Saturday, January 27, 2018

आंदोलनरत आशा वर्करों ने केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर का किया घेराव दिया ज्ञापन


फरीदाबाद(abtaknews.com) 27 जनवरी,2018 ; आंदोलनरत आशा वर्करों ने शनिवार को केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर का किया घेराव दिया ज्ञापन। आशा वर्करों को सम्बोधित करते हुए सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के महासचिव सुभाष लाम्बा व मुख्य संगठनकर्ता विरेन्द्र सिंह ने सम्बोधित करते हुए आन्दोलन व मांगों का पुरजोर समर्थन किया।आशा वर्कर कड़ाके की सर्दी व बारिश में 18 जनवरी से सीएमओ कार्यलयों पर अपनी सेवाएं नियमित करवाने और तब तक 18 हजार रूपये न्यूनतम वेतनमान देने की मांग को लेकर धरने पर बेठी हुई है।

 Hope workers will fill the jail on January 30, the memorandum of Union Minister of State, Mr. Krishan Pal Gurjar

 लेकिन सरकार व स्वास्थ्य विभाग प्रशासन आशा वर्कर यूनियन के प्रतिनिधियों से गंभीरता से बातचीत तक करने को तैयार नही है। उन्होने बताया की मनोहर लाल सरकार ने सत्ता संभालने के बाद आशा वर्करो के मानदेय मे एक पेसे की भी बढोतरी नही की है,जिसको लेकर आशा वर्करो में भारी नाराजगी है। उन्होने बताया की केरल मे आशा वर्कर को 7500 रूपयें, तेलंगाना में 6000 रूपये,दिल्ली व गुजरात मे 4500 व कर्नाटक मे 3500 रूपये फिक्स मानदेय दिया जा रहा है और हरियाणा मे केवल 1000 रूपये मानदेय दिया जा रहा है । जबकि प्रति व्यक्ति आय में हरियाणा इन राज्यों से कही आगे है। प्रदर्शन को सम्बोधित करते हुए सीआईटीयू के प्रधान निरंतर पाराशर, महासचिव लालबाबू शर्मा व उपप्रधान विजय कुमार झा ने सीटू की ओर से हड़ताल का समर्थन किया और सरकार से बातचीत न करने की हठधर्मिता त्याग कर बातचीत के द्वारा मांगों का समाधान करने की मांग की। 
प्रदर्शन को उपरोक्त के अलावा जिला कोषाध्यक्ष रेनू रावत, उपप्रधान सुशीला, अनीता, पूजा गुप्ता, रेखा, मंजू, सहसविच साहीन, प्रवीण, अनीता धौज व नीलम आदि ने सम्बोधित किया। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: