Thursday, January 4, 2018

निगम कर्मचरियों ने एक नॅबर मार्किट में निकाला सरकार के खिलाफ जुलूस


फरीदाबाद, 4 जनवरी। निगम मुख्यालय पर 25 दिनों से चल रहे आन्दोलन को अब प्रदेश स्तर पर लड़ा जाएगा। यह बात आज कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा के राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री ने कही। श्री शास्त्री ने निगम अधिकारियों पर द्वेष पूर्ण कार्यवाही करने व तानाशाह पूर्वक व्यवहार करने की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि  संघ द्वेष पूर्ण की गई कार्यवाहियों का डटकर विरोध करेगा। 
इससे पहले सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान बलवीर सिंह बालगुहेर की अध्यक्षता में एन.एच.एक बाजार में जुलूस निकालकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।
श्री शास्त्री ने कहा कि नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा ने विगत दिनों रोहतक में राज्य कार्यकाारिणी की बैठक कर राज्यव्यापी आन्दोलन का निर्णय कर दिया है। संघ के प्रथम चरण में पांच जनवरी से 15 जनवरी तक सभी जिलों में जिला स्तरीय सम्मेलन आयोजित किए जाएगें तथा 18 व 19 जनवरी को दो दिवसीय विरोध दिवस मनाते हुए प्रदेश की सभी पालिका, परिषद व निगमों में विरोध सभाएं आयोजित की जाएगी। सरकार की वायदा खिलाफी के खिलाफ व चाईनीज कम्पनी ईको ग्रीन को हरियाणा के सभी 80 शहरों से घर-घर से कूड़ा उठाने का ठेका देने के विरोध में हरियाणा सरकार व चाईनीज कम्पनी ईको ग्रीन का सभी जिलों में पुतला दहन किया जाएगा। इसके बाद 11 मार्च को शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन के सोनीपत आवास का घेराव किया जाएगा। यदि सरकार ने इसके बाद भी कर्मचारियों से किए गए वायदों को पूरा नहीं किया गया तथा चाईनीज कम्पनी का ठेका रद्द नहीं हुआ तो संघ घेराव के मंच से ही अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा करेगा। 
आज की सभा को अन्य के अलावा कर्मी नेता श्रीनंद ढकोलिया, गुरचरण खाण्डिया, नानकचंद खैरालिया, रघुबीर चौटाला, जितेन्द्र, सोमपाल झिझोटिया, बल्लू चिण्डालिया, कृष्ण चिन्डालिया, राजबीर, प्रेमपाल, दान सिंह, महेन्द्र कुडिय़ा, अनिल भंडारी, महिला कर्मी नेता माया, ब्रजवती, कमला, ललिता, शकुन्तला, ममता, संतोष आदि ने भी सम्बोधित किया।

loading...
SHARE THIS

0 comments: