Tuesday, January 30, 2018

पुलिस आयुक्त अमिताभ ढिल्लो ने किया सूरजकुंड मेला का दौरा, सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा

Police commissioner Amitabh Dhillon visited Surjkund fair, security arrangements were taken

फरीदाबाद(abtaknews.com ) पुलिस आयुक्त अमिताभ सिंह ढिल्लो आई.पी.एस ने आज दिनांक 30.01.18 को 02 फरवरी 2018 से सूरजकुंड में शुरू होने वाले अन्र्तराष्ट्रीय काफ्रट मेला का दौरा कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेकर तैनात पुलिस अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए है।इस मौके पर उनके साथ सूरजकुंड मेले के पुलिस नोडल आफिसर विक्रम कपूर आई.पी.एस डी.सी.पी मुख्यालय, मेला कमांडर  विरेन्द्र विज आई.पी.एस,  कृतपाल सिंह आई.पी.एस डी.सी.पी एन.आई.टी, अमन यादव ए.सी.पी बल्लबगढ,  देवेन्द्र यादव ए.सी.पी मुख्यालय/ट्रैफिक व सुरक्षा शाखा प्रभारी निरीक्षक राजेन्द्र, व अन्य पुलिस अधिकारी/कर्मचारी मौजूद थे।

पुलिस प्रवक्ता सुबे सिंह ने बताया कि पुलिस आयुक्त ने सुरक्षा के मध्यनजर दौरा किया है सूरजकुंड मेले में बनाए गए वीआईपी पंडाल, वीआईपी गेट के अलावा अन्य सभी गेट व सभी जोन व पार्किग स्थल को चैक किया।पुलिस आयुक्त ने मेले में मौजूद सभी पुलिस अधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्था को सुढड बनाने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए है। मेले को सुरक्षा व्यवस्था के मध्यनजर 7 जोन/सेक्टर में बांटा गया है। पुलिस मेला कमांडर की सहायता के लिए 4 पुलिस सहायक आयुक्त लगाए गए है। मेले की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए पुलिस कर्मीयों की सिफट वाईज डयूटी लगाई गई है। सभी जोन में दो इंस्पेक्टर व महिला पुलिस कर्मी सहित 50 जवान तैनात होेंगें। सभी गेटो पर मेटल डिटेक्टर व डीएफएमडी होंगे, मेले की सुरक्षा व्यवस्था को सुनिश्चित करने व अपराधिक गतिविधियों पर नजर रखने के लिए ड्रोन कैमरे से भी निगरानी की जाएगी।

सुरक्षा के मध्यनजर अपराधिक तत्वों व मंचलो पर नजर रखने के लिए महिला रेपीडेक्स पुलिस, स्वेट कमांडो व सिविल कपडो में पुलिस कर्मी तैनात किए गए है।मेला परिसर के सभी गेट, सभी जोन, फूड कोर्ट, वीआईपी पंडाल, और सभी पार्किग स्थल पर कैमरे लगए गए है जिनको सूरजकुंड स्थित कंट्रोल रूम से जोेडा गया है। लोस्ट एंड फाउंड अनाउंसिग काउंटर भी बनाया गया है, उन्होने बताया कि मेले की लोकप्रियता को देखते हुए वाहनों की बढती सख्या के मध्यनजर 12 पार्किग स्थल बनाए गए है।

मेला कमांडर विरेन्द्र विज ने सुरक्षा की दुष्टि से सभी मेला दर्शकों  से अनुरोध किया है कि अपने साथ माचिस, बीडी, सिगरेट व अन्य जवलनशील पदार्थ को साथ ना लाए वरना उनको एंट्री नही दी जाएगी। गाडियों को निधारित स्थान पर ही खडी करें रोड पर पार्क ना करें। मेले के दौरान सुरक्षा व कानून व्यवस्था बनाए रखने में फरीदाबाद पुलिस की मदद करें।

loading...
SHARE THIS

0 comments: