम प्रस्तुत किए।

प्राचार्या नीलम कौशिक और मौलिक मुख्याध्यापक ईश कुमार ने 69वें गणतन्त्र दिवस के अवसर पर आपसी भाईचारे को सुदृढ बनाए रखने व स्किलड इंडिया और डिजिटल इंडिया का सन्देश दिया। इस समारोह में मंच संचालन सोनिया मैडम ने किया। मौके पर विद्यालय के छात्रों व छात्राओं के अभिभावक और रविन्द्र कुमार मनचन्दा, रेणु शर्मा, शारदा, सरोज, वीरपाल, सीमा बत्रा, रुप किशोर शर्मा, ब्रहम्देव यादव, सोनिया सहित अन्य सभी स्टाफ सदस्य भी मौजूद रहे।
   


loading...
SHARE THIS

0 comments: