Monday, January 1, 2018

फरीदाबाद में नववर्ष पर रोशनी में नहाया श्री सिद्धदाता आश्रम मंदिर

 Shree Siddhada Ashram Temple is bathed in light on New Year in Faridabad

फरीदाबाद(abtaknews.com-दुष्यंत त्यागी) 01 जनवरी,2018 ; सेक्टर 44 सूरजकुंड रोड स्थित श्री सिद्धदाता आश्रम रोशनी और फूलों की खूशबू से नहाया हुआ है। यहां पर नववर्ष समारोह के लिये रोशनी की हुई है। एक जनवरी को अधिपति अनंतश्री विभूषित इंद्रप्रस्थ एवं हरियाणा पीठाधीश्वर श्रीमद जगदगुरु रामानुजाचार्य स्वामी श्री पुरुषोत्तमाचार्य महाराज का जन्मदिन भी होने से देश विदेश से हजारों की संख्या में भक्त यहां पहुंच चुके हैं।
श्री सिद्धदाता आश्रम की सजावट देखते ही बनती है। यहां सूरजकुंड रोड से गुजरते दूर दराज के लोगों की भी आंखें बरबस ठहर ही जाती हैं। आश्रम को किसी दुल्हन की तरह सजाया हुआ है। यहां एक जनवरी को नववर्ष का जोरदार तरीके से स्वागत करने की परंपरा है। वहीं अधिपति स्वामी श्री पुरुषोत्तमाचार्य का जन्मदिन होने से भी यहां पर भक्तों में जोश कई गुणा हो जाता है। आश्रम की देश के लगभग हर राज्य से भक्तों का आना होता है। वहीं करीब दो दर्जन देशों से भी भक्तों की आश्रम में आस्था है।
आश्रम को जोरदार रोशनी और फूलमालाओं के साथ सजाया गया है। जिसकी खुशबू किसी इत्र की मानिंद लोगों को आकर्षित कर रही है। आज दिन में ही हजारों की संख्या में लोगों ने आकर आश्रम में डेरा डाल लिया है। वहीं हजारों सेवादार भी एक जनवरी की व्यवस्था के लिए मुस्तैद हैं। कल यानि एक जनवरी को यहां पर भजनभक्ति गीतप्रवचनभंडारालंगर की व्यवस्था का भक्त जमकर आनंद लूटेंगे। हर बार की तरह इस बार भी एक जनवरी की रात एक बजे तक भक्तों की लाइन यहां पर श्री गुरु महाराज को बधाई देने व उनसे शुभकामनाएं प्राप्त करने के लिए लगेगी।

loading...
SHARE THIS

0 comments: