Thursday, January 11, 2018

फरीदाबाद में कैंटर में केबिन बनाकर तस्करी से यूपी जा रही 203 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद



 203 bottles of English liquor recovered from Uttar Pradesh after smuggling secret cabin in Canterbury in Faridabad

फरीदाबाद(abtaknews.com)सारन थाना पुलिस को बीती रात उस समय बड़ी कामयाबी मिली जब पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर नाका लगाकर एक कैंटर को रोककर जब तलाशी ली तो पुलिस के भी होश उड़ गए. कैंटर में पीछे की तरफ तस्करो ने एक सेक्रेट पार्टीशियन करके केबिन बना रखा था जिसमे पुलिस ने यूपी ले जाई जा रही तस्करी की 203 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की. पुलिस ने कैंटर समेत ड्राइवर को गिरफ्तार कर एक्साइज एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है और ड्राइवर से गहन पूछताछ की जा रही है की आखिरकार इस कैंटर का मालिक कौन है और कब से यह लोग शराब तस्करी के मामले में लिप्त है. 

सारन थाना पुलिस की गिरफ्त में दिखाई दे रहा यह वही ड्राइवर कासिम है जो बीती रात कैंटर द्वारा तस्करी की शराब ले जाते हुए पुलिस के हत्थे चढ़ गया. शराब तस्कर इतने शातिर थे की उन्होंने पुलिस को चकमा देने के लिए कैंटर के अंदर एक सेक्रेट केबिन पार्टीशियन करके बना रखा था. तस्करो ने कैंटर के अंदर काला पेंट करवा रखा था ताकि सीक्रेट केबिन किसी को नज़र ना आये. थाना इंचार्ज ने बताया की उन्हें मुखबिर से सूचना मिली थी की अंग्रेजी शराब से भरा एक कैंटर सारन थाना इलाके से निकलेगा इस पर उन्होंने नाका लगाकर जांच शुरू कर दी. इसी दौरान उन्हें कैंटर आता हुआ दिखाई दिया लेकिन जब उसे रोकने की कोशिश की गयी तो ड्राइवर ने कैंटर लेकर भागने की कोशिश की लेकिन उसे पीछा करके काबू कर लिया गया. जब कैंटर की तलाशी ली गयी तो वह अंदर से खाली था. काफी गहनता के साथ जांच करने पर पुलिस को ख़ास तौर पर पार्टीशियन करके अंदर बनाया हुआ कैबिन दिखाई दिया। जब उसे खोला गया तो उन्हें तस्करी के लिए ले जाई जा रही 203 पेटी  अंग्रेजी शराब बरामद हुई. उन्होंने बताया की इस मामले में कैंटर समेत ड्राइवर को गिरफ्तार कर मामला दर्ज कर लिया है और ड्राइवर से गहन पूछताछ की जा रही है की आखिरकार इस कैंटर का मालिक कौन है और कब से यह लोग शराब तस्करी के मामले में लिप्त है। 

शराब तस्करी के बारे में जब पकडे गए आरोपी ड्राइवर कासिम ने बताया की वह सिर्फ ड्राइवरी का काम करता है और उसका काम सिर्फ इतना है की वह इस कैंटर को फरीदाबाद से बाहर जाकर छोड़ देता है जहाँ दुसरा ड्राइवर इसे लेकर जाता है उसने माना की यह शराब यूपी में ले जाई जा रही थी. 


loading...
SHARE THIS

0 comments: