Sunday, January 7, 2018

कांग्रेसी नेता विकास चौधरी द्वारा आयोजित विकल्प रैली में उमडे जन समूह ने किया अशोक तंवर का स्वागत

 Umde mass group welcomed Ashok Tanwar in an alternative rally organized by Congress leader Vikas Chaudhary

फरीदाबाद (abtaknews.com ) 07 जनवरी,2018 ; कांग्रेसी नेता विकास चौधरी द्वारा आयोजित विकल्प रैली में उमडे जन समूह ने किया अशोक तंवर का स्वागत। भीड़ देख गदगद हुए प्रदेश अध्यक्ष ने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला।दूसरी बार कांग्रेस से हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद अशोक तंवर फरीदाबाद में पहली रैली क ो संबोधित करने पहुंचे, इस रैली को विकल्प रैली का नाम दिया गया, जिसे कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी ने आयोजित किया, जिसमें कांग्रेस के पूर्व मंत्रियों सहित दर्जनों दिग्गज नेता मौजूद रहे। रैली में हजारों की तादात में पहुंचे लोगों ने दुबारा से कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बनने पर अशोक तंवर को बधाई दी। तंवर ने रैली में मंच से भाजपा और ईनेलो पर हमला बोलते हुए कहा कि गुजरात के गधे हरियाणा में आने वाले हैं जिनपर सवार होकर बीजेपी के विधायक मंत्री यात्रा निकालेंगे। वहीं तंवर ने लोगों को आश्वासन दिया कि सरकार में आने के बाद सभी बुजुर्गों की पेंशन 3 हजार की जायेगी। 
अशोक तंवर को दूसरी बार कांगे्रस से हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष बनने का तोहफा उस वक्त मिला जब फरीदाबाद में प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी द्वारा विकल्प रैली में पहुंचने पर हजारों की भीड ने उन्हें प्रदेश अध्यक्ष बनने पर शुभकामनायें दी। अशोक तंवर दूसरी बार प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद फरीदाबाद में पहली रैली को संबोधित करने पहुंचे और हजारों लोगो की उमडी भीड को देखकर गदगद हो गये। प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी द्वारा आयोजित की गई विकल्प रैली में फरीदाबाद से कांग्रेस सरकर में पूर्व मंत्री एसी चौधरी और निवर्तमान जिला अध्यक्ष बीआर ओझा सहित दर्जनों दिग्गज नेता मौजूद रहे। विकल्प रैली का आयोजन जनता के लिये किया गया है और बताया कि जनता के पास कांग्रेस के अलावा कोई भी विकल्प नहीं हैं क्योंकि कांंग्रेस ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो जनता को और उनकी जरूरतों को साथ लेकर चल सकती है।
पत्रकारों से बात करते हुए प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर ने कहा कि कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व द्वारा जो जिम्मेदारी उन्हें सोंपी है उसे वो पूरी कर्तव्य निष्ठा के साथ निभायेंगे। अब प्रदेश में भाजपा के दिन पूरे हो चुके हैं जनता अब कांग्रेस को लाना चाहती है इसलिये उन्होंने तय किया है कि आने वाली 16 17 और 18 जनवरी को प्रदेश के अलग अलग शहरों में पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ मंथन करेंगे। वहीं तंवर ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा सरकार में फरीदाबाद बर्बाद हो गया, प्रदेश बर्बाद हो गया और पूरा देश भी बर्बाद हो गया बस इस बर्बादी से देश को बचाना है,, वहीं तंवर ने भाजपा पर तिखी प्रक्रिया करते हुए कहा कि 2019 चुनावों में गुजरात के गधे हरियाणा में आने वाले हैं जिनपर हरियाणा की केबिनेट, विधायक और मंत्री सवार होकर यात्रा निकालेंगे।
रैली में पूर्वमंत्री ए.सी. चौधरी, प्रदेश उपाध्यक्ष डा. राधा नरुला, ज्ञानचंद आहुजा, संजय सैफी, धर्मदेव आर्य, देबू भारद्वाज, प्रदेश सचिव सत्यवीर डागर, राजेंद्र शर्मा, ज्ञानचंद आहुजा, राकेश भड़ाना, ओमपाल टोंगर, गुडग़ांव नगर निगम के वरिष्ठ उपमहापौर प्रोमिला गबलाना, गजे सिंह गहबाना, एस.एल. शर्मा, अनीशपाल, राजेश आर्य,  सरदार परमजीत सिंह गुलाटी, नरेश गोदारा, मोहम्मद बिलाल, अब्दुल गफ्फार कुरैशी, नेत्रपाल अधाना, इंद्र दलाल, सविता चौधरी, मीना रानी, पंकज शर्मा, राजू धारीवाल, रेनू चौहान, रंजीत सिंह, संजय शर्मा, सोनू अलावलपुर, संजय सोलंकी, संजय त्यागी, मामचंद शर्मा, वासदेव अहेरिया, राजकुमार नेताजी, तुलसी प्रधान, हरीलाल प्रधान, गजेंद्र सिंह, आफताब खान, मालवती पांचाल, अशोक गर्ग सहित अनेकों कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद थे। 
-----------------
‘विकल्प रैली’ की झलकियां

1. कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी द्वारा आयोजित विकल्प रैली ने आज भीड़ के लिहाज से तमाम रिकार्ड तोड़ दिए। रैली में इतनी भीड़ थी कि आयोजकों द्वारा तय किया गया स्थान भी छोटा पड़ गया, जिसके चलते हजारों युवा रैली स्थल से ही बाहर खड़े रहे। 

2. रैली में इतनी भीड़ थी कि कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर गद्गद् नजर आए और वह इतने उत्साहित हुए कि उन्होंने मंच से रैली आयोजक विकास चौधरी को फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र का विकल्प बताते हुए एक तरह से आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का उम्मीदवार ही घोषित कर दिया। 

3. रैली मेें महिलाओं का उत्साह देखने लायक था। कांगे्रस की यह पहली ऐसी रैली थी, जिसमें हजारों-हजारों की तादाद में महिलाओं ने कांग्रेस की टोपी पहनकर भाग लिया।

4. रैली में लोगों का उत्साह इस बात से देखा गया कि लोग सुबह 10 बजे से लेकर सायं 3.30 बजे तक डटे रहे। 

5. रैली में महिला व पुरुषों द्वारा पहनी गई कांग्रेस की टोपी वातावरण को पूरी तरह से तिरंगामय बनाए हुए थे। 

6. रैली में पहुंचे लोगों का जहां ढोल नगाड़ों व सपेरों की बीन-बाजे के साथ स्वागत किया गया वहीं रैली आयोजक विकास चौधरी मुख्यातिथि के आगमन तक गेट पर खड़े होकर लोगों का हाथ जोडक़र स्वागत करते रहे। 

7.  रैली में भारी संख्या में पहुंचे युवाओं द्वारा अशोक तंवर व विकास चौधरी के पक्ष में की गई जय-जयकार ने आसमान को गूंजामय कर दिया, जो नजारा देखने लायक था। यह पहली ऐसी रैली थी, जिसमें इतनी बड़ी तादाद में युवाओं का जमावड़ा देखा गया।

8. रैली में उमड़ी भीड़ के चलते सत्तापक्ष व कांग्रेस में ही दूसरे गुट के नेता बैचेन नजर आए और पल-पल रैली की जानकारी लेते रहे।

9. रैली के पंडाल को पूरी तरह से कांग्रेसमय बनाकर तिरंगा कपड़े इस तरह सजाया गया, मानो यह कोई लोकसभा स्तर की रैली हो। वहीं राहुल गांधी, अशोक तंवर एवं विकास चौधरी के कट आऊट भी जनता में आकर्षण का केंद्र रहे। 

10. रैली में जब स्वागत गान के खड़े हुए प्रसिद्ध कलाकार संतराज नागर ने जब गाने के बोल द्वारा राहुल गांधी को प्रधानमंत्री, अशोक तंवर को मुख्यमंत्री व विकास चौधरी को फरीदाबाद का अगला विधायक कहकर संबोधित किया तो उत्साहित प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर खड़े होकर विकास चौधरी का हाथ पकडक़र जनता के बीच अभिवादन स्वीकार किया वही उपस्थित जनसैलाब ने भी दोनों हाथ उठाकर तालियों की गडगडाहट के साथ अपना आर्शीवाद दिया। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: