Wednesday, January 17, 2018

फरीदाबाद में अपराधियों ने नए पुलिस आयुक्त अमिताभ ढील्लो का हत्या, दुष्कर्म, लूट से किया स्वागत, टेंशन में आए डीजीपी


 In Faridabad, the criminals killed the new police commissioner Amitabh Dhillon, raped, raped, welcomed, DGP came in tension

चंडीगढ़ (abtaknews.com ) 17 जनवरी,2018 ; फरीदाबाद में अपराधियों ने नए पुलिस आयुक्त अमिताभ ढील्लो का हत्या, दुष्कर्म, लूट की ताबड़तोड़ वारदातों से स्वागत किया। शहरवासियों के लिए मंगल अमंगल बन गया। डीजीपी   हरियाणा के पुलिस महानिदेशक श्री बी.एस.सन्धु ने दुष्कर्म और हत्या की घटनाओं पर गम्भीर चिंता व्यक्त की है और सभी क्षेत्रीय अधिकारियों (यूनिटस) को महिलाओं और बच्चों के विरूद्ध अपराध के मामलों को अत्यन्त प्राथमिकता के आधार पर लेने और ऐसे अपराधों की रोकथाम व उनका पता लगाने के लिए उनके पास उपलब्ध श्रेष्ठ संसाधनों को लगाने के भी निर्देश दिए हैं।
हरियाणा के डीजीपी सन्धु ने विडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से पुलिस विभाग के वरिष्ठ जिला अधिकारियों को सम्बोंधित करते हुए प्रदेश के ताजा हालत के बारे में चिंता व्यक्त की।उन्होंने निर्देश दिए कि गुमशुदा रिपोर्ट पर लापरवाही न बरती जाए और उन पर शीघ्र कार्यवाही शुरू करें और पुलिस अधीक्षक और आईजीपी रेंज स्तर पर बारिकी से निगरानी की जाए। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रत्येक नागरिक, विशेष रूप से महिलाओं और बच्चों की सेफ्टी और सुरक्षा के बारे में गंभीर है तथा किसी भी परिस्थिति में किसी कर्मचारी और किसी रैंक के अधिकारी की ऐसे मामलों से निपटते समय किसी कमी या लापरवाही को सहन नहीं किया जाएगा।
डीजीपी सन्धु ने स्पष्ट किया कि घृणित अपराधों की रोकथाम और पता लगाने में किसी भी प्रकार की असफलता के विरूद्ध पुलिस मुख्यालय सख्त कार्यवाही करने से परहेज नहीं करेगा। उन्होंने आईजीपी रेंज, पुलिस आयुक्तों और पुलिस अधीक्षकों से महिला हैल्पलाइन की कार्यप्रणाली की व्यक्तिगत रूप से निगरानी करने और उसे सुदृढ़ करने तथा महिलाओं के विरूद्ध अपराधों से लडऩे में युवाओं और समाज के प्रतिनिधियों को शामिल करने का आग्रह किया।
हरियाणा के डीजीपी सन्धु ने सभी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों और पुलिस आयुक्तों को सभी महिला कॉलेजों और स्कूलों के निकट सुरक्षा और गश्त सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए हैं। उन्हें महिलाओं के विरूद्ध घृणित आपराधिक मामलों की जांच और मुकद्दमों का अदालतों द्वारा फैसला होने तक उनकी बारिकी से निगरानी करने के लिए भी कहा। इसके अतिरिक्त, उन्होंने जिला पुलिस अधीक्षकों और डीसीपी को महिलाओं, विशेष रूप से अल्पव्यस्कों के विरूद्ध अपराधों के मामलों की व्यक्तिगत रूप से निगरानी करने और हैल्पलाइन पर प्राप्त की जा रही शिकायतों पर शीघ्र कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।फरीदाबाद के नवनियुक्त पुलिस आयुक्त अमिताभ ढिल्लों का स्वागत शहर के अपराधियों ने शहर में ताबड़तोड़ अपराध की घटनाओं को अंजाम देकर शहर में दहशत फ़ैलाने का काम किया। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: